अब आर्यन खान मामले में कूदीं महबूबा मुफ़्ती, कहा- शाहरुख़ के नाम में ‘खान’ न होता तो सब सही होता

आर्यन खान मामले में कूदीं महबूबा मुफ़्ती

आर्यन खान मामले को लेकर अब सियासी बयानबाजी जोर पकड़ रही है. एक तरफ जहां एनसीपी नेता नवाब मलिक ने एनसीबी की कार्रवाई पर ही सवाल खड़ा करते हुए इसमें भाजपा नेता के हाथ होने का दावा कर दिया। तो उधर इस दावे के बाद से लगातार माहौल बदला नजर आ रहा है और अब सोशल मीडिया पर लोग भी इसमें सियासी लिंक ढूंढ रहे हैं. अभी यह मामला थमा ही नहीं था कि, अब पीडीपी नेता महबूबा मुफ़्ती भी इस मामले में कूद पड़ीं हैं. जी हां महबूबा मुफ़्ती ने न सिर्फ शाहरुख़ का बचाव किया बल्कि इसके जरिये भाजपा को निशाने पर ले लिया।

यही नहीं महबूबा ने तो अब इस मामले में एक न्य एंगल ही दे दिया है. महबूबा के बयान के बाद से अब सोशल मीडिया पर बयानबाजी और तेज हो गई है. हर कोई इसपर अपनी प्रतिक्रिया देता नजर आ रहा है.

महबूबा मुफ़्ती ने किया शाहरुख़ का समर्थन
Image credit: Google

गौरतलब है कि, नवाब मलिक द्वारा लगाए गए आरोप और दावों के बाद से कई लोगों के मन में सवाल पैदा हुआ है. लेकिन एनसीबी ने इन आरोपों को पूरी तरह से गलत बताया और कहा कि, वह एक ऐसी संस्था है जो किसी के भी दबाव में काम नहीं करती है.

इधर अब देश भर से शाहरुख़ खान को समर्थन मिलता नजर आ रहा है. इस बीच अब महबूबा मुफ़्ती ने आर्यन मामले में समर्थन जताते हुए इसको एक नया एंगल दे दिया है. दरअसल उन्होंने अपने ट्वीटर पर लिखा, ‘चार किसानों की ह’त्या के आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटे को पकड़ कर उदाहरण बनाने के बजाय, केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​​​23 साल की उम्र के बच्चे के पीछे पड़ी हैं, सिर्फ इसलिए क्योंकि उसका सरनेम ‘खान’ है. BJP अपने कोर वोट बैंक की इच्छाओं को पूरा करने के लिए मुसलमानों को टारगेट कर रही है.

यही नहीं महबूबा ने चीन से बातचीत का हवाला देकर सरकार को नसीहत दी कि उसे पाकिस्तान से भी बातचीत करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि चीन ने हमारे जवानों को मा’रा और जमीनों पर कब्जा किया. लेकिन चीन के साथ भारत की बातचीत जारी है. मैं समझती हूं कि पाकिस्तान के साथ भी बातचीत के दरवाजे बंद नहीं करने चाहिए. आखिर कब तक BJP जवानों और लोगों के खू’न की सियासत करेगी. अब मुफ़्ती के इस ट्वीट को लेकर सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है और गर्मी बढ़ती नजर आ रही.

जाहिर है आर्यन के जेल जाने से शाहरुख़ के साथ जुडी कंपनियों ने भी अब उनके विज्ञापन रोकने शुरू कर दिया हैं. इससे जहां उनको करोड़ों का नुकसान हुआ. तो उधर अब लोग यह कह रहे हैं कि, Byjus को शाहरुख़ की जरुरत है. न कि, शाहरुख़ को उनके विज्ञापन की जरुरत है. लेकिन इस कंपनी के विज्ञापन रोके जाने से शाहरुख़ को करोड़ों का नुकसान तो होता नजर आ रहा है.

आर्यन के जेल जाने से शाहरुख़ को हुआ करोड़ों का नुकसान

उधर अगर बात करें आर्यन की तो उनकी जमानत पर आज सोमवार को सुनवाई होनी थी. लेकिन इसे किसी कारण से टाल दिया गया है और अब बुधवार को एक बार फिर आर्यन की जमनात पर सुनवाई होगी। फिलहाल के लिए आर्यन तब तक जेल में ही अपने दिन गुजारेंगे।