selmon bhoi नाम से एक गेम मार्केट में भौकाल ढाये है, अब इसके खिलाफ सलमान भाई कोर्ट पहुंच गए..

selmon bhoi गेम बनाने वालों के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सलमान

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान का स्टारडम तो किसी से छुपा नहीं है. एक तरफ जहां लोग इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए उनके स्पोर्ट के इंतजार में रहते हैं. तो दूसरी तरफ कुछ विरोधी उनके खिलाफ साजि’शें करते नजर आते हैं. इसी बीच अब सलमान से जुड़ा एक दिलचस्प मामला काफी सुर्ख़ियों में बना हुआ है. दरअसल गूगल प्ले स्टोर पर एक गेम काफी पॉपुलर होता नजर आ रहा है. इसके पीछे की वजह है उसका नाम जोकि ‘सल्मोन भोई’ रखा गया है. अब यह गेम युवाओं के बीच देखते ही देखते चर्चा में आ गया और इसको 15 हजार से अधिक लोग डाउन लोड भी कर चुके हैं. बस फर क्या था जब सलमान की टीम की नजर इसपर पड़ी तो भाईजान का गुस्सा फू’ट पड़ा.

बताया जा रहा है कि, वीडियो गेम बनाने वालों के खिलाफ सलमान ने मुंबई की एक सिविल कोर्ट का रुख किया। इसके पीछे की वजह यह है कि, यह गेम कथित तौर पर अभिनेता के 2002 के हि’ट-एंड-रन मामले पर आधारित है। बस इसी बात को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोग काफी बेताब नजर आ रहे हैं और

selmon bhoi गेम बनाने वालों की लगी लंका
IC: Google

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान ने पिछले महीने ऑनलाइन गेम बनाने वालों के खिलाफ अदालत में एक आवेदन दायर किया था और दावा किया था कि खेल में प्रदर्शित नाम और तस्वीरें उनके कैरिकेचर वर्जन लगते हैं। याचिका में कहा गया है कि गेम का नाम और कैरेक्टर सेल्मन भाई भी वैसा ही है जो सुपरस्टार के फैंस उन्हें बुलाते हैं- सलमान भाई।

तो बीते दिन सलमान खान मुंबई की अदालत पहुंचे और इस गेम के खिलाफ शिकायत की थी. इसके बाद सोमवार को अभिनेता सलमान खान के पक्ष में एक पैरोडी ऑनलाइन गेम के खिलाफ अंतरिम राहत दी और खेल तक पहुंच पर अस्थायी रोक लगाने का आदेश दिया। बता दें कि, 2015 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने 2002 के हि’ट एंड रन मामले में सलमान को सभी आरोपों से बरी कर दिया था।

रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने गेम के निर्माताओं, पैरोडी स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड और इसके निदेशकों को गेम या राधे: योर मोस्ट वां’टेड भाई से संबंधित किसी भी अन्य सामग्री को लॉन्च करने, फिर से लॉन्च करने, प्रसारित करने और फिर से बनाने से रोक दिया है।

यही नहीं अदालत ने ना केवल निर्माताओं को Google Play Store और अन्य सभी प्लेटफार्मों से गेम को तुरंत टेक-डाउन, डिसएबल करने का निर्देश दिया, बल्कि आगे कहा कि सलमान ने कभी भी गेम के लिए अपनी सहमति नहीं दी। अदालत ने कहा, ‘गेम और उसकी तस्वीरों को देखने पर, यह पहली नजर में सलमान खान की पहचान और हि’ट-एंड-रन मामले से मेल खाता है।’

मजदूरों की मदद के लिए आगे आये भाईजान
Image Credit: Google

तो अब इस गेम के मालिकों को कोर्ट से भी फटकार लग चुकी है. हालांकि यह गूगल स्टोर पर अभी भी नजर आ रहा है. बहरहाल अब यह मामला काफी सुर्ख़ियों में बना हुआ है और लोग सोशल मीडिया पर इसकी काफी चर्चा कर रहे हैं और कई लोग सलमान पर तंज कस्ते नजर आ रहे हैं.