‘लाल सिंह’ पर आमिर का बड़ा खुलासा, कहा- फिल्म में मेरा बेटा बनने वाला था हीरो, लेकिन फिर..

Junaid select for Lal singh Role

‘लाल सिंह’ यानि आमिर खान हर तरफ चर्चा में में बने हुए हैं. उनकी फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होने जा रही है और इससे पहले वह जमकर फिल्म का प्रमोशन करते नजर आ रहे हैं. इस बीच आमिर ने एक इंटरव्यू के दौरान बड़ा ही दिलचस्प खुलासा किया जिसको सुनकर हर कोई हैरान रह गया. दरअसल यह बात थी इस फिल्म के किरदार से जुडी जोकि आमिर नहीं बल्कि उनके बेटे करने वाले थे.

जी हां इस बात को सुनकर आपको भी काफी हैरानी हो रही होगी, लेकिन यह सच है. आमिर ने बताया कि आखिर कैसे ‘लाल सिंह’ के किरदार के लिए उन्होंने तैयारी की थी. करीब 8 महीने तक ढाढी बढ़ाने में समय लगाया.

Aamir khan son Junaid do lal singh before

लेकिन इसके बाद वह किरदार की रू’ह नहीं पकड़ पा रहे थे, साथ ही फिल्म के निर्देशक नए थे जिसका टेस्ट करने के लिय आमिर ने यह किरदार अपने बेटे जुनैद को दिया. निर्देशक ने ऐसे ही चेक करने के लिए जुनैद को यह किरदार करवाया और कुछ दृश्य शू’ट किये.

यह जब उन्होंने अपने दोस्तों को दिखाया तो सभी ने कहा जुनैद तो काफी शानदार नजर आ रहे. लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ कि आमिर ने ही इस किरदार को करने का मन बनाया. दरअसल हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया की शुरुआत में वे खुद फिल्म ‘लाल सिंह च’ड्ढा’ को करने में झि’झ’क रहे थे.

Aamir khan on lal singh role

ऐसे में फिल्म में वे नहीं बल्कि उनके बेटे जुनैद को इस रोल को प्ले करने के लिए तैयार कर रहे थे. जुनैद इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले थे. पर बाद में आमिर ने इंडस्ट्री के दो लोगों की राय पर अपना इरादा बदल लिया और खुद इस फिल्म में ली’ड रोल प्ले किया.

दरअसल टीवी 9 न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में आमिर ने यह बड़ा खुलासा किया. उन्होंने बताया, ‘मैंने और जुनैद ने फिल्‍म के लिए एक टेस्‍ट वीडियो शॉ’ट किया था. किरण के साथ जब मैंने टेस्ट वीडियो देखे तो मेरे हो’श उ’ड़ गए. मुझे लगा मेरा चांस तो गया क्योंकि लाल के किरदार के लिए जिस मासूमियत की जरूरत थी वो जुनैद के पास नेचुरली ही थी.

Aamir khan Son Junaid in lal singh role

वहीं मुझे वह मासूमियत पाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी. यह एक बहुत ही मुश्किल फिल्म है पर जुनैद इस किरदार के साथ बहुत नेचुरल लग रहे थे.’ आमिर ने आगे बताया, ‘मैं चाहता था कि यह रोल जुनैद खुद करे. ऐसे में मैंने जुनैद की एक्टिंग की वो टेस्‍ट क्लि’प इंडस्ट्री के करीबन 100 से अधिक लोगों को दिखाई.

इसमें राजकुमार हिरानी, करन जौहर और आदित्‍य चोपड़ा जैसे फिल्म मेकर्स भी शामिल थे. इसमें से अधिकतर लोगों ने कहा कि जुनैद को फिल्म में लेना चाहिए, पर जुनैद बहुत ही ज्यादा प्रैक्टिकल है. हालांकि आगे आमिर कहते हैं कि वो खुद यह रोल नहीं करना चाहता था.

वहीं मैंने जिनको जुनैद का रोल दिखाया था तो उनमे से 98 लोगों को यह काफी पसद आया था. लेकिन 2 लोगों ने जिनमे आदित्य चोपड़ा और एक अन्य थे उन्होंने मुझे ही करने को बोला. वह कहते हैं इसके पीछे की वजह थी कि लाल का किरदार 55 साल की उम्र का भी है.

ऐसे में मेरा बेटा अगर करता तो वह दर्शकों को पसंद नहीं आता और कहानी के हिसाब से भी ढलता नहीं. ऐसे फिर यह किरदार मैंने ही करने का प्लान किया. यानी अगर आमिर न होते तो इस फिल्म के जरिये आमिर के बेटे जुनैद फिल्म में डेब्यू करते.

वैसे जानकारी के लिए बता दें कि जुनैद भी एक्टिंग का कोर्स कर रहे हैं. वह विदेश से पढाई कर रहे हैं और साथ ही थियेटर भी करते हैं. ऐसे में वह भी एक दमदार अभिनेता आने वाले समय में बन सकते हैं. आमिर ने बताया कि जुनैद को अभी थियेटर में काफी दिलचस्पी है और वह वही कर रहे हैं. उधर बात करें फिल्म की तो वह 11 अगस्त को रिलीज होने जा रही है जिसकी एडवांस बुकिंग काफी शानदार चल रही है.