अक्षय की नागरिकता पर निर्देशक का तंज, कहा-बताएं क्यों छोड़ी भारतीय नागरिकता..?

Vishal takes on Akshay citizenship

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय एक तरफ जहां अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहते हैं. तो वहीं अक्सर उनकी नागरिकता को लेकर भी सवाल खड़े होते रहते हैं. इसी बीच अब एक बार फिर यह मुद्दा सुर्ख़ियों में आ गया है. दरअसल बॉलीवुड के दिग्गज निर्देशकों में से एक विशाल भारद्वाज (Vishal on akshay citizenship)ने अक्षय की भारतीय नागरिकता को लेकर तंज कसा है और पूछा कि, वह बताएं उन्होंने भारतीय नागरिकता क्यों छोड़ी।

यही नहीं विशाल ने अक्षय की वाईफ ट्विंकल द्वारा सरकार के विरोध किये जाने को लेकर भी दिलचस्प बयान दिया है. आइये आपको बताते हैं कि, आखिर विशाल ने क्या कहा है.

अक्षय की भारतीय नागरिकता को लेकर विशाल ने किया सवाल

गौरतलब है कि, अक्षय की नागरिकता को लेकर अक्सर उनकी आलोचना होती है. वहीं यह मुद्दा कई बार चर्चा में रहा है. काफी हंगामे के बाद इस बात को अक्षय ने भी खुद स्वीकारा कि, वह एक कनाडाई नागरिक हैं लेकिन अब भारतीय नागरिकता के लिए अप्लाई कर दिया है.

तो इसी बीच अब भारतीय नागरिकता (Vishal on Akshay citizenship) छोड़ने के सवाल पर निर्देशक विशाल भारद्वाज ने न्यूज पोर्टल क्विंट से बातचीत में कई सवाल उठाये हैं. विशाल ने पूछा, ‘वो कौन सा साल था? उन्हें कब अच्छा काम नहीं मिला? मुझे लगता है कि पिछले 25-30 सालों से वो बॉक्स ऑफिस पर राज कर रहे हैं। लोगों को इस बारे में पता होना चाहिए। मैं जानना चाहता हूं। वो एक कनाडाई नागरिक हैं और हमारे पीएम का इंटरव्यू ले रहे हैं, तो देश के नागरिकों को ये जानने का अधिकार है कि उन्होंने अपनी नागरिकता कब छोड़ी या और उनकी घर वापसी हो रही है या नहीं।’

अक्षय ने इसलिए हासिल की थी कनाडा की नागरिकता

दरअसल अक्षय ने नागरिकता के विवाद को लेकर एक बार बताया था कि, आखिर उन्होंने कनाडा की नागरिकता क्यों ली थी. अक्षय ने कहा था कि, एक समय ऐसा आ गया था कि, मेरी कई फ़िल्में फ्लॉप हो गई थीं और मुझे लगा कि अब मेरा करियर खराब हो गया. तब मेरा एक दोस्त कनाडा में रहता था जिसके साथ मैंने नया कमा शुरू करने का फैसला लिया जिसके बाद मैंने कनाडा की नागरिकता हासिल की.

Related Posts