ओलंपिक्स में सिल्वर मैडल जीत इतिहास रचने वालीं मीराबाई हैं सलमान की जबरा फैन, खुद किया था खुलासा

ओलंपिक्स में सिल्वर जीतने वालीं मीराबाई हैं सलमान की फैन

देश के हर व्यक्ति की जुबान पर आज एक ही नाम है ‘मीराबाई चानू’, जी हां मीराबाई जिन्होंने भारत के हर नागरिक का सर गर्व से ऊंचा कर दिया और दुनिया में भारत की ताकत दिखा दी. दरअसल टोकयो में शुरू हुए ओलंपिक गेम्स में मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मैडल जीतकर इतिहास रच दिया है. पहले दिन की शुरुआत में ही मीरबाई ने भारत की ओर से शानदार शुरुआत की है. प्रधानमंत्री मोदी से लेकर अमित शाह और बड़े बड़े नेता हर कोई मीरबाई को सैल्यूट कर रहे हैं. तो उधर अब मीरबाई क जिंदगी से जुडी दिलचस्प बातों की भी चर्चा हो रही है. इसमें उनके बॉलीवुड प्रेम और फिल्मों का भी जिक्र हो रहा है.

दरअसल मीराबाई चानू फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हैं. इस बात की जानकारी खुद उन्होंने ने ही एक इंटरव्यू के दौरान दी थी. बता दें कि, मीराबाई ने 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर पदक हासिल करने के साथ ही एक इतिहास रच दिया है.

सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हैं मीराबाई

मीराबाई की इस जीत के लिए उन्हें बॉलीवुड से लेकर खेल जगत तक और बड़े बड़े नेता हर कोई बधाई दे रहा है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि, मीराबाई का डांस करने का काफी शौक है. और बॉलीवुड में उनके फेवरेट स्टार सलमान खान हैं. जी हां मीराबाई सलमान खान की बहुत बड़ी फैन है. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था.

सलमान खान की फैन है मीराबाई

बता दें कि, छोटी सी उम्र में भारत को मेडल दिलाने वाली मीराबई भी आम लड़कियों की तरह ही सपने देखती हैं. उनको सपोर्ट्स के अलावा डांस का काफी शौक उन्होंने बीबीसी को दिए एक पुराने इंटरव्यू में बताया कि, जब भी मुझे टाइम मिलता है तो मैं अपने कमरे का दरवाजा बंद करके डांस करती हूं. वहीं उन्होंने इस बात खुलासा किया कि बॉलीवुड में उन्हें दबंग खान यानि सलमान खान बहुत ज्यादा पसंद है. वो उनकी हर फिल्म देखती है.

सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हैं मीराबाई
Image Credit: Google

वहीं चानू ने इंटरव्यू में ये भी बताया था कि, जब मैं पहले ओलंपिक फेल हुई थी तो मुझे बहुत बुरा लगा था. उसके बाद मैंने जीतने के लिए बहुत मेहनत की है. घंटो तक प्रेक्टिस की है. घर भी नहीं गई. अपनी दीदी की शादी में भी नहीं गई. मैंने फैमिली से कहा कि आप लोग डेट बदल दो, लेकिन उन्होंने कहा कि शादी जरूरी नहीं तुम बस मेडल लेकर आओ. तुम अपनी जीत पर ध्यान दो.

इस फिल्म को देखकर मिली थी वेटलिफ्टर बनने की प्रेरणा

जाहिर है हर व्यक्ति कहीं न कहीं से एक जुड़ाव पाता है और फिर वहीं से उसको अपने जीवन का एक लक्ष्य मिल जाता है. इसी तरह से मीराबाई ने बताया था कि, उन्होंने कुंजरानी की एक फिल्म देखी थी, और उसी से मुझे वेटलिफ्टर बनने की प्रेरणा मिली थी.

मीराबाई को मिल रही बधाइयां

मीराबाई ने बताया था कि, मुझे ये करना है. लेकिन परिवार ने मेरा साथ दिया. जब मैंने इसे शुरू किया तो घर से ट्रेनिंग सेंटर का 22 किलोमीटर दूर था. और मैं रोज वहां जाती थी. उस वक्त मुझे बहुत डर भी लगता था. लेकिन मैंने हार नहीं मानी. मैं रोज 3 सेक्शन में प्रैक्टिस करती थी. जो तीन घंटो की होती थी, उसमें जिम, रनिंग सबकुछ होता था.