शिवाजी महाराज जयंती: अमिताभ बच्चन ने किया नमन, कहा-आज भी उनसे प्रेरणा मिलती है..

Amitabh bacchan remembers Shivaji

वीर योद्धा शिवाजी महाराज (Shivaji Maharaj jayanti) की आज 390वीं जयंती है. इस मौके पर हर कोई उनके पराक्रम को याद कर रहा है और उनको नमन कर रहा है. प्रधानमंत्री मोदी से लेकर बॉलीवुड स्टार्स ने भी उनको नमन किया है. वहीं महानायक अमिताभ बच्चन ने उनके नाम को एक मंत्र बताते हुए उन्हें याद किया है.

शिवाजी माहराज यह शब्द नहीं एक मंत्र है

देश के वीर योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज (Shivaji Maharaj jayanti) की आज जयंती है. इस मौके पर देश का हर व्यक्ति उनके पराक्रम और शौर्य को याद कर रहा है. इस कड़ी में अमिताभ बच्चन ने भी उनकी जयंती पर उन्हें नमन करते हुए एक पोस्ट लिखी है. बच्चन साहब ने लिखा-‘छत्रपति शिवाजी महाराज’, यह शब्द नहीं, मंत्र है। सदियों बाद भी उनसे प्रेरणा ही मिलती है। वह दुनिया के एक श्रेष्ठ योद्धा और आदर्श राजा थे। उनका स्मरण हमेशा प्रेरणादायी रहा है। छत्रपति शिवाजी महाराज जी जयंती शत् शत् नमन।

तानाजी अजय ने भी किया नमन

भारत के वीर योद्धाओं में से एक शिवजी महराज (Shivaji Maharaj jayanti) को तानाजी अजय देवगन ने याद करते हुए एक पोस्ट लिखी है. अजय लिखते हैं-हम शिवाजी के पराक्रम को बचपन से किताबों में पढ़ते आये थे, लेकिन जब मैंने उनपर आधारित फिल्म ‘तानाजी’ की तो उनकी वीरता को महससू करने के साथ ही पुरानी यादें ताजा हो गई. देश के वीर योद्धा को सलाम”. जाहिर है इस साल की शुरुआत में फिल्म तानाजी रिलीज हुई थी जिसको देखकर हर कपि गदगद हो उठा. यह फिल्म अब भी सिनेमा घरों में धमाल मचा रही है और लोग शिवाजी के पराक्रम को देखकर गर्व महसूस कर रहे हैं.

Related Posts