12 सालों में पहली बार हुआ था जब तीनों खानों की फ़िल्में बॉक्स आफिस पर हो गई थीं फ्लॉप..

बॉलीवुड के तीनों खान सलमान खान और शाहरुख खान, आमिर खान लंबे समय से बॉक्स ऑफिस पर राज कर रहे हैं। दर्शकों को तीनों खान की फिल्मों का काफी बेसब्री से इंतजार भी रहता है। इस बात को जानते हैं कि साल 2018 बॉलीवुड के तीनों खान (Khans of Bollywood) के लिए काफी बुरा साबित हुआ है। हिंदी सिनेमा के इतिहास में यह साल बेहद बुरा रहा।

आमिर सलमान शाहरुख इन तीनों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटी है। 12 सालों में ऐसा पहली बार हुआ जब बॉक्स ऑफिस के तीनों खान ध’ड़ाम होते हुए दिखाई दिए। हालांकि हैरानी की बात तो यह है कि खान का जादू कम होने के पीछे रणवीर सिंह की पद्मावत और रणवीर कपूर की संजू का हाथ रहा है। इसलिए आपको बताते हैं तीनों खान (Khans of Bollywood) की फिल्मों को साल 2018 में दर्शकों ने नापसंद किया है।

शाहरुख की फिल्म जीरो
12 दिसंबर 2018 को शाहरुख खान की फिल्म जीरो रिलीज हुई थी। शाहरुख के फैंस को उनकी फिल्म का काफी लंबे समय से इंतजार था। पहली बार शाहरुख ने फिल्मी पर्दे पर बोने का किरदार निभाया था। हालांकि दर्शकों को जितनी फिल्म बनी थी यह है ना कमाल नहीं दिखा पाए फिल्म समीक्षकों से लेकर दस तक इस फिल्म को नापसंद किया गया।

आमिर खान की फिल्म ठ’ग्स ऑफ हिंदुस्तान
आमिर खान साल में अपनी एक ही फिल्म रिलीज करते हैं और बॉलीवुड के मिस्टर परफे’क्शनिस्ट की फिल्मों का उनके फैंस को काफी बेसब्री से इंतजार भी रहता है। आमिर अपनी फिल्मों के लिए काफी मेहनत करते हैं। 8 नवंबर 2018 को रिलीज हुई थी उनकी ठ’ग्स ऑफ हिंदुस्तान का निर्देशन विनय कृष्ण आचार्य ने किया था। आमिर के साथ फिल्म अमिताभ बच्चन कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी दिखाई दी थी। हालांकि आमिर खान की फिल्म ट्रेड एनालिस्ट के साथ-साथ दर्शकों को भी काफी ज्यादा निराश किया था।

सलमान खान की फिल्म रेस 3
सलमान खान की फिल्म रेस 3 में ए’क्शन के साथ ग्लैमर भी देखने को मिला। लेकिन फिल्म की कहानी और निर्देशन ने हर किसी को निराश किया। रेस 3 के रिस्पांस ने सलमान खान को निराश किया। रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी फिल्म रेस 3 सलमान खान बॉबी देओल अनिल कपूर जैकलिन डेजी शाह जैसे कलाकार भी साथ नजर आए थे।

Leave a Comment