करीना के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा, कहा- तैमूर की मम्मी सीता माता का किरदार निभाए यह सही नहीं..

करीना के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा

तैमूर की मम्मी करीना कपूर इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. उनकी अपकमिंग फिल्म को लेकर लोग काफी चर्चा कर रहे हैं. लेकिन लोग उनकी तारीफ नहीं बल्कि उनपर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. दरअसल एक फिल्म में करीना (Kareena kapoor) को ‘सीता माता’ का रोल ऑफर किया गया है. इस फिल्म के लिए वह करोड़ों रुपये भी ले रही हैं. लेकिन अब उनकी फिल्म अभी शुरू भी नहीं कि, उससे पहले ही लोगों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर बॉय’कॉ’ट करीना ट्रेंड कर रहा है.

तो अब खबर है कि, नागपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक्ट्रेस के खिलाफ जिला अधिकारी के समक्ष ज्ञापन सौंपा और चेतावनी दी है. उन्होंने शिकायत में कहा कि अगर यह फिल्म बनी तो इसका बड़ा विरोध किया जाएगा।

सीता का किरदार यामी गौतम या कंगना को देने की बात

यह पूरा मामला जुड़ा है फिल्म ‘आदिपुरुष’ से जिसमे प्रभु श्री राम के किरदार में प्रभास नजर आएंगे। बताया जा रहा है कि, इस फिल्म में माता सीता के लिए करीना को लिया गया है. इस खबर के सामने आने के बाद से लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. ट्विटर पर लगातार लोग करीना (kareena Kapoor Troll on Twitter) को बहि’ष्का’र करने का ट्रेंड चला रहे हैं.

इस बीच कई हिंदू संगठन भी अब खुलकर सामने आ गए हैं. कई लोग विरोध जता रहे हैं और उनका कहना है कि, करीना सीता माता का किरदार न निभाएं। सोशल मीडिया पर तो लोग- उनकी पुरानी फिल्मों के सीन निकलकर कह रहे हैं कि, ऐसे सीन करने वाली अभिनेत्री माता सीता का किरदार करेंगी। यह सही नहीं है, हम सभी करीना को बहि’ष्का’र करने की मांग करते हैं.

दूसरी तरफ लोग कह रहे हैं कि, इस फिल्म के लिए यामी गौतम या फिर कंगना को रोल दिया जाये। यह दोनों अभिनेत्रियां सीता मां के किरदार के लिए फिट हैं.

हिंदू चरित्र में मु’स्लिम ही क्यों?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब नागपुर में बजरंग दल के लोगों ने भी आ’प’त्ति जताई है. एक कार्यकर्ता ने मीडिया से बातचीत में कहा, “हिंदू समाज के ऊपर बॉलीवुड में बार-बार फिल्में बनना। इसमें ‘तां’डव’ बनी, जिसमें करीना कपूर के शौहर थे। अब ‘सीता’ आ रही है, जिसमें कोई करीना कपूर खान हैं।

ये बार-बार मुस्लिम समाज के लोग ही हमारे हिंदू चरि’त्रों को क्यों निभाते हैं। इससे हमारे समाज में क्ष’ति आती है। ये जि’हा’दी मानसिकता के लोग हैं, जो हिंदू समाज के लोगों को गा’लि’यां देते हैं। आज वही हमारे जरिए करोड़ों रुपए कमाएंगे। हम इस पिक्चर का घो’र विरोध करते हैं। अगर यह फिल्म बनी तो इसका कड़ा विरोध होगा। आज हमने जिला अधिकारी के समक्ष यह ज्ञापन सौंपा है।”

12 करोड़ रुपए ले रहीं करीना?

हाल ही में ऐसी खबर आई थी कि डायरेक्टर अलौकिक देसाई ने अपनी फिल्म ‘सीता’ के लीड रोल के लिए एक्ट्रेस करीना कपूर को अप्रोच किया है। कहा यह तक जा रहा था कि बेबो ने इस रोल के लिए फीस के तौर पर 12 करोड़ रुपए मांगे हैं।

हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन सोशल मीडिया पर करीना का विरोध शुरू हो गया है। कई लोगों का मानना है कि अगर करीना सीता का रोल करती हैं तो यह हिंदू धर्म और माता सीता का अप’मान होगा। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर #BoycottKareenaKhan ट्रेंड भी चलाया गया था।

यानि एक तरफ फिल्म ‘आदिपुरुष’ बन रही है जिसमे भी करीना हैं. और दूसरी तरफ एक नई फिल्म की भी चर्चा हो रही है जिसका नाम ही ‘सीता’ बताया जा रहा है. हालांकि इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.