बड़ी खबर: JDU में शामिल हुए गुप्तेश्वर पांडेय, नितीश कुमार ने खुद Swag से किया स्वागत..

Gupteshwar Pandey Join JDU

सुशांत मामले को लेकर देश भर में सुर्ख़ियों आये पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डे की राजनीती में एंट्री हो गई है. जी हां इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है कि, पांडेय जी ने जेडीयू का दामन थाम अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कर दी है. खाकी के बाद अब वह खादी वर्दी पहन जनता की सेवा करते नजर आएंगे।

जाहिर है इस बात का अंदेशा और कयास काफी दिन से लगाए जा रहे थे. तो वहीं अब आखिरकार आधिकारिक तौर पर भी उनकी एंट्री हो गई है. दिलचस्प बात यह है कि, खुद सीएम नितीश कुमार ने उनका पार्टी में स्वागत किया है.

पांडेय जी की हुई राजनीति में एंट्री, नीतीश कुमार ने Swag से किया स्वागत

जी हां पिछले काफी समय से लग रही अटकलें पर अब विराम लग गया और आखिरकार औपचारिक तौर पर गुप्तेश्वर पांडेय ने जदयू का दामन थाम लिया। पांडेय जी का खुद सीएम नीतीश ने स्वैग से स्वागत करते हुए पार्टी में शामिल किया है.

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि, पांडेय जी को खुद सीएम सदस्य्ता ग्र’हण करवा रहे हैं. प्रदेश में चुनाव के एलान के साथ ही अब पांडेय जी की राजनीति में एंट्री मतदाताओं के बीच काफी दिलचस्पी बढ़ा सकती है. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि, वह किस सीट से चुनाव ल’ड़ें’गे।

नितीश कुमार से शनिवार को की थी मुलाकात

आपको बता दें कि, शनिवार को ही गुप्तेश्वर पांडे जेडीयू के प्रदेश मुख्यालय जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. जिसके बाद से ही उनके जेडीयू में शामिल होने और प्रदेश के विधानसभा का आसन्न चुनाव ल’ड़’ने की अट’क’लें तेज हो गयीं थी। हालांकि अपनी मुलाकात पर सफाई देते हुए गुप्तेश्वर पांडे ने कहा था, ‘मेरी कोई राजनीतिक बात नहीं हुई है। उनको धन्यवाद देने आया था कि उन्होंने मुझे पूरी स्वतंत्रता काम करने की दी। सेवानिवृत्ति के बाद मैं सिर्फ उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता था।’

हर सीट से चुनाव जीतने की कही थी बात

जाहिर है उनके वीआरएस लेने के बाद से सिया’सी हल’चल काफी तेज हो गई है. तो वहीं अब उन्होंने (Gupteshwar Pandey on Election) अट’क’लों पर विराम लगाते हुए बड़ा बयान दे दिया है. आजतक को दिए खास इंटरव्यू में पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि बिहार की जनता मुझे बहुत प्यार करती है। मैं कहीं चुनाव ल’ड़ा तो जीत सकता हूं।

चुनाव से मेरे वीआरएस को जोड़ना गलत है। उन्होंने आगे कहा कि मेरे खिलाफ हर रोज अफ’वाह उ’ड़ा’कर मुझे विवा’दित बनाया जा रहा है। मेरे खिलाफ विपक्ष, चुनाव आयोग से शिका’यत करता और अगर चुनाव आयोग मुझे हटा देता. तो मेरी कितनी बेइ’ज्ज’ती होती। 34 साल तक बे’दा’ग रहा, लेकिन इस तरह का माहौल बना दिया गया कि निर्वाचन आयोग को मुझे हटाना पड़े।

मेरे खिलाफ हो रही थी सा’जि’श

पांडेय जी ने अपने वीआरएस लेने को लेकर भी बड़ा खुलासा किया और हैरान करने वाली बात बताई है. उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ सा’जि’श हो रही थी। मुझे अप’मा’नित करके ह’टाने का प्लान था। मैं समझ गया और मैंने वीआरएस लेने का फैसला किया। किसी राजनीतिक दल में शामिल हो जाना या चुनाव ल’ड़ जाना, पा’प है क्या? अगर मैं चुनाव में जाने का फैसला करता हूं तो इसमें क्या अनैतिक और अ’वै’ध है।

गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि, मैं बिहार के किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव ल’ड़’कर जीत सकता हूं, वह भी निर्दलीय। 14 सीटों से चुनाव ल’ड़’ने का ऑफर है, लेकिन मैं अभी राजनीति में जाने को लेकर फैसला नहीं किया है। जो भी होगा, पहले अपने लोगों से सलाह मशविरा करूंगा फिर इसका ऐलान करूंगा।