Instagram पर बस एक पोस्ट डालकर ही करोड़ों कमा लेते हैं स्टार्स, पहले नंबर वाले की फ़ीस सुनकर तो..

Instagram पोस्ट कर करोड़ों रुपये छाप लेते हैं स्टार्स

सोशल मीडिया आज के समय में एक ऐसा प्लेटफार्म है. जहां आम इंसान से लेकर बड़े बड़े स्टार्स भी अपना टाइम स्पेंड करते हैं. आम इंसान जहां सोशल मीडिया (Instagram one Post charge) पर सिर्फ टाइमपास कर पाता है. तो वहीं बड़े बड़े स्टार्स इसके जरिये भी करोड़ों रुपये कमा लेते हैं. जी हां शायद आपने इस तरह की कई खबरें भी पढ़ी होंगी जोकि बिलकुल सही है. अब साल 2021 में एक बार फिर नई रिपोर्ट सामने आई है जिसमे सेलिब्रिटीस की फीस का खुलासा हुआ है. प्रियंका चोपड़ा से लेकर विराट कोहली और दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉलर रोनाल्डो जैसे स्टार्स का नाम इसमें शामिल हैं.

इन लोगों की फीस जानकार आपकी नींद उड़ जायेगी और आप सोंचेंगे कि आप तो दिनभर इंस्टाग्राम पर रील्स बनाते हैं और फोटो पोस्ट करते हैं. लेकिन मिलता क्या है बाबा जी का ठुल्लू। तो आइये आज आपको बताते हैं कि, इस साल इन स्टार्स ने अपनी फीस कितनी बढ़ा दी है.

Instagram पोस्ट कर करोड़ों रुपये छाप लेते हैं विराट और प्रियंका
Image Credit: Google

दरअसल हॉपर नाम की एक वेबसाइट पर यह लिस्ट जारी की गई है. हॉपर मुख्यालय ने हाल ही में अपनी वार्षिक इंस्टाग्राम (Instagram one Post charge) समृद्ध हस्तियों की सूची जारी की है, जो एक स्पोन्सर पोस्ट के लिए सबसे ज्यादा फीस लेते हैं. इस लिस्ट में भारत से ग्लोबल आइकॉन प्रियंका चोपड़ा और विराट कोहली ने भी इस लिस्ट में जगह बनाई है.

वहीं मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले व्यक्ति बनकर सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है. हर एक स्पोंसर्ड पोस्ट से वह 11.9 करोड़ रुपए कमाते हैं। फिल्म निर्माता और ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने अपडेट को सोशल मीडिया पर शेयर किया। तो वहीं होप्पर की वेबसाइट पर भी आप जाकर पूरी लिस्ट देख सकते हैं. इसका स्क्रीनशॉट नीचे लगाया गया है.

Instagram पोस्ट कर करोड़ों रुपये छाप लेते हैं विराट और प्रियंका

हॉपरएचक्यू की 2021 की इंस्टाग्राम रिच लिस्ट के अनुसार, फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक कमाई करने वाली और सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हस्तियों में पहले स्थान पर फुटबॉलर रोनाल्डो हैं। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा प्रति इंस्टा पोस्ट 3 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं, जबकि क्रिकेटर और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की पत्नी विराट कोहली प्रति पोस्ट 5 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

पहले स्थान पर मौजूद रोनाल्डो के बाद स्टार द रॉक यानी ड्वेन जॉनशन हैं जो 11 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. गायक एरियाना ग्रांडे प्रति पोस्ट 10 करोड़ रुपए कमाकर तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

पूरी लिस्ट देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://www.hopperhq.com/instagram-rich-list/

सोशल मीडिया पर्सनैलिटी काइली जेनर और फुटबॉलर लियोनेल मेसी प्रति पोस्ट क्रमशः 9 करोड़ रुपए और 8.6 करोड़ रुपे की कमाई करके शीर्ष पांच में जगह बनाई। फुटबॉलर नेमार को भी प्रति पोस्ट 6.1 करोड़ रुपए चार्ज करने के लिए सूची में शामिल किया गया है।

Instagram पोस्ट के सबसे ज्यादा चार्ज करने वाले स्टार्स
Image Credit: Google

दिलचस्प बात यह है कि शीर्ष 10 में किसी भी भारतीय हस्ती को जगह नहीं मिली है। विराट कोहली को शीर्ष 20 में जगह मिली है, उन्हें 19वें स्थान पर रखा गया है, जबकि प्रियंका सूची में 27वें स्थान पर हैं। हालांकि, इन भारतीय सेलिब्रिटीज ने एम्मा वाटसन, डेविड बेकहम और विल स्मिथ जैसे स्टार्स को प’छा’ड़ दिया है जो सूची में 28वें, 29वें और 30वें स्थान पर आते हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो, द रॉक, एरियाना ग्रांडे, लियोनेल मेस्सी, केंडल जेनर और काइली जेनर के अलावा, शीर्ष 10 में सेलेना गोमेज़, किम कार्दशियन, बेयॉन्से नोल्स और जस्टिन बीबर शामिल हैं।