रिया ही नहीं यह अभिनेत्रियां भी खा चुकी हैं जेल की हवा, एक का तो अंडरवर्ल्ड से रहा है कनेक्शन!

Actress who gone to jail

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार हैं जो अपने गलत काम की वजह से जेल की हवा खा चुके हैं. इनमे एक्टर से लेकर एक्ट्रेस तक के नाम शामिल हैं. जाहिर है हाल ही में ड्र’ग्स केस में नाम सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती को भी करीब एक महीना जेल में रहना पड़ा था. जिसके बाद अब वह जमानत पर बाहर हैं. आपको बता दें कि, रिया ही एक अभिनेत्री (Actress Who Gone to Jail) नहीं हैं जो जेल गई. इससे पहले भी बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां सला’खों के पीछे रह चुकी हैं.

आज हम आपको उन एक्ट्रेस के नाम बताते हैं जो रिया से पहले जेल जा चुकी हैं. कई नाम आपको हैरान कर सकते हैं. तो इनमे से एकम अभिनेत्री ऐसी भी हैं जिनका नाम अंडरवर्ल्ड से बह जुड़ चुका है.

मोनिका बेदी

जी हां इस लिस्ट (Actress Who Gone To Jail) में हम सबसे पहले बात करते हैं मोनिका बेदी की. अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की गर्लफ्रेंड रह चुकीं मोनिका बेदी को 2006 में 4 साल की सजा सुनाई गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, ऐसा कहा जाता है कि, सलेम के साथ उन्हें अवै’ध तरीके से फ’र्जी दस्तावेजों के साथ पुर्तगाल में दाखिल होने का दो’षी पाया गया था. लिस्बन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था जिसके बाद 4 साल तक मोनिका जेल में रहीं.

monica bedi in jail for illegal

2010 में सजा का’टक’र मोनिका जेल से रिहा ज़रूर हो गईं. लेकिन उनका फ़िल्मी करियर त’बाह हो गया. ‘सुरक्षा’, ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’, ‘जोड़ी नंबर 1’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं मोनिका ने 2013 में सीरियल ‘सरस्वतीचंद्र’ से वापसी करने की कोशिश की लेकिन अब वह गुमनाम हैं.

पायल रोहतगी

Payal rohatgi photo

सोशल मीडिया पर अपने विवा’दित बयानों के लिए मशहूर पायल को 2019 में जेल की हवा खानी पड़ी थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांधी-नेहरु परिवार के खिलाफ आ’पत्ति’जनक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के चलते उन्हें राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. उन्हें आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया था लेकिन फिर जमानत मिलने के बाद पायल रिहा हो गई थीं.

श्वेता बसु प्रसाद

कभी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नेशनल अवॉर्ड जीत चुकीं श्वेता का 2014 में से’क्स रै’के’ट में नाम सामने आने पर बॉलीवुड में हंगा’मा मच गया था. उन्हें हैदराबाद पुलिस ने एक होटल से से’क्स रै’केट चलाते हुए रं’गे हाथ पकड़ा था और फिर 59 दिन के लिए रे’स्क्यू होम भेज दिया था.

shweta basu prasad photo

हालांकि, बाद में इस मामले में श्वेता को क्लीन चिट मिल गई थी जिसके बाद श्वेता ने दोबारा अपने फिल्मी करियर पर फोकस करना शुरू किया. 2019 में रिलीज हुई ‘द ताशकंद फाइल्स’ में उनके काम को काफी सराहा गया था. वह हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘सीरियस मैन’ में भी नजर आई हैं जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में हैं.

प्रेरणा अरोड़ा

Prerna arora in jail

‘रुस्तम’, ‘टॉय’लेट: एक प्रेम कथा’, ‘पैडमैन’ और ‘परी’ जैसी फिल्मों की प्रोड्यूसर रह चुकीं प्रेरणा अरोड़ा को धो’खाध’ड़ी के मामले में 2019 में गिरफ्तार किया गया था. उनपर फिल्म प्रोड्यूसर वाशु भगनानी से 3 करोड़ की धो’खाध’ड़ी के आरोप लगे थे जिसके बाद उन्हें तकरीबन 8 महीने जेल में बिताने पड़े थे. प्रेरणा अब रिहा हो चुकी हैं और बतौर प्रोड्यूसर दोबारा अपने करियर पर फोकस कर रही हैं.