साऊथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ने अक्षय को चटाई धूल! साल 2021 की सबसे बड़ी फिल्म बनी Pushpa..

अक्षय और सलमान पर भारी पड़े अल्लू अर्जुन

साल 2021 भारतीय सिनेमा के लिए कुछ ख़ास नहीं रहा. इसकी शुरुआत तो काफी खराब हुई, लेकिन अंत में साऊथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ने बॉक्स ऑफिस का स्वाद मीठा कर दिया. लॉक डाउन की वजह से कई बड़ी फ़िल्में रिलीज नहीं हुई, जो रिलीज हुई वह उस हिसाब से परफॉर्म नहीं कर पाई.

लेकिन दिसंबर के महीने में साउथ की एक फिल्म आई जिसने बॉलीवुड के बड़े हीरोज को भी पीछे छोड़ दिया. अब यह फिल्म साल 2021 की सबसे बड़ी और सफल फिल्म बन गई है.

पुष्पा बनी 2021 की सबसे बड़ी फिल्म

जी हां हम बात कर रहे हैं, अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा द राइज 1’ की जो अभी भी सिनेमा घरों में दर्शकों का मनोरंजन करती नजर आ रही है. इस फिल्म से उतना अधिक रिस्पॉन्स की उम्मीद नहीं थी. लेकिन यह सबसे बड़ी फिल्म बन गई.

गौरतलब है कि, बाहुबली फिल्म के बाद से सिनेमा लवर्स को साउथ इंडियन फिल्म के प्रति दिलचस्पी काफी अधिक बढ़ चुकी है. राजामौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने इतिहास ही रच दिया था। यह भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म रही है.

पुष्पा बनी 2021 की सबसे बड़ी फिल्म

इसके बाद से KGF और अब Pushpa ने हिंदी भाषी लोगों को भी काफी प्रभावित किया. पुष्पा का तो क्रेज आप इसी से समझ सकते हैं कि, वीक डेज पर भी पूरा थियटर फुल जा रहा है. यह दृश्य तो अक्षय की सूर्यवंशी में भी देखने को नहीं मिला था. जबकि यह बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही थी.

अब जब पुष्पा के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ रहे हैं, उसने हर किसी को हैरान कर दिया है. अब यह फिल्म 2021 की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. पुष्पा के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ये जानकारी दी गई है कि पुष्पा 2021 की भारत की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है.

इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 300 करोड़ की कमाई कर ली है. बात करें सूर्यवंशी की तो इसका कुल कलेक्शन 230 करोड़ के आसपास रहा. यानी इस हिसाब से यह पुष्पा से काफी पीछे रह गई. पूरे भारत में पुष्पा ने बाजी मा’र ली है.

इस फिल्म ने पूरे देश में भारतीय बॉक्सऑफिस पर करीब 200 करोड़ की कमाई की है. साउथ में इसके कमाई के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं हिंदी भाषी दर्शकों के बीच पुष्पा का क्रेज तीसरे वीकेंड में भी नहीं कम हुआ.

हिंदी में तो पुष्पा अब रणवीर सिंह की ’83’ को प’छा’ड़ती नजर आ रही है. यानी बड़े सुपरस्टार्स से भरी फिल्म भी अल्लू अर्जुन की फिल्म से से हार गए.

आंकड़ों की बात करें तो, पुष्पा ने हिंदी में जहां दो हफ्तों में करीब 47 करोड़ का व्यवसाय किया था वहीं इस फिल्म ने तीसरे वीकेंड के पहले दिन 3.50 रुपए बटोरे और ये बता दिया कि उसकी कमाई आने वाले हफ्ते में और ज्यादा होने वाली है. ये फिल्म अब तक हिंदी भाषा में 56.59 करोड़ रुपए कमा चुकी है.

Akshay or Ranveer Movie

वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो यह आंकड़ा 300 करोड़ रुपए पार कर चुका है. इसके साथ ही अब अल्लू अर्जुन बॉलीवुड फिल्म मेकर्स के लिए भी पहली पसंद बन सकते हैं. हैरानी नहीं होगी कि, आने वाले समय में उनको बॉलीवुड से कई बड़े ऑफर्स आ जाएं.

पुष्पा बनी 2021 की सबसे बड़ी फिल्म

आपको बता दें, अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ 17 दिसंबर 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को लेकर जब’रदस्त बज अभी भी बना हुआ है. रिलीज के तीन हफ़्तों बाद भी यह थियेटर्स में ध’मा’ल मचा रही है और दर्शक भी अल्लू अर्जुन की एक्टिंग देख उनके जब’रा फैन बन गए हैं.