गलत हिंदी लिखने के चलते फिर ट्रोल हुए महानायक, लोगों ने लगाई फ’टकार तो बोले- माफ़ कर दो भाई..

गलत हिंदी लिखने के चलते फिर ट्रोल हुए महानायक

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी अपने पिता जी की तरह शायरी और कवितायें लिखते रहते हैं. तो वहीं सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव रहते हैं और पोस्ट के जरिये भी अच्छी बातें लिखते हैं. कई बार बच्चन साहब की बातें लोगों को प्रेरणा देती हैं.

तो कई बार कुछ ऐसा भी हो जाता है जब लोग उनकी पोस्ट पर आलोचना करना शुरू कर देते हैं. यह एक बार फिर होता नजर आया जब लोगों ने महानायक को गलत हिन्दी लिखने के चलते तंज कसा.

अमिताभ की किरायदार बनी करती सैनन

दिलचस्प बात यह रही कि, ट्रोल होने के बाद और गलत हिन्दी का जिक्र करने वाले व्यक्ति को अमिताभ ने जवाब भी दिया, जी हां ऐसा कई बार देखा गया है जब बच्चन साहब लोगों के कमेंट का जवाब भी देते हैं.

ऐसा ही कुछ मामला हाल ही में भी देखने को मिला. जाहिर है अमिताभ बच्चन ट्विटर और फेसबुक पर अक्सर छोटी छोटी लाइन में कविताएं और प्रेरणदायक बातें लिखते नजर आते हैं. इसी कड़ी में महानायक ने एक कविता अपने फेसबुक पर पोस्ट की.

हिन्दी के लिए बच्चन साहब हुए ट्रोल

इसमें वर्तनी यानी स्पेस्लिंग की कुछ गलतियां होंगी जिसको लेकर लोग उनकी आलोचना करने लगे. फिर क्या था बच्चन साहब ने भी बड़े ही मजेदार अंदाज में उसका जवाब देकर बोलती बंद कर दी और अब यह पोस्ट और कमेंट काफी चर्चा में बना हुआ है.

हिन्दी के लिए बच्चन साहब हुए ट्रोल

जाहिर है आप अमिताभ बच्चन की फेसबुक पर नजर डालेंगे तो वहां हजारों की संख्या में लोग कमेंट करते नजर आते हैं.

बच्चन साहब ने एक कविता पोस्ट की जिसका शीर्षक ‘ हिंदी शिक्षण और बच्चन साहित्य’ है. इस कविता में काफी प्रेरणा दायक और दिल को छू लेने वाली लाइन लिखी हैं. लेकिन कुछ लोग हमेशा की तरह उनकी हिंदी को लेकर आलोचना करते नजर आये.

इसी कड़ी में विजय शंकर अग्रहरि नाम के एक यूजर ने उनकी इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा- फिर से गलत वर्तनी का प्रयोग किया. संबोधित होता है, संभोधित नहीं. तं’ग आ गया हूं आपकी हिंदी से.

अब अग्रहरि जी का यह कमेंट काफी वायरल हुआ जिसपर बच्चन साहब के फैन्स भी प्रतिक्रिया देने लगे. कई लोगों ने विजय की जमकर आलोचना की और कहा कि, ज्यादा ज्ञान न दो.

हिन्दी के लिए बच्चन साहब हुए ट्रोल

लोग लगातार उस व्यक्ति की आलोचना करते नजर आये जिसने अभिनेता को गलत हिंदी के लिए ट्रोल किया. लेकिन सबसे दिलचस्प रहा जब बच्चन साहब ने खुद भी उस व्यक्ति का जवाब दिया और मजेदार अंदाज से बोलती बंद कर दी.

बच्चन साहब ने लिखा- क्ष’मा प्रार्थी हूं, टाइपो था, ठीक कर दिया है. अब उनका यह कमेंट हर तरफ छाया हुआ है और लोग खूब मौ’ज ले रहे. बता दें कि, इससे पहले भी इसी तरह से पहले भी अमिताभ हिंदी को लेकर ट्रोल हो चुके हैं.