SRK बर्थडे: शादी में पहना था उधार का सूट, पहली नजर में ही गौरी को दिल दे बैठे थे किंग खान..

Shahrukh gauri marriage

बॉलीवुड के रोमांस किंग के नाम से जाने वाले शाहरुख़ खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. शाहरुख़ आज भले ही बॉलीवुड के किंग हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब उनके पास पैसे नहीं थे. यह बात जानकार आप हैरान रह जाएंगे की शाहरुख़ ने अपनी शादी में उधार का सूट पहना था. आइए आज किंग खान के जन्मदिन पर हम आपको उनकी लाइफ से जुड़े कुछ ऐसे ही अनसुने किस्से (unknown facts of srk) बताते हैं.

 

18 साल की उम्र में ही गौरी को दे बैठे थे दिल

बादशाह शाहरुख़ फिल्मों में जिस अंदाज में रोमांस करते हैं और उनकी छवि भी एक रोमांटिक हीरो के रूप में है. लेकिन आपको बता दें कि, वह फिल्म ही नहीं असल जिंदगी में भी इतने ही रोमांटिक हैं. यह कम लोग जाने हैं कि, शाहरुख़ को 18 साल की उम्र में ही प्यार हो गया था. यह लड़की कोई और नहीं बल्कि उनकी वाईफ गौरी ही हैं, जिनके साथ शाहरुख़ की पहली डेट दिल्ली में हुई थी. इस बात की जानकारी अनुपमा चोपड़ा की किताब “किंग ऑफ़ बॉलीवुड” में दी गई है.

shahrukh gauri love

पहली ही नजर में दे बैठे थे दिल

किंग खान ने जब पहली बार गौरी को देखा था उसी वक्त वह उनके प्यार में खो गए थे. आपको बता दें कि, दोनों की मुलाक़ात कॉमन फ्रेंड की एक पार्टी में हुई थी जिसके बाद उन्होंने गौरी का नंबर निकाला और फिर बातों का सिलसिला आगे बढ़ता गया. गौरी को ढूंढने के लिए शाहरुख़ स्टेशन और सड़क भी सोये हैं.

शादी में पहना था उधार का सूट

बचपन के प्यार से शुरू हुआ यह सिलसिला शादी के बंधन तक पहुंचा और 25 अक्टूबवर साल 1991 में दोनों ने अपने नए रिश्ते की शुरुआत की. एक मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक़, शाहरुख़ ने अपनी शादी में फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ के सेट से सूट उधार लेकर पहना था.

Related Posts