हॉलीवुड वाले भी हुए RRR के दीवाने, इस इंटरनेशनल अवार्ड लिस्ट में शामिल होने वाली बनी पहली फिल्म..

Rajamouli RRR Listed in HCA Awards

भारतीय सिनेमा के सबसे दिग्गज फिल्म मेकर और डायरेक्टर राजामौली की फिल्म के जलवे अभी भी कायम हैं. जी हां करीब 100 दिन पहले रिलीज हुई फिल्म RRR भारत ही नहीं दुनिया भर में अपना जलवा दिखा रही है. इस कड़ी में अब फिल्म ने वो कमाल कर दिया है जो आज तक कोई भी भारतीय फिल्म नहीं कर पाई है.

जी हां यह कमाल हुआ है हॉलीवुड में जहां फिल्म को सबसे बड़े अवार्ड लिस्ट की बेस्ट फिल्म में शामिल किया गया. दिलचस्प बात यह है कि फिल्म ने कई हॉलीवुड फिल्मों को पीछे कर दिया है.

Rajamouli Film Listed in HCA Awards

जी हां इस बात को सुनकर हर कोई हैरान होगा. लेकिन यह खुशखबरी खुद RRR फिल्म के ऑफिशियल ट्विटर से फैन्स के साथ शेयर की गई है. जाहिर है फिल्म ने भारत में भी धू’म मचाई थी, लेकिन किसी को यह नहीं यकीन था कि फिल्म रिलीज के 100 दिन बाद भी हर तरफ चर्चा में बनी रहेगी.

दरअसल, हाल ही में हॉलीवुड क्रि’टि’क्स एसोसिएशन ने साल 2022 के मिड सीजन अवॉर्ड्स की नामांकन सूची की घोषणा की. दिलचस्प बात यह है कि इस लिस्ट में कई बड़ी हॉलीवुड फिल्मों के बीच भारत की ‘RRR’ फिल्म भी जगह बनाने में कामयाब रही है. यह जानकारी खुद ‘आरआरआर’ की टीम ने अपने ट्वीटर से दी है.

RRR listed in HCA International Awards

यही नहीं इस लिस्ट में बाकी कई बड़ी हॉलीवुड फिल्में भी हैं जो RRR से पीछे रह गई हैं. यानी राजामौली की फिल्म काफी ऊपर है. इसमें कोई श’क नहीं कि यह फिल्म बेहद शानदार और ग्रैंड लेवल की थी.

फिल्म का म्यूजिक तो ऐसा है कि आज भी रों’ग’टे खड़े कर देता है. भव्यता और ग्रैंड लेवल की फिल्म बनाने की कला राजामौली जैसे दिग्गज निर्देशक के पास ही है. बता दें कि, फिल्म ने भारत में केवल हिंदी में 273 करोड़ का बिजनेस किया था.

Rajamouli with RRR lead Actors

इसके अलावा पूरे देश में इस फिल्म ने करीब 800 करोड़ का कलेक्शन किया था. वहीं, इसके वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने 1100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. यही नहीं फिल्म 100 दिन बाद भी धू’म म’चा रही है और अलग-अलग देशों के दिग्गज स्टार्स और निर्देशक फिल्म की तारीफ़ करते नजर आ रहे हैं.

अब तो फिल्म के फैन्स और टीम के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. रिपोर्ट्स की माने तो, RRR पहली भारतीय फिल्म है जो इस इंटरनेशनल अवार्ड लिस्ट में शामिल हुई है. फिल्म की टीम ने अपने आधिकारिक ट्विटर से फैंस को यह खुशखबरी दी है.

हॉलीवुड क्रि’टि’क्स एसोसिएशन की पोस्ट को रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘RRR को सर्वश्रेष्ठ फिल्म की लिस्ट में देखकर खुशी हुई.’ HCA मुख्य रूप से कैलिफोर्निया में स्थित क्रि’टि’क्स का एसोसिएशन है. ये मिड सीजन अवार्ड्स 2022 की पहली छ’मा’ही में बनाई गई सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की पहचान के लिए दिया जाता है.

यह अवॉर्ड उन फिल्मों के लिए है जिन्हें अमेरिकी क्रि’टि’क्स की ओर से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. जाहिर है फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार कई बड़े इंटरनेशनल दिग्गज एक्टर्स और मेकर्स तारीफ़ करते नजर आ रहे हैं. एक के बाद एक बड़ा नाम फिल्म की सराहना करता हुआ नजर आया है. अब तो राजामौली ने बड़ा इतिहास रच दिया है. जिसके बाद उनको हर तरफ से बधाई और शुभकामनायें मिल रही हैं.