केजरीवाल का बड़ा एलान- दिल्ली में करेंगे गणेश पूजन का महा आयोजन, बोले- TV पर लाइव चलेगा प्रोग्राम

दिल्ली में करेंगे गणेश पूजन का महा आयोजन- Kejriwal

गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर पूरे देश में लोग गणपत्ति बप्पा की पूजा अर्चना कर रहे हैं. आम लोगों से लेकर खास और फिल्म इंडस्ट्री के सभी लोग भी इस पर्व को धू’म धाम से मनाते हैं. हालांकि इस बार कोरोना की वजह से कई जगहों पर गणेश चतुर्थी कार्यक्रम का भव्य आयोजन नहीं हो रहा है. लेकिन लोग अपने घरों में और छोटे कार्यक्रम कर बप्पा की आराधना कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बड़ा एलान करते हुए कहा कि, वह आज अपने सभी मंत्रियों के साथ बप्पा की पूजा अर्चना करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि आज सब अपने अपने घरों में भगवान श्री गणेश की पूजा-अर्चना कर रहे हैं। विघ्नहर्ता भगवान गणेश प्रथम देवता हैं। इस बार कोरोना के चलते गणेश चतुर्थी पर पंडालों के सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन की इजाजत नहीं है, इसलिए हम आपके लिए ये शानदार गणेश पूजन कार्यक्रम करवा रहे हैं।

गणेश चतुर्थी पर केजरीवाल  करेंगे भवय आयोजन

जाहिर है मुंबई समेत अब पूरे देश भर में गणेश चतुर्थी पर भवय आयोजन होते हैं. तो अब दिल्ली में सार्वजानिक कार्यक्रम न होने के चलते सीएम ने एक कार्यक्रम रखा है जिसे टीवी पर लाइव देखा जा सकेगा।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा- भगवान गणेश के इस भव्य पूजन कार्यक्रम में मैं भी अपने सभी मंत्रियों के साथ शामिल रहूंगा। आप सभी से अनुरोध करता हूं कि इस भव्य सामरोह को एकसाथ मनाने के लिए अपने पूरे परिवार खासकर अपने बच्चों को साथ जरूर रखें।

 गणेश चतुर्थी कार्यक्रम में शंकर महादेवन बंधेंगे समा

केजरीवाल ने बताया कि मशहूर गायक और संगीतकार शंकर महादेवन और सुरेश वाडकर भी आज रात गणेश जी की पूजा-आरती करने के इस कार्यक्रम में शामिल होंगे और दिल्ली के सभी दो करोड़ लोग मिलकर एक साथ भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करेंगे।

ऐसे में अब यह कार्यक्रम काफी खूबसूरत और खास होने वाला है. फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर गायक शंकर महादेवन भी इसमें जुड़ रहे हैं तो अब तो कार्यक्रम में चार चांद लगने वाले हैं. जाहिर है शंकर महादेवन महादेव के भी कई गाने गा चुके हैं और उनकी आवाज हर किसी के दिल को छू जाती है.

केजरीवाल का पूरा बयान सुनने के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1436200336599912452

यही नहीं सीएम केजरीवाल ने कहा कि मेरी आम जनता से अपील है कि वह अपने बच्चों को गणेश चतुर्थी के गौरवशाली इतिहास के बारे में जरूर बताएं। बाल गंगाधर तिलक ने पुणे में पहली बार ब्रिटिश काल में सार्वजनिक जगह पर गणेश उत्सव मनाया था। उनकी यह कोशिश एक आंदोलन बनी और स्वतंत्रता आंदोलन में गणेश उत्सव ने लोगों को एकजुट करने में अहम भूमिका निभाई।

गणेश चतुर्थी ने देश के लोगों को इकट्ठा और एकजुट करने का काम किया, लोगों में देशभक्ति जगाने का काम किया। हम सभी को अपने बच्चों में आध्यात्मिकता और देशभक्ति की भावना डालनी चाहिए।