कंगना से कानूनी लड़ाई हार गए जावेद अख्तर! कोर्ट ने यह मांग की खारिज..जाने पूरा मामला

कंगना से कानूनी लड़ाई हार गए जावेद अख्तर

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना और जावेद अख्तर के बीच चल रहे मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है. नए साल पर कंगना के लिए यह खबर एक तरह से बड़ी खुशखबरी की लाया है. कुछ दिन पहले गीतकार जावेद अख्तर ने अभिनेत्री के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस याचिका पर कोर्ट ने जावेद को झ’ट’का दे दिया है और अब देखना होगा कि, आगे अब वह क्या कदम उठाते हैं.

ग़ौरतलब है कि, कंगना और जावेद अख्तर के बीच लम्बे समय से तना’तनी देखने को मिल रही है. पहले कंगना ने एक मामले को लेकर जावेद अख्तर पर केस किया था. उसके बाद जावेद अख्तर ने कंगना पर मानहानि का केस दायर कर दिया.

कंगना के खिलाफ नहीं जारी होगा वारंट

यह केस अभी तक चल रहा है और इसको लेकर कंगना की कई बार कोर्ट में पेशी भी हो चुकी है. कुछ दिनों पहले एक अन्य केस के सिलसिले में मुंबई पुलिस ने कंगना को पूछताछ के लिए फिर से बुलाया था.

जाहिर है कंगना पर कई केस चल रहे हैं. किसानों से जुड़े मामले से लेकर सोशल मीडिया पर अपमा’न’जनक शब्द लिखने तक कई मामले शामिल हैं. उनपर सिख समुदाय ने भी केस दर्ज कराया हुआ है जिसको लेकर उन्हें पूछताछ के लिए कई बार बुलाया गया. जावेद अख्तर वाले मामले में कोर्ट द्वारा तारीख दिए जाने पर कंगना कई बार कोई वजह बताकर कोर्ट में भी नहीं पहुंची.

जावेद अख्तर मामले में कंगना को कोर्ट से लगा बड़ा झटका
Image Credit: Google

दरअसल जावेद अख्तर ने मुंबई की स्थानीय अदालत में एक याचिका दायर कर एक्ट्रेस कंगना रनोट के खिलाफ आप’रा’धिक मानहानि मामले में गैर-जमा’नती वारं’ट जारी करने का अनुरोध किया था.

अब कोर्ट ने कंगना के खिलाफ गैर-जमा’नती वारं’ट जारी करने की मांग खारिज कर दी है. मीडिया से बातचीत में जावेद अख्तर के वकील जय भारद्वाज ने बताया है कि अगली सुनवाई अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट में 1 फरवरी को होगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जावेद अख्तर ने पिछले साल दिसंबर में कोर्ट में याचिका लागई थी. अख्तर की ओर से कहा गया था कि कंगना बहाने बनाकर अदालत में पेश नहीं हो रहीं लेकिन इसी समय में वे सार्वजनिक कार्यक्रमों में नजर आ रहीं हैं.

अदालत ने अर्जी पर कंगना के वकील को सुनवाई की अगली तारीख चार जनवरी को अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था. एक्ट्रेस आखिरी बार 20 सितंबर को अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आर.आर खान के सामने पेश हुई थीं.

खार थाने पहुंची कंगना

इससे पहले, एक मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने आपरा’धिक मानहानि मामले को स्थानांतरित करने के सं’बं’ध में कंगना की याचिका को खा’रिज कर दिया था.

हालांकि ​​​​जावेद की शिकायत के बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कंगना के खिलाफ जमानती वारं’ट जारी किया था. इसके बाद अभिनेत्री कंगना अदालत पहुंच गई थीं और जमानत और मु’च’लके के बाद उनका वारं’ट र’द्द कर दिया गया था.

Javed akhtar file defamation case on Kangana

आपको बता दें कि, यह पूरा मामला जुड़ा है कंगना द्वारा दिए गए एक इंटरव्यू से, जिसमे उन्होंने सुशांत मामले को लेकर जावेद अख्तर पर काफी बड़े आरोप लगाए थे.

इसपर अख्तर एक कहना था कि, कंगना ने बिना किसी सबूत के उनपर इस तरह के आरोप लगाए हैं. वो भी एक टीवी चैनल पर दिए इंटरव्यू के दौरान, ऐसे में उनपर मानहानि का केस कर दिया गया था.