OMG: अब दिग्विजय सिंह ने तालिबान से की RSS की तुलना, कहा- महिलाओं को लेकर दोनों की सोच एक जैसी..

दिग्विजय सिंह ने तालिबान से की RSS की तुलना

अफगानिस्तान पर तालिबान द्वारा कब्जे किये जाने के बाद से लगातार उसकी चर्चा हो रही है. दुनिया भर के लोगों की नजर अफगानिस्तान पर बनी हुई है, तो वहीं भारत में भी लगातार इसको लेकर बयानबाजी देखने को मिल रही है. बीते दिन मशहूर गीतकार जावेद अख्तर द्वारा तालिबान और आरएसएस की तुलना किये जाने के बाद अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी ऐसा ही बात कह डाली। दरअसल दिग्विजय सिंह ने आरएसएस प्रमुख मोहन भगवत के एक बयान को लेकर सवाल उठाया और कहा कि महिलाओं के प्रति सोच में क्या इन दोनों में कोई अंतर है.

जाहिर है इन दिनों चुनाव का माहौल है और ऐसे में नेताओं की बयानबाजी और आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस कड़ी में अब दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार से अफगानिस्तान में “तालिबान सरकार” पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा है।

दिग्विजय सिंह ने तालिबान से कर दी आरएसएस की तुलना

यही नहीं दिग्विजय ने आरएसएस पर भी निशाना साधा और मोहन भगवत पर सवाल उठाया। दरअसल कांग्रेस नेता ने एक ट्वीट कर निशाना साधा है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, “मोदी-शाह सरकार को अब स्पष्ट करना होगा कि क्या भारत तालिबान सरकार को मान्यता देगा, जिसमें घोषित आतं’कवादी संगठन के सदस्य मंत्री हैं?”

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “तालिबान का कहना है कि महिलाएं मंत्री बनने के लायक नहीं हैं। मोहन भागवत ने कहा कि महिलाओं को घर पर रहना चाहिए और घर की देखभाल करनी चाहिए। क्या ये समान विचारधाराएं नहीं हैं?”

यही नहीं आपको बता दें कि, इससे पहले, दिग्विजय सिंह ने बुधवार को इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि संगठन झूठ और गलतफहमियां फैलाकर हिंदू मुस्लिम समुदायों को विभा’जित कर रहा है।

जाहिर है तालिबान को लेकर भारत में सोशल मीडिया पर लोग लगातार अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. तो वहीं अफगानिस्तान से जो वीडियो सामने आ रहे हैं वह भी काफी हैरान करने वाले हैं. इसको लेकर लोगों का गुस्सा भी तालिबान पर निकल रहा है.