250 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं कैटरीना, जाने सबसे अधिक सम्पत्ति किस अभिनेत्री के पास है..

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की सम्पत्ति

बॉलीवुड का ग्लैमर हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है. आमतौर पर देखा जाता है कि, अभिनेत्रियों के मुकाबले अभिनेता ज्यादा फीस लेते हैं और वह काफी अधिक सम्पत्ति के मालिक होते हैं. लेकिन बॉलीवुड में कई एक्ट्रेस ऐसी हैं जो आज के समय में काफी अधिक फीस चार्ज करती हैं. वहीं बात करें उनकी सम्पत्ति की तो वह भी किसी से कम नहीं है.

प्रियंका से अनुष्का और कैटरीना से लेकर करीना तक कई अभिनेत्रयां ऐसी हैं जिनके अपने कई बिजनेस भी हैं.

सबसे रईस बॉलीवुड एक्ट्रेस के नाम

फिल्म के साथ ही स्टार्स अलग अलग बिजनेस में भी इन्वॉल्व रहते हैं. विज्ञापन और अन्य कमाई के जरिये भी अलग हैं जिनके माध्यम से यह स्टार्स सालाना 200 करोड़ से लेकर 2000 करोड़ तक कमाते हैं.

हालांकि हीरो के मुकाबले आज भी हीरोइन को उतनी अधिक फीस नहीं मिलती है. लेकिन फिर भी कई अभिनेत्रियां आज के समय में टॉप स्टार्स के बराबर ही फ़ीस चार्ज करती हैं. ऐसे में आज हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं जो 8 करोड़ से लेकर 15 करोड़ तक चार्ज करती हैं. साथ ही वह हजारों करोड़ की सम्पत्ति की मालकिन हैं.

Anushka sharma Properties

इस लिस्ट में हम सबसे पहले बात कर लेते हैं अनुष्का शर्मा की. जी हां अनुष्का आज के समय में एक फिल्म का 8 से 12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. बात करें अनुष्का के बिजनेस की तो वह फिल्म प्रोडक्शन से लेकर फैशन ब्रांड तक कई व्यापार में शामिल हैं.

जी हां अनुष्का शर्मा का अपना खुद का एक फिल्म प्रोडक्शन हॉउस है जिसमे कई बड़ी फ़िल्में वो बना चुकी हैं. यही नहीं उनका अपना खुद का एक क्लो’दिं’ग ब्रांड है. इसके साथ ही वह एक मेकअप ब्रांड की भी मालकिन हैं. इन सबके जरिये वह सालाना करीब 300 करोड़ रुपये की कमाई करती हैं.

सीता माता के रोल के लिए करीना ने मांगे 12 करोड़

अब बात करते हैं नवाब सैफ अली की पत्नी और बॉलीवुड की बेबो करीना की. जोकि जल्द ही आमिर के साथ फिल्म ‘लाल सिंह च’ड्ढा’ में नजर आने वालीं हैं. रिपोर्ट्स की माने तो, करीना कपूर खान 412 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं.

अभिनेत्री एक फिल्म के लिए 8-12 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं. सीता फिल्म के लिए करीना ने 12 करोड़ की डिमांड की थी, जिससे फिल्म उनके हाथ से निकल गई. फिल्मों के अलावा करीना के पास कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापन भी हैं जिनके जरिये वह करोड़ों रुपये कमाई करती हैं.

Deepika padukone Income

इसके बाद नंबर आता है बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक दीपिका पादुकोण का जिनकी नेटवर्थ 225 करोड़ रुपए है. वहीं बात करें एक्ट्रेस की फीस की तो वह एक फिल्म के लिए 12-14 करोड़ रुपए लेती हैं. इसके अलावा एक्ट्रेस ब्रांड एंडोर्समेंट से भी मोटी कमाई करती हैं.

अब बात करते हैं बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में पहचान बना चुकीं प्रियंका चोपड़ा की जोकि भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस हैं.

Priyanka chopra Income

जी हां देसी गर्ल प्रियंका फिल्मों के अलावा फैशन ब्रांड, हेयर प्रोडक्ट ब्रांड और रेस्टोरेंट बिजनेस से मोटी कमाई करती हैं. प्रियंका बॉलीवुड फिल्मों के लिए 6 से 10 करोड़ रुपए फीस लेती हैं. ऐसे में वह सभी अभिनेत्रियों में सबसे टॉप पर हैं और वह 700 करोड़ से भी अधिक की सम्पत्ति की मालकिन हैं.

तो इस लिस्ट में नई नवेली दुल्हन कटरीना कैफ भी शामिल हैं. जी हां कैटरीना 220 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं.

Katrina kaif Property

फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट के अलावा कैट की इनकम का सोर्स उनकी ब्रांड के-ब्यूटी है. ये एक ब्यूटी प्रोडक्ट ब्रांड है जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है.

इस लिस्ट में ऐश्वर्या राय बच्चन भी शामिल हैं जोकि भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस में से एक हैं. ऐश आज भी फिल्मों के लिए 5-6 करोड़ रुपए फीस लेती हैं. चंद फिल्मों में नजर आने के बावजूद भी ऐश के पास कई ब्यूटी ब्रांड के एंडोर्समेंट हैं.