नहीं बा’ज आ रही कंगना..अब गांधी जी को लेकर दिया विवा’दित बयान, लोगों ने लगा दी लं’का

कंगना ने किया गांधी जी का अपमान

आज़ादी को लेकर दिये गये बयान को लेकर अभी हं’गामा थमा नहीं था कि, कंगना के ब’ड़’बोले बयान फिर सामने आ गए. जी हां कंगना ऐसा लग रहा है कि, मानने का नाम नहीं ले रही हैं. कई शहरों में देश द्रो’ह का केस दर्ज होने के बाद भी अभी कंगना मान नहीं रही हैं. अब तो उन्होंने ह’दें पार करते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर ही विवा’दित टिप्पणी कर दी है. अब इसको लेकर कंगना जब’रद’स्त आलोचना का सामना कर रही हैं. यही नहीं उनके खिलाफ अब कई और केस भी दर्ज होते नजर आ रहे हैं.

इधर लोग सोशल मीडिया पर कंगना के खिलाफ श’ख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि, आखिर कंगना को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं गया. वह हमारे स्वतत्रंता सेनानियों से लेकर बापू का अप’मान कर रही हैं.

कंगना के आजादी वाले बयान से आहत हुई जनता

जाहिर है अभी आज़ादी वाले बयान को लेकर हं’गामा थमा नहीं है. कई शहरों में अभिनेत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी देखने को मिल रही है. तो इसी बीच अब कंगना ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर गांधी जी को स’त्ता का भू’खा बता दिया. कंगना ने दो लंबे पोस्ट किए हैं.

एक में उन्होंने अखबार की एक पुरानी क’टिं’ग लगाते कंगना ने लिखा है, ”या तो आप गांधी के फैन हो सकते हैं या नेताजी के समर्थक. आप दोनों नहीं हो सकते. चुनें और फैसला करें.”

कंगना ने किया गांधी जी का अपमान

कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरीज में जो संदेश लिखा है उसमें बापू को स’त्ता का भू’खा और चालाक बताने तक की हि’मा’कत कर दी.

दरअसल कंगना ने अपनी पोस्ट में लिखा- ”स्वतंत्रता के लिए लड़ने वालों को उन लोगों ने अपने मालिकों को सौंप दिया. जिनमें अपने ऊपर अ’त्या’चार करने वालों से ल’ड़’ने की ना तो हिम्मत थी ना ही खू’न में उ’बा’ल. ये स’त्ता के भू’खे और चालाक लोग थे. ये वही थे जिन्होंने हमें सिखाया अगर कोई तुम्हें एक गाल पर थ’प्प’ड़ मा’रे तो उसके आगे दूसरा गाल कर दो और इस तरह तुमको आजादी मिल जाएगी. इस तरह से आजादी नहीं सिर्फ भीख मिलती है. अपने हीरो समझदारी से चुनें.”

कंगना ने किया गांधी जी का अपमान

अपने दूसरे पोस्ट में कंगना रानौत ने लोगों को इतिहास के बारे में जानने की सीख देते हुए लिखा कि गांधी जी चाहते थे भगत सिंह को फां’सी हो. कंगना ने लिखा, ”गांधी ने कभी भगत सिंह और नेताजी को सपोर्ट नहीं किया.

कई सबूत हैं जो इशारा करते हैं कि गांधी जी चाहते थे कि भगत सिंह को फां’सी हो जाए. इसलिए आपको चुनना है कि आप किसके समर्थन में हैं, क्योंकि उन सबको अपनी यादों में एक साथ रख लेना और हर साल उनकी जयंती पर याद कर लेना ही काफी नहीं है. सच कहें तो ये महज मूर्खता नहीं बल्कि बेहद गैर जि’म्मे’दा’राना और सतही है. लोगों को अपना इतिहास और अपने हीरो पता होने चाहिए.”

कंगना के खिलाफ दर्ज हुए केस
IC: Google

इससे पहले कंगना ने भारत को मिली आजादी को भी’ख कहा था. इस बयान को लेकर कंगना के खिलाफ राजस्थान की राजधानी जयपुर में कांग्रेस नेता ने शिकायत दर्ज कराई है.

कंगना के इन पोस्ट को लेकर फिर से सोशल मीडिया पर काफी हल’चल देखने को मिल रही है. लोग जमकर अभिनेत्री की आलोचना करते नजर आ रहे हैं. आम से लेकर खास हर कोई कंगना की एक सुर में आलोचन करता दिखाई दे रहा है.