अब ‘राम मंदिर’ पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने का हुआ ऐलान, जाने कौन बना रहा और हीरो कौन होगा..

Documentary Film Made on Ram Mandir

पिछले कुछ सालों में फिल्मों का चलन काफी बदला है. अब महान यो’द्धा’ओं, देश की दिग्गज हस्तियों, संस्कृतिक और पौराणिक जगहों पर आधारित फ़िल्में बनती नजर आ रही हैं. इसी बीच अब उस बड़ी फिल्म का एलान हुआ है जो हर किसी को खुश कर सकती है. जी हां अयोध्या के राम मंदिर पर फिल्म बनाने के एलान हुआ है. बताया जा रहा है कि इसमें आंदोलन से लेकर अब तक मंदिर बनने की कहानी के अहम हिस्से दिखाए जायेंगे.

वहीं इस फिल्म के एलान के साथ ही लोग यह जानना चाह रहे कि इसे बना कौन रहा और इसमें मुख्य किरदार कौन निभाएगा. तो आइये हम आपको बताते हैं कि आखिर किसने राम मंदिर पर डॉक्युमेंट्री फिल्म बनाने का एलान किया है.

Film on Ram Mandir Andolan Announced

दरसल हाल ही में खबर सामने आई है कि, राम मंदिर आंदोलन पर डॉक्युमेंट्री बनाने की तैयारी चल रही है, जिसके जरिए इस पूरे आंदोलन को लोगों तक पहुंचाया जाएगा. खास बात ये है कि इस डॉक्युमेंट्री फिल्म में इस आंदोलन की हर महत्वपूर्ण कड़ी को दिखाने की कोशिश होगी.

जिसके जरिए इस सं’घ’र्ष की कहानी हमारी अगली पीढ़ी तक आसानी से पहुंच पाएगी. इतना ही नहीं, कहा जा रहा है कि इस डॉक्युमेंट्री फिल्म में प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी भी होंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉक्युमेंट्री में साल 1528 से लेकर अब राम मंदिर निर्माण से जुड़ी हर बात को दिखाया जाएगा.

अभी फिल्म की कहानी पर काम हो रहा है और सारे तथ्य बिलकुल ध्यान से जुटाए जा रहे हैं. ताकि किसी भी तरह की कोई गलती की गुंजा’इ’श ना हो. इसी वजह से इस डॉक्युमेंट्री को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मार्गदर्शन में ही बनाया जा जाएगा. बताया जा रहा है कि, डॉक्युमेंट्री में पीएम मोदी का मंदिर भूमि पूजन का दृश्य शामिल किया जाएगा.

इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव की तरफ से भी अहम जानकारी साझा की गई. उन्होंने बताया कि प्रसार भारती इस फिल्म पर काम कर रहा है. हमारी कोशिश यही है कि फिल्म में हर एक कड़ी को जोड़ा जाए.