OMG: अब महानायक अमिताभ बच्चन के बंगले पर चलेगा BMC का बुलडोजर, जाने क्या है इसकी वजह..

अमिताभ बच्चन के बंगले पर चलेगा BMC का बुलडोजर

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का बंगला अब बीएमसी के निशाने पर आ गया है. जी हां बीते दिनों एक खबर सामने आई कि, बच्चन साहब का खूबसूरत बंगला ‘प्रतीक्षा’ अब बीएमसी (BMC Eyes on Amitabh Bachchan Banglow) के निशाने पर है. इसके पीछे की वजह नियमों को न मानना बताई जा रही है. जाहिर है बीएमसी के अधिकारी काफी एक्टिव रहते हैं. चाहे कोई कितना बड़ा भी स्टार हो वह नियमों को न मानने पर कार्रवाई कर देते हैं. तो वही इस खबर के सामने आने के बाद हर कोई हैरान है. अमिताभ (Amitabh Bachchan Banglow) के बंगले पर अब बुलडोजर चलने वाला है, तो आइये आपको बताते हैं कि, आखिर इसके पीछे की पूरी वजह क्या है.

गौरतलब है कि, बीते साल बीएमसी उस वक्त काफी सुर्ख़ियों में आ गई थी. जब उन्होंने कंगना रनौत के ऑफिस पर बुलडोजर चलवा दिया था. इसको लेकर कंगना ने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ काफी नाराजगी जताई थी. तो वहीं संजय राउत के साथ उनकी जुबानी जं’ग काफी समय तक चलती रही थी.

अमिताभ बच्चन के बंगले पर चलेगा बुलडोजर
Image Credit: Google

तो अब बीएमसी बच्चन साहब के बंगले पर कार्रवाई करने जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सड़क चौड़ीकरण के लिए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के प्रतीक्षा बंगले के एक हिस्से को ध्व’स्त करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस सिलसिले में साल 2017 में बिग बी को नोटिस दिया गया था जिसका अब पालन शुरू कर दिया गया है। बच्चन परिवार को सड़क चौड़ीकरण के लिए भेजे गए नोटिस में बीएमसी ने जिक्र किया था कि उनके प्रतीक्षा बंगले का एक हिस्सा संत ज्ञानेश्वर मार्ग सड़क के चौड़ीकरण के लिए अधिग्रहित किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि, बीएमसी ने मुंबई उपनगरीय कलेक्टर शहर के सर्वेक्षण अधिकारियों को सड़क चौड़ीकरण परियोजना के लिए आवश्यक बंगले के सटीक हिस्से का सीमांकन करने का भी निर्देश दिया है। संत ज्ञानेश्वर मार्ग चंदन सिनेमा क्षेत्र को इस्कॉन मंदिर की ओर लिंक रोड से जोड़ता है।

खबरों के अनुसार, रोड वाइंडिंग पॉलिसी के तहत बीएमसी ने 2017 में अभिनेता अमिताभ बच्चन को इस स्थिति के बारे में नोटिस दिया था। अमिताभ के बंगले से लगे प्लाट की दीवार ले ली गई थी और नाला बनाया गया है. लेकिन अभिनेता के घर को वैसे ही छोड़ दिया गया था।

तो वहीं अब यह पूरा मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है और हाई प्रोफ़ाइल होने के चलते हर तरफ़ सुर्ख़ियों में बना हुआ है. अब देखना होगा कि, आखिर इस मामले में अमिताभ बच्चन की तरफ से क्या प्रतिक्रिया सामने आती है.