पहली ही नजर में हेमा मालिनी पर फिदा हो गए थे धमेंद्र, फिर ऐसे शुरू हुई थी प्रेम कहानी..

Hema Malini or Dharmendra Love story

कहते हैं कि जोड़ियां तो ऊपर वाला बनाता है, लेकिन कई बार धरती पर इंसान भी खुद अपना जीवन साथी चुन लेता है. प्रेम का तो ऐसा है कि किसी को पहली ही नजर में हो जाता है. तो किसी को कई साल तक नहीं होता, आज हम फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता जिनको ही मैन के नाम से जानते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में बात करते हैं.

जाहिर है धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी, उनको देखते ही वह पहली नजर में दिल दे बैठे थे. लेकिन दोनों की शादी में काफी मुश्किल आई थी.

Dharmendra or Hema Malini love story

ऐसा कहा जाता है कि हेमा के परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे. तो आइये आपको बताने की कोशिश करते हैं कि आखिर यह प्यार किए फरमान चढ़ा. गौरतलब है कि, धरम पाजी आज भी सुर्ख़ियों में रहते हैं.

वह भले ही फिल्मों से काफी समय से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं. वहीं उनके और हेमा मालिनी से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं जो आज भी सुने और सुनाए जाते हैं.

Dream Girl Hema or Dharam paji story

ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं. असल में यह किस्सा तब का है जब धरम पा’जी ने पहली बार हेमा मालिनी को देखा था. हेमा ने अपनी बायोग्राफी ‘हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ में बताया था कि उन्हें पहली बार देखने के बाद धर्मेंद्र ने क्या कहा था.

Hema or Dharmendra first Meeting

आपको बता दें कि हेमा और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात के.ऐ. अब्बास की फिल्म ‘आसमान महल’ के प्रीमियर पर हुई थी. हेमा बताती हैं कि उनके मेंटर रहे प्रोड्यूसर बी.अनंतस्वामी ने मां से कहा था कि उन्हें मुझे लेकर बड़ी फिल्मों के प्रीमियर पर जाना चाहिए ताकि मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों की नज़र आ सकूं.

हेमा के अनुसार, उन्हें तब पता भी नहीं था कि प्रीमियर होता क्या है. हेमा बताती हैं कि उनकी मां उन्हें कांजीवरम की साड़ी पहनाकर और गजरा लगाकर ‘आसमान महल’ के प्रीमियर पर ले गईं थीं.

Hema or Dharmendra Big Movies

वहीं कुछ ऐसी भी कहा जाता है कि, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवान’ के सेट पर हुई थी. आपको बता दें कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित पेयर भी थे, उन्होंने साथ में कई सुपरहिट फ़िल्में की हैं. लोग आज भी दोनों के ऑन स्क्रीन पेयर को याद करते हैं.

इस बाद इस जोड़ी ने 40 से ज्यादा फिल्मों में साथ काम किया. कहा जाता है कि धर्मेंद्र जी हेमा की अदाओं के इतने दीवाने हो गए थे कि उनके आसपास भी किसी को आने नहीं देते थे.

Hema or Dharam at Sholey film set
IC: Google

कहा जाता है कि, फिल्म ‘शोले’ साल 1975 की शूटिंग के दौरान दोनों की नजदिकियां बढ़ी थी. जब धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हुआ था तब वो पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे, लेकिन इसकी परवाह किए बिना धर्मेंद्र पाजी ने दूसरी बार शादी रचाई.

वहीं एक बार हेमा ने इंटरव्यू में बताया था कि, एक कार्यक्रम में स्टेज पर जाते वक्त उन्होंने सुना कि धरम एक्टर शशि कपूर से पंजाबी में कह रहे हैं, ‘कुड़ी बड़ी चं’गी है’. आपको बता दें कि लंबे समय तक सीरियस रिलेशन में रहने के बाद हेमा और धर्मेंद्र ने साल 1980 में शादी कर ली थी.

धर्मेंद्र की पहली वाईफ का नाम

यह धरम पा’जी की दूसरी शादी थी. एक्टर की पहली शादी 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से हुई थी. धर्मेंद्र और हेमा ने अपने प्यार को पाने के लिए कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा था.

कहा जाता है कि धर्मेंद्र और हेमा के इस प्यार से एक्ट्रेस के परिवार वाले बिल्कुल खुश नहीं थी. जिसका सबसे बड़ा कारण था कि वो पहले से ही शादी-शुदा थे और 4 बच्चों के पिता भी.

Hema or Dharamendra Wedding Photo
IC: Google

ऐसा भी कहा जाता है कि हेमा मालिनी से शादी करने के लिए दोनों ने पहले अपना धर्म परिवर्तन किया था. धर्म परिवर्तन के वक्त हेमा मालिनी ने अपना नाम आयशा बी रखा और धर्मेंद्र ने अपना नाम बदलकर दिलावर खान कर लिया था.

बहरहाल हर सेलिब्रटी से जुडी कई तरह की चर्चाएं होती रहती हैं उनमे से ही एक यह वाली भी है. आज दोनों हसी ख़ुशी अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं और उनके बच्चे भी बड़े स्टार बन चुके हैं.

पिता की दूसरी शादी से नाराज हो गए थे सनी देओल

हेमा की बेटी ईशा भले ही फिल्मों से थोड़ा दूर हैं और काफी समय से बड़े परदे पर नजर नहीं आई हैं. तो उधर हेमा फिल्मों के बाद सियासत में आ गई और आज वह सांसद हैं.