350 करोड़ पार हुआ ‘ब्रह्मास्त्र’ का बॉक्स ऑफिस, लोगों की खुली रह गई आंखें..अब तीसरे की तैयारी शुरू

Brahmastra Box Office is Huge

अयान मुखर्जी का ड्रीम प्रोजेक्ट रंग ला चुका है. इसके साथ ही बॉलीवुड पर सवाल उठाने वालों की नींद हवा हो गई है. यही नहीं एक महीने से अधिक समय तक सोशल मीडिया पर बाय का’ट ट्रेंड चलाया गया उसके असर की भी पोल खुल गई है. जी हां रणबीर और आलिया के मुख्य किरदार वाली फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को रोक पाना अब असंभव हो गया है.

फिल्म ने दुनिया भर में 350 करोड़ की कमाई दर्ज कर ली. यही नहीं देश में भी फिल्म को जबरदस्त प्यार मिल रहा है. फिल्म की अपार सलफता के साथ ही फिल्म इंडस्ट्री में एक नई ऊर्जा सी आ गई है.

Ranbir kapoor brahmastra Box Office

अब हर कोई कहता नजर आ रहा है कि बाय का’ट सिर्फ सोशल मीडिया पर रहता है आम दर्शक फिल्म देखने के लिए बेताब रहते हैं. इधर फिल्म की लगातार बढ़ती कमाई अभिनेताओं और मेकर्स के चेहरे पर खुशी ला रही है.

बता दें कि, फिल्म की रिलीज के दूसरे हफ्ते में भी यह जमकर दर्शकों का मनोरंजन कर रही है. इस फिल्म को दुनियाभर में पसंद किया जा रहा है. फिल्म ने दूसरे हफ्ते में 40 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है. आइए आपको बताते हैं कई दूसरे हफ्ते शुक्रवार, शनिवार और रविवार को कितना कलेक्शन हुआ है.

Brahmastra Box office Records

गौरतलब है कि, फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है. दिलचस्प बात यह है कि ‘ब्रह्मास्त्र’ को तीन भा’गों में रिलीज किया जाना है. अब जबकि पहला भाग ‘ब्रह्मास्त्र’ पार्ट 1: शिवा रिलीज हो गया है और बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बन रहे.

तो अब दर्शकों को इसके दूसरे भाग का भी इंतजार है. जानकारी के मुताबिक ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट 2: देवा’ की स्क्रिप्ट भी तैयार की जा चुकी है. अब दूसरे पा’र्ट में दर्शकों को नए अभिनेताओं की एंट्री देखने को मिलने वाली है. जहां पहले भाग में शिवा और ईशा की कहानी है तो वहीं दूसरे में उनके माता-पिता की कहानी दिखाई जाएगी.

Brahmashtra Box office Records

यह फिल्म दर्शकों के लिए 2025 तक तैयार हो जाएगी. इधर हाल ही में इंटरव्यू के दौरान अयान और रणबीर दोनों ने फिल्म की सफलता पर खुशी जाहिर की और दर्शकों का धन्यवाद किया.

साथ ही यह बताया कि, अब दूसरा और तीसरा पा’र्ट दोनों एक साथ तैयार किया जायेगा. रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने दसवें दिन करीब 16.45 करोड़ का बिजनेस किया है. जिसके बाद टोटल कलेक्शन करीब 216 करोड़ का हो गया है. यह भारत का कलेक्शन है जिसमे हिंदी और साउथ का कलेक्शन शामिल है.

बता दें कि साउथ में करीब 25 करोड़ का कलेक्शन हुआ है जोकि हिंदी फिल्म के लिए काफी शानदार बताया जा रहा है. अब तक कोई भी हिंदी फिल्म इतना अच्छा करने में सफल नहीं रही है. ऐसे में आप समझ सकते हैं कि फिल्म साउथ में भी अपना जलवा दिखा रही है और दर्शकों का प्यार मिल रहा है. अब दर्शकों के क्रेज को देखते हुए ऐसा कहा जा रहा है कि, तीसरे हफ्ते में फिल्म आसानी से 250 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी.

Brahmastra Box Office is Huge

वहीं बात करें दुनिया भर के कलेक्शन की तो यह 350 करोड़ रुपये को पार कर गया है. यानी देश में तो फिल्म को जनता का जमकर प्यार मिल ही रहा है. उधर विदेशों में भी दर्शकों को यह फिल्म काफी ज्यादा पसंद आ रही है. ऐसे में साल 2022 आलिया के लिए काफी लकी साबित रहा है. इस साल उनकी तीन फिल्में सिनेमाघरों पर रिलीज हुई हैं और ये तीनों फिल्में ही 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई हैं. उधर रणबीर के लिए यह फिल्म भी खास रही क्योंकि उन्होंने इस फिल्म को 4 साल से अधिक का समय दिया है.