करणी सेना ने अक्षय की फिल्म के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- पृथ्वीराज का नाम बदला जाए नहीं तो..

करणी सेना ने अक्षय के खिलाफ खोला मोर्चा

अक्षय कुमार की इस साल 3 फ़िल्में रिलीज होनी थीं. लेकिन लॉक डाउन की वजह से अब शायद इनकी डेट टल जाए. वहीं कई फिल्मों की शूटिंग भी रुकी हुई है. इनमे से एक ‘पृथ्वीराज’ भी है जो महाराजा पृथ्वीराज पर बन रही है. लेकिन अब इस फिल्म को लेकर एक विवा’द खड़ा होता नजर आ रहा है. दरअसल यह फिल्म अब करणी सेना (Karni Sena Angry on Akshay) के निशाने पर आ गई है और उन्होंने फिल्म का नाम बदलने की अपील की है. ऐसा न करने पर मेकर्स को धम’की दी गई है कि, उनका फिल्म का हाल भी फिल्म पद्मावत जैसे ही होगा।

आपको बता दें कि, यह फिल्म राजा पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी और उनकी वीरता पर आधारित है। फिल्म के नाम को लेकर करणी सेना ने आप’त्ति जताई है। संगठन का कहना है कि इसका नाम बदला जाना चाहिए। जाहिर है इससे पहले भी कई फिल्मों को लेकर करणी सेना अपना विरोध दर्ज करा चुकी है.

करणी सेना की आपत्ति

अब अक्षय कुमार की फिल्म ‘पद्मावत’ करणी सेना के निशाने पर आ गई है. करणी सेना ने अब अक्षय की फिल्म (Akshay film Prithviraj) के खिलाफ मोर्चा सा खोल दिया है और मेकर्स को चेतावनी दे डाली। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, करणी सेना के युवा शाखा के अध्यक्ष सुरजीत सिंह ने कहा कि ‘वो फिल्म का नाम केवल “पृथ्वीराज” कैसे रख सकते है.

करणी सेना ने अक्षय की फिल्म पर जताया विरोध
Image Credit: Google

उन्होंने कहा- फिल्म महान पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी पर आधारित है। लेकिन फिल्म का नाम सिर्फ पृथ्वीराज रखा है. हम चाहते हैं कि फिल्म का नाम बदलकर उनके पूरे नाम पर रखा जाए और उन्हें सम्मान दें।‘ ऐसे में अब देखना होगा कि, आखिर करणी सेना की इस आप’त्ति पर फिल्म के मेकर्स क्या फैसला करते हैं. यह भी कहा जा रहा है कि, करणी सेना ने फिल्म का नाम न बदलने पर जबर’द’स्त विरोध दर्ज करने की चेतावनी दी है.

फिल्म की स्क्रीनिंग की मांग

यही नहीं करणी सेना का कहना है कि फिल्म को रिलीज करने से पहले उन्हें दिखाया जाए। सुरजीत सिंह राठौर ने कहा कि ‘अगर वो हमारी सलाह नहीं मानते हैं तो वो इसके नतीजे भुगतने के लिए भी तैयार रहें। संजय लीला भंसाली की “पद्मावत” के दौरान मेकर्स के साथ जो कुछ हुआ इस फिल्म के लिए भी तैयार रहें।‘

‘पद्मावत’ पर मचा था हंगा’मा

'पद्मावत' पर मचा था हंगा'मा
Image Credit: Google

गौरतलब है कि, कुछ साल पहले आई दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर करणी सेना ने जमकर ब’वा’ल का’टा था। बाद में फिल्म का नाम ‘पद्मावती’ से बदलकर ‘पद्मावत’ कर दिया गया तब जाकर फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो सकी। ऐसे में अब देखना होगा कि, क्या पृथ्वीराज के मेकर्स फिल्म का नाम बदलते हैं या नहीं।

दिवाली 2020 पर होनी थी रिलीज

यशराज बैनर के तले बन रही फिल्म ‘पृथ्वीराज’ की शूटिंग इसी साल फरवरी में खत्म हुई है। पिछले साल लॉकडाउन के चलते इसकी शूटिंग रोक दी गई थी।

अक्षय की फिल्म पृथ्वीराज पर करणी सेना की आपत्ति
Image Credit: Google

बाद में इसे पूरा किया गया। जानकारी के लिए बता दें कि, फिल्म के निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी हैं। अक्षय कुमार के अलावा इसमें मानुषी छिल्लर, संजय दत्त, सोनू सूद और आशुतोष राणा की मुख्य भूमिका है। पहले यह फिल्म 13 नवंबर 2020 को रिलीज होने वाली थी। शूटिंग शेड्यूल में देरी के चलते अब यह इस साल पांच नवंबर को रिलीज होगी।