इधर रिया को मिली बेल उधर बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंची सुशांत की बहनें, जाने क्या है पूरा मामला..

ड्र’ग्स मामले में एनसीबी की हिरा’सत में करीब एक महीना गुजारने के बाद आज रिया को जमानत मिल गई है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिया को जमानत दे दी और अब उनके समर्थक ख़ुशी जता रहे हैं. तो इसी बीच अब खबर सामने आई है कि, सुशांत की बहनों (Sushant sisters Reach Bombay HC) ने बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया है. इस खबर के सामने आने के बाद सुशांत के फैंस यह जानना चाह रहे हैं कि, आखिर अब सुशांत की बहनों ने हाई कोर्ट का रुख क्यों किया है.

तो आइये हम आपको बताते हैं कि, आखिर इसके पीछे क्या वजह है. क्यों अचानक सुशांत की बहनें बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंची और एक अपील की है. क्या इसका रिया की बेल से कोई सं’बं’ध है या नहीं।

सुशांत की बहनों ने किया बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख

जी हां आज करीब एक महीने बाद जहां रिया को कोर्ट ने जमानत दे दी. तो वहीं दूसरी तरफ सुशांत राजपूत की बहनें, प्रियंका सिंह और मीतू सिंह ने को बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया। दरअसल सुशांत की बहनों (Sushant Sisters Reach Bombay High Court) ने कोर्ट से अनुरोध किया कि मुंबई पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज प्रा’थमि’की को र’द्द कर दिया जाए। मुंबई पुलिस ने जा’लसा’जी और अपने दि’वं’गत भाई के लिए डॉक्टरों के फ’र्जी पर्चे खरीदने का आरोप लगाते हुए दोनों बहनों के खिलाफ प्रा’थमि’की दर्ज की है।

Sushant rajput sisters Reach Bombay HC

आपको बता दें कि, मुंबई पुलिस ने सुशांत की बहनों के खिलाफ रिया के कहने पर ही केस दर्ज किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांद्रा पुलिस ने सुशांत की प्रेमिका और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती द्वारा दा’यर शिकायत के आधार पर सात सितंबर को दोनों के खिलाफ प्रा’थमि’की दर्ज की थी। वहीं अब इस एफआईआर को र’द्द करवाने की मांग को लेकर सुशांत की बहनें बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंची थीं.

13 अक्टूबर को होगी सुनवाई

वहीं सुशांत की बहनों (Sushant Rajput Sisters) द्वारा कोर्ट से अपील करने के बाद अब इस मामले की सुनवाई के लिए एक समय तय कर दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यायमूर्ति एस एस शिंदे और न्यायमूर्ति एम एस कार्णिक की खं’डपी’ठ ने मंगलवार को याचिका पर गौर किया और फिर इसे 13 अक्टूबर को सुनवाई के लिए सू’चीब’द्ध किया। पीठ ने कहा कि इसमें कोई ता’त्कालि’कता नहीं है।

एक लाख रुपये के मुच’लके पर रिया को मिली बेल

सुशांत मामले में ड्र’ग्स केस सामने आने के बाद एनसीबी के शि’कं’जे में आई रिया अब जेल से रिहा होने जा रही है. जी हां बॉमबे हाई कोर्ट ने रिया को बहुत बड़ी राहत दी है और करीब एक महीना जेल में रहने के बाद अब वह बाहर आएगी।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, रिया द्वारा दायर की गई जमानत याचि’का पर सुनवाई हुई और कोर्ट ने बड़ी राहत दी. रिया को एक लाख रुपये के मुच’लके पर रिहा किया गया है. लेकिन शौविक और अन्य अभी भी जेल में ही रहेंगे। हालांकि बताया जा रहा है कि, रिया के साथ ही दीपेश सावंत को जमानत दे दी गई है.

रिया को बेल मिलने पर अनुभव ने जताया ख़ुशी

रिया को बॉमबे हाई कोर्ट की तरफ से बड़ी राहत दिए जाने के बाद अब उनके समर्थक ख़ुशी मना रहें हैं. सोशल मीडिया पर भी लोग इस फैसले को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रया दे रहे हैं. इस कड़ी में सबसे पहले अनुभव सिन्हा का बयान सामने आया है जिसमे उन्होंने कोर्ट के फैसले पर ख़ुशी जताई।

Anbhav sinha react on Rhea Bail

अनुभव ने ट्वीट कर लिखा- आखिरकार रिया को बेल मिली। अब वह जेल से बाहर आएगी। वहीं अनुभव के इस ट्वीट पर लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और उनकी क्लास लगा दी. कुछ लोगों ने अनुभव के मजे लिए और कहा- हां अब तो बड़ी ड्र’ग पार्टी होगी। आपको बता दें कि, अनुभव, स्वरा भास्कर और अन्य लोगों ने पहले भी रिया को रिहा किये जाने की कई बार मांग की थी. वहीं अब कोर्ट से जमानत मिलने के बाद यह लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं.

स्वरा ने कहा रिया को रिहा करो, लोग बोले- आप बहुत नॉटी हो

जाहिर है बीते दिन स्वरा भास्कर (Swara bhasker troll on social media) ने रिया को रिहा करने के लिए आवाज उठाई थी.वह कई बार रिया के समर्थन में बोल चुकी हैं. वहीं एम्स की रिपोर्ट सामने आने के बाद से रिया के समर्थक फिर आवाज उठाने लगे थे. लेकिन यह लोग शायद भूल रहे हैं कि, रिया को ड्र’ग्स केस में एनसीबी ने हिरा’सत में लिया है न कि, सीबीआई ने. बहरहाल स्वरा भास्कर, अनुभव सिन्हा समेत अन्य लोग इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं.

वहीं स्वरा के इस ट्वीट को लेकर लोगों ने एक बार फिर स्वरा की लं’का लगा दी है. लोग बोले- हां दीदी को बहुत दिक्कत हो रही है.. शायद इनका माल ख़’त्म हो गया है. तो वहीं कुछ लोगों ने कहा- जल्द रिलीज होगी रिया बड़े परदे पर.

20 अक्टूबर तक थी रिया के हिरा’सत की अवधि

आपको बता दें कि, हाल ही में स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती और अन्य की न्यायिक हिरा’सत की अवधि 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। लेकिन अब रिया को बॉमबे हाई कोर्ट की तरफ से बड़ी राहत मिली है और वह अब जेल से बाहर आ जायेगी। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्र’ग्स केस में रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती समेत अन्य 18 आरो’पियों की न्यायिक हिरा’सत की मिया’द ख’त्म हो रही थी।

पिछली बार विशेष अदालत ने रिया की न्यायिक हिरा’सत की अवधि 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। एनसीबी की गिर’फ्ता’री के बाद रिया चक्रवर्ती को 22 सितंबर तक न्यायिक हिरा’सत में भेज दिया गया था।

Leave a Comment