यामी गौतम को ED ने भेजा समन, विदेश से आये फंड को लेकर होगा सवाल जवाब! 1 करोड़ से अधिक आया पैसा

यामी गौतम को ED ने भेजा समन

पिछले काफी समय से ED और सीबीआई NCB मुंबई में काफी एक्टिव नजर आ रही हैं. इसी बीच आज एक बार फिर एक हैरान करने वाली खबर सामने आई. बताया जा रहा है कि, ED ने बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस यामी गौतम (ED Summoned Yami Gautam) को समन भेजा है. अभिनेत्री को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. यामी को ईडी ने पूछताछ के लिए समन भेजा है. बताया जा रहा है कि, एक्ट्रेस को ईडी ने ये समन फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट का उ’ल्लं’घन करने के मामले में पूछताछ के लिए भेजा है.

इस खबर के सामने आने के बाद एक बार फिर लोग हैरान रह गये हैं. तो वहीं सोशल मीडिया पर इसको लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. कई लोग इसपर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और हैरानी जता रहे. तो वहीं कई सेलिब्रिटी भी हैरान हैं.

यामी गौतम के को ED ने भेजा समन
Image Credit: Google

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने एक्ट्रेस को ये दूसरा समन जारी किया है. इस मामले का जांच मुंबई में ईडी के जोन 2 द्वारा की जा रही है. इससे पहले पिछले साल यामी को समन भेजा था, लेकिन एक्ट्रेस कोविड महा’मा’री की वजह से नहीं जा पाई थीं.

जानकारी के मुताबिक, यामी गौतम (Yami Gautam) को ईडी द्वारा अगले हफ्ते 7 जुलाई को पेश होने के लिए कहा गया है. दरअसल, यामी के निजी बैंक खाते में विदेशी मुद्रा लेनदेन शामिल है. जिसके बारे में कथित तौर पर उन्होंने अधिकारियों को सूचित नहीं किया था. कुछ ट्रांसजेक्शन सामने आने के बाद वह जांच के दायरे में आ गई थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला 1.5 करोड़ रुपयों का है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पिछले महीने ही यामी ने डायरेक्टर आदित्य धर से हिमाचल प्रदेश में बेहद सादगी से शादी की है. एक्ट्रेस ने अचानक सोशल मीडिया पर शादी की फोटोज शेयर कर फैंस को ये खुशखबरी दी थी. शादी के बाद यामी ने कई सारी फोटोज शेयर की जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनीं.

बता दें, यामी गौतम को ब्यूटी प्रोडेक्ट के एड फेयर एंड लवली से फेम मिला था. यही से उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों की राह को चुना. वह फिल्म ‘उरी’, ‘काबिल’, ‘सनम रे’, ‘गिन्नी वेड्स सनी’, ‘विक्की डोनर’, ‘बाला’, ‘बदलापुर’, ‘टोटल सियापा’ जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं.

Yami or Aditya Marriage Photo
Image Credit: Google

वर्क फ्रंट की बात करें तो यामी की कुछ फ़िल्में लाइन अप में हैं. इनमे ‘भूत पुलिस’,’दसवी’, ‘अ थर्सडे’ जैसी कई फ़िल्में शामिल हैं. इन फिल्मों में वह अर्जुन कपूर, सैफ अली खान, जैकलीन फर्नांडिस, अभिषेक बच्चन और निरमत कौर जैसे कलाकारों के साथ नजर आएंगीं.