बिहार चुनाव: मतदान को लेकर सोनू सूद की जनता से अपील, वोट उंगली से नहीं.. दिमाग से करना

बिहार में आज पहले चरण के मतदान (Bihar Election Voting phase 1) हो रहे हैं. 71 सीटों पर हो रहे मतदान के लिए सुबह से ही लोग मतदान केंद्रों पर वोट देने के लिए खड़े दिखाई दिए. तमाम नेताओं ने लोगों से बढ़ चढ़कर लोकतंत्र के इस त्यौहार में हिस्सा लेने की अपील की. इसी बीच कई फिल्म स्टार्स भी जनता से मतदान करने की अपील कर रहे हैं. इसमें बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood Appeal To Bihar Voters) भी शामिल हैं जिन्होंने जनता को जागरूक करते हुए कहा- सोच समझकर वोट करियेगा।

उंगली का नहीं, दिमाग का इस्तेमाल कर वोट दें

इस दौरान उन्होंने (Sonu sood Appeal To Bihar Voters) मतदान के लिए दिमाग का इस्तेमाल करने के लिए भी कहा और बिहार से पलायन का मुद्दा भी उठाया. वह कहते हैं जब दूसरे राज्यों के लोग बिहार में काम ढूंढने आएं तब समझो असली तरक्की हुई है.

जी हां सोनू की यह अपील लोगों का ध्याना खिंच रही है. आपको बता दे कि, सोनू सूद ने ट्वीट कर लिखा,“जिस दिन हमारे बिहारी भाइयों को घर छोड़ कर दूसरे राज्य नहीं जाना पड़ेगा. जिस दिन दूसरे राज्य के लोग बिहार में काम ढूँढने आएँगे. उस दिन देश की जीत होगी. वोट के लिए बटन उँगली से नहीं दिमाग से लगाना.” वहीं अब सोनू का यह ट्वीट काफी चर्चा में बना हुआ है और लोग भी इसपर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

उर्मिला मातोंडकर ने भी की मतदान की अपील

सोनू सूद के अलावा एक्ट्रेस और कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर ने भी ट्वीट कर बिहार की जनता से मतदान करने की अपील की है.

Urmila matondkar on CAA

उर्मिला मातोंडकर ने ट्वीट में लिखा, “बिहार के प्यारे भाई और बहनों, आज मतदान हैं. अपना मत जरुर डाले. और क्रुपया इस मंजर को याद रखें.” इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग के साथ बिहार चुनाव, बिहार विधानसभा चुनाव और बिहार इलेक्शन 2020 लिखा है. बता दें कि बिहार में तीन चरण में मतदान होंगे. वोटों की गिनती अगले महीने 10 नवंबर को होगी.

सोनू ने बिहार के कई लोगों की मदद

आपको बता दें कि, लॉक डाउन के समय दूसरे प्रदेश में कई हजार लोग फं’से हुए थे. इसमें बिहार के सबसे ज्यादा लोग शामिल थे. सोनू ने हर जरूरतमंद की मदद की. बघर पहुंचाने से लेकर भोजन कराना और पैसे देना। इस नेक पहल के बाद से सोनू मजदूरों के मसीहा के रूप देश की जनता ने उनको अपने दिल में बसा लिया है और अब वह उनको भगवान की तरह मानते हैं.

Now Sonu send Assam migrants with FLight

तो वहीं अब जब बिहार में चुनाव हो रहे हैं. तो सोनू ने उन मजदूरों और प्रदेश की जनता को यह दिन याद दिलाएं हैं और कहा कि, आप लोग दिमाग से वोट करना। वह कहते हैं कि, अब बिहार के लोग बाहर न जाएं बल्कि दूसरे प्रदेश से लोग बिहार आएं. तब सही मायने में प्रदेश का विकास हुआ समझा जाएगा।

Leave a Comment