इधर आर्यन को हुई जेल उधर शाहरुख़ को हो गया करोड़ों का नुकसान, चारों तरफ से मुश्किल में आये किंग खान

आर्यन के जेल जाने से शाहरुख़ को हुआ करोड़ों का नुकसान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. बेटे आर्यन की गिरफ्तारी और उसके बाद उनके जेल जाने से किंग खान के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. वकीलों की पूरी फ़ौज कड़ी करने के बाद भी आर्यन को जमानत नहीं मिल सकी. उन्हें मुंबई के सबसे बड़े जेल में रखा गया है. इधर आर्यन के जेल जाने के बाद से लोग लगातार शाहरुख़ खान को भी टारगेट कर रहे हैं. इस बीच अब शाहरुख़ को करोड़ों रुपये का झट’का भी लगता नजर आ रहा है.

जी हां एक तरफ जहां वह अपने बेटे के जेल जाने से परेशान हैं. तो दूसरी तरफ अब उनको करोड़ों रुपये का भरी नुक्सान भी होता नजर आ रहा है. साथ ही सोशल मीडिया पर जिस तरह से शाहरुख़ की आलोचना हो रही है उससे उनकी छवी पर भी भारी असर पड़ने की बात कही जा रही है.

आर्यन के जेल जाने से शाहरुख़ को हुआ करोड़ों का नुकसान

जाहिर है शाहरुख़ का फ़िल्मी करियर वैसे भी कई सालों से सही नहीं चल रहा है. तो इधर अब उनके बेटे पर भी नई मुसीबत आ गई है जिससे उनके सामने तो मानों परेशानी का अंबार सा टूट पड़ा हो. आर्यन के जेल जाने के बाद से शाहरुख़ फिल्मों की शूटिंग में भी नहीं जा पा रहे हैं और इससे उनके करियर पर भी असर पड़ने के संकेत मिलते नजर आ रहे हैं.

हालांकि शाहरुख़ फिल्म इंडस्ट्री के बहुत बड़े स्टार हैं और उनकी फ़िल्में भले ही नहीं चल रही हैं. लेकिन उनके कई व्यापर, Brand हैं जिससे आज भी वह साल में अरबों रुपये कमाते हैं. लेकिन एक अभिनेता के तौर पर जहां उनका करियर पहले ही सही नहीं चल रहा था. तो अब आर्यन के ड्र’ग्स केस में पकडे जाने के बाद से लोग उनकी काफी जबरदस्त आलोचना कर रहे हैं. ट्विटर पर तो बायकॉट शाहरुख़ बार बार ट्रेंड हो रहा है.

Byjus ने रोके शाहरुख़ के विज्ञापन

तो इसी बीच अब उनको विज्ञापन कंपनियों से भी तगड़ा झटका लगता नजर आ रहा है. जी हां रिपोर्ट्स की माने तो, देश की सबसे बड़ी स्टार्टअप ऑनलाइन क्लास देने वाली कंपनी बायजू ने शाहरुख़ के विज्ञापनों पर रोक लगा दी है.

बता दें कि, शाहरुख की स्पॉन्सरशिप डील्स में बायजूस सबसे बड़ा ब्रांड था. इस ब्रांड को एंडोर्स करने के बदले शाहरुख को सालाना 3 से 4 करोड़ रुपए मिलते थे. वे 2017 से कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं. इसके अलावा उनके पास ICICI बैंक, रिलायंस जियो, LG, दुबई टूरिज्म, हुंडई जैसी करीब 40 कंपनियों का एंडोर्समेंट हैं.

आर्यन की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर शाहरुख की जिस तरह से ट्रो’लिंग शुरू हुई उससे उनके इन विज्ञापनों पर भी असर पड़ता दिखने लगा है, लोगों ने ब्रांड्स को भी टारगेट करना शुरू कर दिया और बायकॉट करने की बात कह रहे हैं. जिनका विज्ञापन शाहरुख करते हैं. सोशल मीडिया पर लोग BYJU’S से सवाल पूछ रहे थे कि कंपनी शाहरुख को ब्रांड एंबेसडर बनाकर क्या संदेश दे रही है? क्या एक्टर अपने बेटे को यही सब सिखाते हैं.

ऐसे में अब खबर सामने आई है कि, Byjus ने शाहरुख़ के सभी विज्ञापनों पर रोक लगा दी है. यह न सिर्फ शाहरुख़ के लिए आर्थिक तौर पर एक बड़ा नुकसान है।

Shahrukh looses Brands after Aryan arrest

बल्कि उनकी सेल्फ ब्रांड वैल्यू पर भी असर करेगा। अब तो लोगों ने शाहरुख़ से जुड़े हर ब्रांड को बायकॉट करने का ट्रेंड चला दिया है उससे हो सकता है कई और कंपनियां भी अपने हाथ पीछे खींच लें. बहरहाल अब देखना होगा कि, आखिर यह सब कब ठीक होता है.