सोनू निगम का बड़ा बयान, बोले- सरकार ऐसा कोई काम न करे जिससे एक धर्म के खिलाफ लगे क्योंकि..

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर नाम और सिंगर सोनू निगम एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार वह कोई विवा’द नही बल्कि अपने बयान की वजह से ख़बरों में बने हुए हैं. दरअसल हाल ही में सोनू निगम ने एक इंटरव्यू में कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय व्यक्त की जो अब सुर्ख़ियों में बनी हुई है. सोनू के बयान पर लोग भी अपनी प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं.

गौरतलब है कि, सोनू निगम पिछले कई दिनों से दुबई में रह रहे थे. उनके वहां पर कई प्रोग्राम भी थे. अब भारत वापस आने के बाद एक इंटरव्यू में सवाल पूछे जाने पर कई मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

Sonu Nigam react on Big topics
IC: Google

इसी बीच अब उन्होंने एक न्यूज चैनल संग खास बातचीत में भारत में चल रहे घ’ट’नाक्रम और मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त की है. सोनू ने इस दौरान हि’जाब से लेकर कश्मीर फाइल्स और सरकार को लेकर प्रतिक्रिया दी है.

आपको बता दें कि सोनू निगम इससे पहले भी कई बार सामाजिक मुद्दों पर बयान देकर जबरदस्त सुर्ख़ियों में आ गए थे. इस बीच अब उन्होंने फिर से खुलकर इंटरव्यू में सवाल पूछे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

कश्मीर फाइल्स पर बोले सोनू निगम

सोनू ने कश्मीर फाइल्स न देखने के पीछे बताई वजह

जाहिर है सोनू निगम एक मशहूर सिंगर हैं जिनकी आवाज का जादू हर किसी को दीवाना बना देता है. वह न सिर्फ भारत बल्कि कई देशों में पॉपुलर हैं और उनकी फैन फॉलोविंग करोड़ों में है.

इसी बीच अब उन्होंने टाइम्स नाउ को दिए एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान खुलासा किया कि उन्होंने अभी तक ‘कश्मीर फाइल्स’ फिल्म नहीं देखी है.

कश्मीर फाइल्स पर बोले सोनू निगम

इसकी वजह बताते हुए सोनू ने कहा कि जब वो इस तरह की कहानियां सुनते हैं तब वो अंदर से रो’ते हैं. यही नहीं उन्होंने हि’जा’ब मुद्दे और सत्तारूढ़ पार्टी को लेकर भी बड़ी बात कह दी है.

केजरीवाल के बयान पर सोनू ने कह दी बड़ी बात

सोनू ने कहा, “जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तब उस वक्त मैं दुबई में था. उस समय ‘द कश्मीर फाइल्स’ दुबई में रिलीज नहीं हुई थी. लेकिन इंडिया वापस आने पर मेरी इस फिल्म को देखने की हिम्मत ही नहीं हुई।”

सोनू निगम ने केजरीवाल के बयान को बताया गलत

यही नहीं इस दौरान सोनू निगम ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर दिए गए बयान पर रिएक्ट करते हुए कहा कि केजरीवाल जी का बयान सभी पंडित परिवारों के लिए अना’दर है.

सोनू ने सत्तारूढ़ सरकार को दी सलाह!

इस इंटरव्यू में सोनू निगम ने सत्तारूढ़ पार्टी को एक तरह से सलाह देते हुए अपनी राय व्यक्त की. दरअसल सोनू से पत्रकार ने जब मी’ट बै’न को लेकर सवाल किया तो उन्होंने बड़ी बात कही.

सोनू कहते हैं- देखिए यह मेरा निजी मत है, लेकिन मेरा मानना है सत्तारूढ़ पार्टी को इस तरह का कोई कदम नहीं उठाना चाहिए जिससे वह एक धर्म के खिलाफ लगे.

वह कहते हैं- ऐसा किसी दूसरे को कभी भी नहीं लगना चाहिए कि यह मेरे खिलाफ हो रहा है. भले ही विपक्षी पार्टियां आपकी कितनी भी आलोचना करें या आपका विरोध करें. दरअसल यह बात उन्होंने मी’ट बैन पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कही है.

मी’ट बैन नहीं होना चाहिए- सोनू निगम

सोनू आगे कहते हैं- देखिये मी’ट बैन सही बात नहीं है, उससे भी तो किसी का रोजगार चलता है. इसलिए ऐसा कदम क्यों उठाना चाहिए जिससे किसी की रोजी पर बात आये.

सोनू निगम ने उदहारण देते हुए कहा- मैं पिछले कई दिनों से दुबई में था. यह एक इ’स्ला’मिक कंट्री है, लेकिन वहां ऐसा कुछ नहीं है कि आप गाने मत बजाओ या कोई कार्यक्रम न करो.

वह कहते हैं- रमजान के मौके पर भी म्यूजिक बजता है, इसमें कोई गलत बात नहीं. तो मैं चाहता हूं भारत में भी इसी तरह से देखने को मिले. अगर इस तरह कोई कदम उठाये जाएंगे तो वह गलत संदेश जायेगा.

हिजाब मुद्दे पर सोनू निगम का बड़ा बयान
IC: Google

वहीं हि’जा’ब मुद्दे पर सवाल पूछे जाने पर सोनू ने बहुत सादगी से जवाब दिया. वह कहते हैं- देखिए जिस जगह पर जो चीज तय है, उसका पालन करना चाहिए, यह मेरा निजी अनुभव है मैं अपने विचार बता रहा हुँ. मुझे लगता है कि, यह गलत नहीं लेकिन खराब लगता है. स्कूल में यूनिफॉर्म है तो उसका पालन होना चाहिए.

Leave a Comment