अब सिख समुदाय ने कंगना के खिलाफ मुंबई में दर्ज कराई शिकायत, क्या गिरफ्तार होंगी अभिनेत्री..?

सिख समुदाय ने कंगना के खिलाफ मुंबई में दर्ज कराई शिकायत

कंगना रनोट अब बड़ी मु’श्कि’ल में घि’रती नजर आ रही हैं. पहले तो उनपर स्वतंतत्रा सेनानियों का अप’मान करने का आरोप लगा और इसके चलते कई शहरों में केस दर्ज हुए. इसके बाद उन्होंने सिख समुदाय को लेकर बेहद ही विवा’दित टिप्पणी की है. इसके चलते अब सिख समुदाय ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी ने कंगना की बात को देश’द्रो’ही और नफ’रत फैलाने वाला बताया है. यही नहीं कंगना के खिलाफ अब दिल्ली और मुंबई में पुलिस शिकायत भी दर्ज करा दी गई है.

जाहिर है कंगना लगातार विवा’दित बयान दे रही हैं. जिसके चलते उनकी देश भर में चौतरफा आलोचना हो रही है. आजादी वाले बयान को लेकर विवा’द थमा नहीं था कि, अब उन्होंने सिख समुदाय को लेकर अपमा’नजनक और विवा’दित बात कह दी.

कंगना के आजादी वाले बयान से आहत हुई जनता

कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर जो लिखा था उसको लेकर सिख समुदाय ने कड़ी नाराजगी जताई है. पहले तो उन्होंने राष्ट्रपति को लिखे अपने पत्र में डीएसजीएमसी और शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि रनौत 1984 के सिख विरो’धी दं’गों के संदर्भ में “जानबूझकर सिखों को उक’सा रहे हैं”,

उन्होंने कहा, “वह इस सम्मान की पात्र नहीं हैं. वह भारत की भावना का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं जो सभी के लिए सद्भाव और अच्छाई पर आधारित है. सामाजिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, किसानों, सिखों और स्वतंत्रता सेनानियों का अप’मान करने के लिए पद्मश्री को उनसे तुरंत वापस ले लिया जाना चाहिए।”

सिख समुदाय ने कंगना के खिलाफ मुंबई में दर्ज कराई शिकायत

तो वहीं आज सोमवार को कमेटी के लोगों ने दिल्ली और मुंबई में पहुंचकर अभिनेत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिरसा ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री से भी मुलाकात कर कंगना के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. ऐसे में अब सवाल यह उठ रहा है कि, कंगना अब इस बयान के चलते गिरफ्तार हो जाएंगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिख समुदाय द्वारा शिकायत मिलने के बाद अधिकारी ने कहा कि, शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कंगना ने सिख समुदाय के खिलाफ बहुत अपमा’नजनक भाषा का इस्तेमाल किया है. इसमें यह भी कहा गया कि उनकी ओर से दिया गया यह बयान सबसे अपमा’नजनक और तिर’स्का’रपूर्ण है, जिसने दुनिया भर में सिख समुदाय की भावनाओं को आ’हत किया है.

मनजिंदर सिरसा ने अपने ट्विटर पर मुंबई पुलिस के एडिशनल कमिश्नर से मुलकात की तस्वीरें शेयर की हैं. उन्होंने लिखा- हमने अधिकारी को शिकायत दी है और कंगना पर कार्रवाई की मांग की.

यही नहीं उन्होंने एक अन्य ट्वीट में महाराष्ट्र के गृह मंत्री संग मुलाकात की तस्वीरें भी शेयर की हैं. सिरसा ने लिखा- हमारी कमेटी के मेमबर्स ने गृह मंत्री पाटिल से मुलाकात कर कंगना के बयान को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इसके बाद उन्होंने अन्य ट्वीट में बताया कि, मंत्री ने उनको आश्वाशन दिया है कि, अभिनेत्री पर कार्रवाई की जायेगी.

ऐसे में अब यह सवाल उठ रहा है कि, क्या एक बार फिर कंगना और मुंबई पुलिस का आमना सामना होता नजर आने वाला है. शिकायत के आधार पर क्या मुंबई पुलिस कंगना को गिरफ्तार कर लेगी। जाहिर है आजादी वाले ब्यान को लेकर कगना के खिलाफ पहले ही कई शहरों में केस दर्ज हैं. अगर इनपर भी संज्ञान लिया जाता है तो कंगना बड़ी मु’श्कि’ल में घि’र सकती हैं.