प्रतिक सिंह सिसोदिया कैसे बन गया म्यूजिक इंडस्ट्री का ‘बादशाह’, जाने नाम के पीछे की दिलचस्प वजह..

How Aditya Sisodia Become Badshah

36 साल की उम्र में दुनिया भर में नाम बना लेने वाला एक युवा कुछ साल पहले तक आम जीवन जीता था. लेकिन आज वह म्यूजिक इंडस्ट्री की दुनिया का एक बड़ा नाम है. जी हां आज हम जिनकी बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि मशहूर पंजाबी सिंगर और रै’पर बादशाह हैं. वैसे तो आज उनके लाखों फैन्स है और उनके गानों को हर कोई पसंद करता है.

पंजाबी गानों के साथ ही बादशाह कई पॉपुलर बॉलीवुड सांग भी दे चुके हैं. लेकिन बहुत कम लोग बादशाह के असली नाम से परिचित हैं. जाहिर है ज्यादातर सिंगर को उनके स्टेज नाम से ही जाना जाता है.

Aditya pratik to Badshah Name story

ऐसे ही बादशाह भी हैं जिनको उनके असली नाम से नहीं बल्कि स्टेज नाम से ही पहचाना जाता है. आज तो बादशाह म्यूजिक इंडस्ट्री का काफी बड़ा नाम बन चुके हैं.

बादशाह एक सिंगर और रै’पर हैं जो एल्बम के साथ ही कई बॉलीवुड फिल्मों में भी अपने गाने दे चुके हैं. इसके अलावा बादशाह अपना खुद का एक पंजाबी म्यूजिक चैनल, अपैरल ब्रैंड और रेस्टोरेंट भी चलाते हैं. यानी एक आर्टिस्ट के साथ बादशाह एक सफल बिजनेसमैन भी हैं.

Badshah Life style

आज हम बादशाह के बिजनेस नहीं बल्कि उनके इस नाम के पीछे की दिलचस वजह आपको बताने जा रहे हैं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि, 36 वर्षीय बादशाह का असली नाम है ‘आदित्य प्रतिक सिंह सिसोदिया’.

जी हां यही नाम है जो उनके परिवार वालों ने रखा. लेकिन इसके बाद वह म्यूजिक इंडस्ट्री में आये जहां उन्होंने अपना एक अलग बैं’ड बनाया. इस स्टेज का नाम ही आदित्य ने ‘बादशाह’ रखा जिसके पीछे के कारण काफी दिलचस्प है. नाम के पीछे की वजह शाहरुख खान से जुडी हुई है. दरअसल आदित्य सिंह यानी बादशाह शाहरुख खान के काफी बड़े फैन हैं.

Shahrukh badshah Movie or Singer Name

इस बात का खुलासा खुद बादशाह अपने कुछ पुराने इंटरव्यू में कर चुके हैं. बादशाह ने बताया था कि, मेरा एक नाम ‘कूल इक्वल’ था, जो मेरी ई-मेल आईडी थी. फिर मैंने इसे अपने मंच के नाम के रूप में इस्तेमाल किया. उसके बाद, मैं नाम बदलने और एक नया स्टेज नाम खो’ज रहा था, वह कहते हैं- मैं शाहरुख सर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और उस समय के पर, उनकी फिल्म ‘बादशाह’ (1999) रिलीज हुई थी. तब से, मेरा नाम ‘बादशाह’ है.

Badshah Real Name and Story

यानी फिल्म की रिलीज के साथ ही आदित्य प्रतिक सिंह सिसोदिया शाहरुख़ की फिल्म से प्रभावित होकर ‘बादशाह’ बन गए. फिर क्या है आज तो सब कुछ लोगों के सामने है और वह इंडस्ट्री के बड़े नाम बन चुके हैं. आपको बता दें कि बादशाह दिल्ली के रहने वाले हैं और वह शुरू से ही म्यूजिक में अपना करियर बनाना चाहते थे. लेकिन उनके माता पिता उन्हें एक इंजीनियर बनाना चाहते थे, जिसके वजह से बादशाह ने बीटेक भी किया, लेकिन उनका मन तो म्यूजिक में था जिसको उन्होंने अपना करियर बनाया और आज तो क्या ही कहना है.