मोदी सरकार के फैसले पर फिल्म जगत से आई प्रतिक्रिया, सोनू सूद ने शुक्रिया जताते हुए कही बड़ी बात..

कृषि कानून वापस लेने के फैसले पर क्या बोले फिल्म स्टार्स

कृषि कानून के खिलाफ एक साल से चल रहा किसानों का आंदोलन अब खत्म होने की और पहुंच गया है. यह तब हुआ जब स्वंम प्रधानमंत्री मोदी सामने आये और माफ़ी मांगते हुए तीनों कृषि कानून वापस लेने का एलान कर डाला. इस खबर के सामने आने के बाद से हर तरफ बस इसी बात पर चर्चा होती नजर आ रही है. आम जनता से लेकर बड़ी हस्तियां और फिल्म स्टार्स भी मोदी सरकार के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

इसमें सोनू सूद से लेकर तापसी पन्नू और कंगना रनौत समेत कई नाम शामिल हैं. तो आइये आपको बताते हैं कि, आखिर किसने क्या क्या कहा है.

कृषि कानून वापस लेने के फैसले पर क्या बोले फिल्म स्टार्स

जाहिर है इस फैसले के बाद से किसानों के बीच जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. गाजीपुर बॉर्डर से लेकर टिकरी और अन्य शहरों में भी किसान खुशी जाहिर करते हुए नजर आ रहे. किसान इस फैसले को अपनी बड़ी जीत बताते हुए मोदी सरकार पर नि’शा’ना भी साध रहे हैं.

फिल्म जगत से जुड़े लोगों ने भी कृषि कानून वापस लेने के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. इसमें कई साथ देते नजर आये तो कई नाराज भी हुए.

कृषि कानून वापस लेने के फैसले पर क्या बोले फिल्म स्टार्स

मोदी सरकार की बहुत बड़ी समर्थक माने जाने वाले कंगना का कृषि कानून को वापस लेने के फैसला देखकर मानों दिल टूट गया हो. कंगना ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये नाराजगी जताई और फिर से बेहद विवा’दित बात कह दी.

गौरतलब है कि, पीएम मोदी द्वारा लिए गए इस फैसले पर किसी को भी विश्वास नहीं हो रहा है. देश का हर व्यक्ति हैरान रह गया. आखिर किसान आंदोलन को एक साल पूरे होने जा रहे हैं और अब तक भाजपा के कई नेता आंदोलन’का’रियों को गलत मानते रहे हैं.

कृषि कानून वापस होने का फैसला सुन टूट गया कंगना का दिल

ऐसे में अब अचानक सरकार का पि’घ’लना और कानून वापस लेने के फैसले को किसन मज़बूरी बता रहे हैं. उनका कहना है कि, आगामी चुनाव में हार मिलती देख यह फैसला लिया गया है. तो इधर कंगना भी जो अक्सर सरकार के हर फैसले का स्वागत करती रही हैं. वह इस फैसले से काफी आ’हत सी नजर आ रही हैं.

बता दें कि, कंगना ने तो इस फैसले को श’र्म’नाक बता डाला है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, “दु’ख’द, श’र्म’नाक, बिल्कुल अनुचित। अगर संसद में चुनी हुई सरकार की जगह सड़कों पर लोगों ने कानून बनाना शुरू कर दिया.. तो यह भी एक जि’हा’दी राष्ट्र है. उन सभी को बधाई जो इसे इस तरह चाहते थे.”

कृषि कानून वापस लेने पर सोनू ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

गरीबों के मसीहा सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए लिखा, किसान वापिस अपने खेतों में आयेंगे, देश के खेत फिर से लहराएंगे, धन्यवाद नरेन्द्र मोदी जी, इस ऐतिहासिक फैसले से किसानों का प्रकाश पूरब और भी ऐतिहासिक हो गया. जय जवान जय किसान.

गुल पनाग ने पीएम के इस फैसला का सपोर्ट करते हुए लिखा, “कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए मैं नरेंद्र मोदी जी की आभारी हूं. काश ये ग’ति’रो’ध इतना लंबा नहीं खिं’च’ता, इसकी वजह से कई जानें गईं.

फिल्म डायरेक्टर अनिल शर्मा बोले, मैं बहुत खुश हूं मोदी जी का आज सुबह भाषण सुना उन्होंने तीनों कृषि कानून वापस ले लिए हैं. सभी किसान भाइयों को बधाई ईश्वर उनको खुश रखे.

हमारा देश कृषि प्रधान देश है. मैं मोदी जी की तरफ से यह बहुत अच्छा कदम है. मैं किसानों से अनुरोध करता हूं कि वो अपने घर लौट जाएं, उन्होंने जो प्रयास किया है वह सफल हुआ है. सभी को बधाई।

ऋचा चड्ढा ने सोशल मीडिया पर एक पत्रकार के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए इसे किसानों की जीत बताते हुए लिखा, “जीत गए आप! आप की जीत सब की जीत है।”

Taapsee pannu welcome PM Modi decision

तापसी पन्नू ने इस फैसले का जश्न मनाते हुए, अपनी सोशल मीडिया स्टोरीज पर इस खबर को साझा किया और लिखा, “इसके अलावा..सभी को गुरु नानक जयंती की शुभकामनाएं.”

अमीषा पटेल ने भी कृषि कानून वापस लेने पर रिएक्ट करते हुए पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए लिखा, “गुरु पर्व के पावन मौके पर इससे अच्छा तोहफा क्या हो सकता है.”