गौरी की एक झलक पाने के लिए रेलवे स्टेशन पर गुजारी रात, सड़कों पर भी किया भ्रमण

shahrukh sleep on railway

बॉलीवुड के रोमांस किंग के नाम से जाने वाले शाहरुख़ खान (shahrukh khan) आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. शाहरुख़ आज भले ही बॉलीवुड के किंग हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब उनके पास पैसे नहीं थे और उन्होंने शादी में सूट पहनने के लिए उधार का सूट पहना था. यही नहीं शाहरुख़ का गौरी के प्रति दीवानापन इस कदर थे की उनको देखने के लिए वह रेलवे स्टेशन (shahrukh sleep on railway station) पर भी सोये हैं.

 

गौरी को देखने के लिए रेलवे स्टेशन पर सोए शाहरुख़

किंग खान ने जब पहली बार गौरी को देखा था उसी वक्त वह उनके प्यार में खो गए थे. आपको बता दें कि, दोनों की मुलाक़ात कॉमन फ्रेंड की एक पार्टी में हुई थी जिसके बाद उन्होंने गौरी का नंबर निकाला और फिर बातों का सिलसिला आगे बढ़ता गया. गौरी को ढूंढने के लिए शाहरुख़ स्टेशन और सड़क भी सोये हैं. बताया जाता है कि, जब कुछ दिनों के लिए गौरी दूर हो गई थीं तो उनको ढूंढ़ने के लिए किंग खान सड़कों पर निकल गए थे और उनके इन्तजार में रेलवे स्टेशन पर रात गुजारी। शाहरुख़ का गौरी के लिए प्यार बचपन से लेकर अब तक बरकरार है और दोनों में खास रिश्ता देखने को मिलता है.

18 साल की उम्र में ही हो गया था प्यार

बादशाह शाहरुख़ फिल्मों में जिस अंदाज में रोमांस करते हैं और उनकी छवि भी एक रोमांटिक हीरो के रूप में है. लेकिन आपको बता दें कि, वह फिल्म ही नहीं असल जिंदगी में भी इतने ही रोमांटिक हैं. यह कम लोग जाने हैं कि, शाहरुख़ को 18 साल की उम्र में ही प्यार हो गया था. यह लड़की कोई और नहीं बल्कि उनकी वाईफ गौरी ही हैं, जिनके साथ शाहरुख़ की पहली डेट दिल्ली में हुई थी. इस बात की जानकारी अनुपमा चोपड़ा की किताब “किंग ऑफ़ बॉलीवुड” में दी गई है.

शादी में पहना था उधार का सूट

बचपन के प्यार से शुरू हुआ यह सिलसिला शादी के बंधन तक पहुंचा और 25 अक्टूबवर साल 1991 में दोनों ने अपने नए रिश्ते की शुरुआत की. एक मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक़, शाहरुख़ ने अपनी शादी में फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ के सेट से सूट उधार लेकर पहना था.

Related Posts