आमिर की फिल्म का हुआ डब्बा गोल, 15 साल में सबसे कम कमाई वाली फिल्म बनी ‘लाल सिंह’..!

Lal Singh Box Office

साल की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही आमिर और करीना की फिल्म ‘लाल सिंह ‘ रिलीज हो चुकी है. फिल्म के रिलीज होने से पहले ही इसका काफी विरोध सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा था. लेकिन ऐसा माना जा रहा था कि फिल्म की कहानी काफी भावुक कर देने वाली है, ऐसे में दर्शकों के दिल को छू जाएगी, हालांकि कहानी तो लोगों को काफी पसंद आ भी रही है.

लेकिन फिल्म की कमाई उस हिसाब से नहीं हो पा रही जिसका अनुमान लगाया जा रहा था. जी हां आमिर और करीना जैसे बड़े स्टार्स की फिल्म को शुरुआत में ही काफी धीमी ओपनिंग हासिल हो रही है. जहां आमिर की पिछली फिल्म ने पहले ही दिन 52 करोड़ की कमाई दर्ज की थी.

Lal Singh chaddha Box Office

लेकिन अब ‘लाल सिंह च’ड्ढा’ का कलेक्शन काफी कम है जोकि आमिर के लिए निराश करने वाला मामला है. गौरतलब है कि, 11 अगस्त को ही आमिर के साथ अक्षय की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ भी रिलीज हुई है. इस फिल्म को भी काफी खराब रिस्पॉन्स मिलता नजर आ रहा है.

मानों ऐसा लग रहा कि दर्शक इतनी प्यारी फिल्मों को भी अब देखना पसंद नहीं कर रहे हैं. दोनों बड़े स्टार्स वाली फिल्में मिलकर भी कुछ बड़ा कमाल करती नजर नहीं आ रही हैं. बात करें पहले दिन के बॉक्स ऑफिस की तो आमिर के साथ ही रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन ने 8 करोड़ का बिजनेस किया है.

Aamir or Akshay Movies Collection

इस लि’हा’ज से देखा जाए तो बॉलीवुड के दो दिग्गज अपने ही रिकॉर्ड को नहीं छू पाए हैं. वहीं, इससे पहले आई कार्तिक आर्यन की Bhool Bhulaiya 2 ने 14 करोड़ से अधिक का पहले दिन कलेक्शन किया था. ऐसे में कार्तिक ही अभी इस साल के सबसे बड़े हीरो हैं.

उधर आमिर की फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन 11.50 करोड़ ही रहा. यह आमिर के लिए बहुत निराशाजनक बात है,. ऐसा कहा जा रहा है कि, आमिर के करियर की यह अब तक की सबसे खराब फिल्म साबित हुई है जिसका पहले दिन का कलेक्शन इतना कम रहा है.

Lal singh chaddha trailer

पिछले 14 15 सालों में आमिर की फिल्म का कलेक्शन इतना कम नहीं रहा है. वहीं दूसरे दिन यानी शुक्रवार को फिल्म की कमाई में भारी गिरावट देखने को मिली है. यह कलेक्शन 8 करोड़ पर आ गया. ऐसे में अब शनिवार और रविवार के बिजनेस पर सबकी नजरें टिकी हैं.

हालांकि मेकर्स को नुकसान नहीं होगा क्योंकि OTT प्लेटफॉर्म ने इसको 160 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. वहीं रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर की फिल्म ने दिल्ली NCR और पंजाब में अच्छा बिजनेस किया है. जाहिर है फिल्म के डायलॉग में आधे से ज्यादा पंजाबी का यू’ज किया गया है.

इस लिहाज से फिल्म का बिजनेस पंजाब में भी सही ही रहा है. एक और दिलचस्प बात सामने आई है कि, आमिर की फिल्म ने जहां अच्छा बिजनेस किया है, वहां हमेशा से अक्षय की फिल्में ज्यादा बिजनेस करती थीं. लेकिन इस बा’र उल्टा हो गया है.

वहीं एक और हैरान करने वाली खबर भी सामने आई है कि फिल्म का काफी शो कैंसिल कर दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रक्षा बंधन और लाल सिंह च’ड्ढा को रिलीज के दिन 10 हजार शो मिले थे. अब इन दोनों फिल्मों के शो’ज को कम कर दिया है.

Aamir or akshay on drug case

इसमें लाल सिंह के 1300 और रक्षा बंधन के 1000 शो शामिल हैं. ऐसे में अब आप समझ सकते हैं कि फिल्म की कमाई 100 करोड़ भी नहीं पहुंच पाएगी. इस कलेक्शन के बाद अब एक चर्चा शुरू हो गई है कि अब इतने बड़े स्टार्स की फिल्में भी नहीं चल पा रही हैं तो क्या होगा हिंदी सिनेमा का, वहीं कुछ लोग कह रहे कि अब साउथ हा’वी हो रहा है.