मुनव्वर फारुकी का शो हुआ र’द्द, दिल्ली पुलिस ने इसकी जो वजह बताई उसको लेकर जनता नाराज हो रही..

स्टेंडअप कॉमेडियन और कंगना के शो लॉ’क अप के विनर रहे मुनव्वर फिर से काफी चर्चा में हैं. दरअसल दिल्ली में उनका शो होने वाला था जिसे लेकर विहिप और हिन्दू सेना ने नाराजगी जताई थी. संगठन की तरफ से दिल्ली पुलिस को एक लेटर लिखकर मांग की गई थी कि मुनव्वर के शो को मंजूरी न दी जाए.

वहीं इस लेटर के 2 दिन बाद अब खबर आई है कि मुनव्वर का जो शो होने वाला था उसको परमिशन नहीं मिली है. अब इस खबर को लेकर अलग अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं. कुछ समर्थन कर रहे, तो कुछ फैसले विरोध जता रहे हैं.

Munawar show opposed by VHP

दिल्ली में 28 को होने जा रहे शो के लिए भी परमिशन नहीं दी गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस की तरफ से इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई गई है. अब इस खबर के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

कोई इस बात को सही कह रहा, तो कोई नाराजगी जता रहा कि आखिर एक कॉमेडियन के शो को होने से क्यों रोका जा रहा है. खबरों की माने तो, पुलिस की लाइसेंस यूनिट ने 28 अगस्त को सिविक सेंटर में होने वाले फारुकी के कार्यक्रम को मंजूरी देने के निवेदन को खारिज कर दिया है. जिसमें वहां पर एक शांतिपूर्ण आयोजन की बात कही गई थी.

बता दें कि, कुछ दिन पहले मुनव्वर के 28 अगस्त को सिविक सेंटर, केदारनाथ साहनी ऑडिटोरियम में होने वाले शो को लेकर इजाजत मांगी गई थी. इसमें फारूकी के शामिल होने की बात कही गई थी.

लेकिन अब इस शो की इजाजत नहीं मिल पाई है जिसके बाद यह मामला अब सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में बना हुआ है. ऐसा कहा जा रहा है कि, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने अपनी लाइसेंस यूनिट को रिपोर्ट देते हुए कहा था कि मुनव्वर के शो से ‘क्षेत्र के सां’प्र’दायिक सौ’हा’र्द्र पर असर पड़ेगा.

इसके बाद लाइसेंस यूनिट ने फारुकी की मांग ख़ारिज कर दी. बताते चलें कि विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर मुनव्वर के शो को र’द्द करने की मांग की थी.

उनके लेटर में लिखा था, ‘मुनव्वर नाम का एक कलाकार दिल्ली के सिविक सेंटर में केदारनाथ स्टेडियम में 28 अगस्त को एक शो आयोजित कर रहा है. यह शख्स अपने कार्यक्रमों में अक्सर हिन्दू देवी देवताओं का म’जा’क उ’ड़ा’ता है, इसलिए शो की परमिशन न दी जाये, अगर दी गई तो हम लोग प्रदर्शन करेंगे.

Leave a Comment