बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी अक्षय कुमार की फिल्म, जाने आखिर क्यों नहीं हो पा रही कमाई..

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार की फिल्म हाल ही में रिलीज हुई जिसकी शुरुआत तो काफी शानदार हुई. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि, महज 3 दिन बाद ही फिल्म को काफी संघर्ष करना पड़ रहा है. हालांकि फिल्म को क्रिटिक्स ने अच्छे रव्यु दिए थे लेकिन अब फिल्म की कमाई में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. ऐसे में अब तो ऐसा लग रहा है कि, अक्षय कुमार का फैन बेस भी इसे सफल कराने में कारगर साबित नहीं हुआ.

अक्षय कृति और जैकलीन स्टारर फिल्म ‘बच्चन पांडेय’ 18 मार्च को सिनेमा घरों में रिलीज हुई थी. अब फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी संघर्ष करना पड़ रहा है जिसका असर फिल्म की कमाई पर पड़ता नजर आ रहा.

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई बच्चन पांडेय

गौरतलब है कि, फरहाद सामजी के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बज काफी बना हुआ था. दर्शक भी इसको देखने के लिए काफी बेताब नजर आ रहे थे. शुक्रवार को फिल्म ने करीब 14 करोड़ की ओपनिंग दर्ज की थी.

इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि, फिल्म आगे चलकर काफी अच्छा कर सकती है. लेकिन इसके बाद धीमे-धीमे जैसे शनिवार रविवार आया कमाई उस हिसाबे से नहीं बढ़ सकी.

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई बच्चन पांडेय

वहीं अब सोमवार और मंगलवार को तो फिल्म की कमाई में भारी गिरवाट आई है. जिसको देखकर आप भी यही कहेंगे कि, अक्षय की फिल्म औंधे मुंह गिर गई है. जी हां वीक डेज में फिल्म की कमाई में बड़ी गिरावट देखने को मिली जो अच्छे संकेत नहीं लग रहे हैं.

इससे तो ऐसा लग रहा है कि, अब फिल्म को 80 करोड़ कमाने में भी लाले पड़ जाएंगे. पिछले हफ्ते शुक्रवार के दिन रिलीज हुई इस फिल्म को तगड़ा झ’ट’का सोमवार के दिन लगा था जब कमाई में गिरावट दर्ज की गई थी. लेकिन इस फिल्म के लिए बु’रा दौर वहीं खत्म नहीं हुआ, सोमवार के बाद मंगलवार को भी बड़ी गिरावट देखी गई थी.

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई बच्चन पांडेय

उम्मीद की जा रही थी कि अक्षय कुमार की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल करेगी लेकिन ऐसा कुछ होते हुए नहीं दिख रहा है. रिलीज होने के पांचवें दिन भी इस फिल्म की कमाई बढ़ने की जगह घटती हुई नजर आई.

पहले सोमवार को फिल्म बच्चन पांडे ने तकरीबन 4 करोड़ की कमाई की थी. लेकिन पहले मंगलवार को इस‌ फिल्म की हालत और बु’री हो गई.

ऐसा इसलिए क्योंकि पांचवें दिन यानी मंगलवार को इस फिल्म ने सिर्फ 3.50 करोड़ रुपए ही कमाए. उम्मीद की जा रही थी कि बीतते दिन के साथ इस फिल्म की कमाई में इजाफा दर्ज किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

शुक्रवार से शनिवार तक इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में गिरावट दर्ज की गई थी. वहीं, रविवार के दिन आंकड़ों में कुछ खास इजाफा नहीं देखा गया था. लेकिन सोमवार को इस फिल्म की कमाई में जोरदार गिरावट देखी गई. फिल्म की कुल कमाई अभी 50 करोड़ रुपये भी नहीं पहुंची है.

Bachchan pandey box Office collection

बता दें कि, फिल्म का बजट काफी भारी भरकम है. यह फिल्म करीब 150 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुई है. जाहिर है फिल्म में बड़े स्टार्स हैं जिनकी फ़ीस भी काफी अधिक होगी.

अक्षय कुमार की फ़ीस ही करीब 60 करोड़ है, वहीं कृति सेनन, जैकलीन और पंकज त्रिपाठी समेत कई अन्य कलाकार हैं. ऐसे में अब यह फिल्म बड़ी फ्लॉप साबित होती नजर आ रही है.

Kashmir Files vs Bachchan Pandey

इस फिल्म की खराब परफॉर्मेंस के पीछे फ़िल्मी पंडित विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स को मान रहे हैं. कहा जा रहा है कि, इसी की वजह से बच्चन पांडे की कमाई प्रभावित हुई है. यह कयास लगाए जा रहे थे कि पहले हफ्ते में बच्चन पांडे फिल्म अच्छी खासी कमाई कर सकेगी.

लेकिन द कश्मीर फाइल्स की वजह से ऐसा नहीं हुआ. लेकिन दूसरे हफ्ते भी इस फिल्म पर ग्र’हण लग सकता है.

RRR on 25th march

ऐसा इसलिए क्योंकि जल्द ही साल की सबसे बड़ी फिल्म RRR आ रही है जिसमे आलिया भट्ट और अजय देवगन भी हैं. राजामौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरण अहम् भूमिका में हैं. यह फिल्म 25 मार्च शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है.

Leave a Comment