आर्यन को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े को लगा झट’का, NCB से हुई विदाई! अब आगे क्या होगा जाने..

एनसीबी से हटाए गए समीर वानखेड़े

आर्यन खान को जेल भेजने वाले समीर वानखेड़े एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. जी हां एनसीबी अधिकारी समीर लंबे समय से विवा’दों में घि’रे हुए थे. उनके ऊपर जांच भी चल रही थी और इस बीच उनको एक बड़ा झट’का लगता नजर आया है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, वानखेड़े को अब एनसीबी से हटा दिया गया है और उन्हें एक्सटेंशन नहीं मिल सका.

अब इस खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर फिर से समीर छा गए हैं और लोग अपनी अपनी प्रतिक्रिया देते नजर आये.

नवाब मलिक ने अब समीर वानखेड़े की लाइफस्टाइल पर उठाये सवाल

गौरतलब है कि, समीर वानखेड़े पिछले करीब 2 साल से मुंबई में हैं. उन्हें NCB का जोनल डायरेक्टर बनाकर भेजा गया था. इसके बाद उन्होंने सुशांत केस में ड्र’ग एंगल सामने आने के बाद वह काफी सुर्ख़ियों में आ गए थे.

इस केस के बाद से समीर वानखेड़े एक सख्त अफसर के तौर पर जनता के बीच समाने आये थे. रिया वाले केस के बाद से वह लगातार मुंबई में सक्रीय रहे और कई फिल्म स्टार्स को उन्होंने निशाने पर लिया. वहीं जब उन्होंने आर्यन खान को पकड़ा तो उसके बाद तो मानों वह देश भर में छा गए थे.

आर्यन ने समीर वानखेड़े से किया ड्रग्स छोड़ने का वादा
Image credit: Google

शाहरुख़ के बेटे को पकड़ने के बाद समीर एक सुपर को’प के तौर पर सामने आये थे. लेकिन इस केस में उनपर कई गं’भी’र आरोप लगे जिसके बाद उन्हें केस की जाँच से भी हटा दिया बजाय था. वहीं अब उन्हें एनसीबी की पोस्ट से भी हटना पड़ा है. दरअसल समीर को एक्सटेंशन मिलना था जो नहीं मिल सका. ऐसे में अब वह एनसीबी के डायरेक्टर पद पर नहीं रहेंग.

खबर की माने तो अब उन्हें दूसरे विभाग में भेजा गया है. बता दें कि, अगस्त 2020 में उन्हें NCB के मुंबई क्षेत्रीय निदेशक के रूप में जिम्मेदारी दी गई थी.

एनसीबी से हटाए गए समीर वानखेड़े

समीर वानखेडे का एनसीबी में कार्यकाल अगस्त 2021 तक था. उन्हें 4 महीना एक्सटेंशन दिया गया था, जो 31 दिसंबर को खत्म हो गया. इसके बाद उन्हें होम का’डर कस्टम विभाग में दोबारा भेज दिया गया है.

वानखेड़े जिन मामलों की जांच में शामिल रहे, उनमें अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त के बाद क’थित बॉलीवुड ड्र’ग सिं’डि’केट पर शि’कं’जा क’स’ना भी है. रिया चक्रवर्ती से लेकर अन्य अभिनेताओं को एनसीबी ने उनके कार्यकाल के दौरान गिरफ्तार किया और पूछताछ की.

पिछले साल अक्टूबर में उनकी टीम ने क’थित तौर पर मुंबई तट से दूर क्रूज जहाज पर ड्र’ग्स बरा’मद किया और आर्यन खान और अन्य को गिरफ्तार किया. एनसीबी के वरिष्ठ अधिकारी पर भ्र’ष्टा’चार, असाधारण जीवन शैली और जाति प्रमाण पत्र धो’खा’धड़ी सहित बड़े आरोपों का भी सामना करना पड़ा.

जानकारी के लिए बता दें कि, समीर वानखेड़े ने एनसीबी के साथ अपने कार्यकाल से पहले एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) के डिप्टी कमिश्नर और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अतिरिक्त एसपी के रूप में कार्य किया.

Film stars in NCB office

बाद में वह सीमा शुल्क के सहायक आयुक्त के रूप में नियुक्त हुए और मुंबई हवाई अड्डे पर तैनात थे. मुंबई एयर इंटेलिजेंस यूनिट के साथ काम करते हुए, उन्होंने कई मशहूर हस्तियों को पकड़ा जो सीमा शुल्क से बच रहे थे.