मिलिए उस सिंगर से जो महादेव का भजन ‘हर हर शंभु’ गाकर देश भर में हुईं फेमस, उम्र 19 साल..

Know Who sings har har sambhu song

कहते हैं न.. अगर आप में टैलेंट है तो आपको पॉपुलर होने से कोई भी नहीं रोक सकता है. इन दिनों एक ऐसी ही लड़की देश भर में छाई हुई है जिनकी उम्र महज 19 साल है और वह अभी 12वीं की स्टूडेंट हैं. वैसे तो महादेव के कई गाने यूट्यूब पर सुने जाते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से एक गाना आपको हर तरफ सुनने को मिल रहा होगा और वो है Har Har Shambhu. अब आपके मन में भी यह इच्छा हुई होगी कि आखिर इस गाने को किसने गाया और उस सिंगर का नाम क्या है.

तो आज हम आपको उस सिंगर का नाम भी बताएंगे और यह भी बताएंगे कि आखिर वो क्या करती हैं. साथ ही इससे पहले उन्होंने कितने गाने गए हैं और आखिर अब उनको देश भर में इतनी सुर्खियां मिलने पर कैसा महसूस हो रहा है.

oddisha Girl who sing Har Har shambhu

जाहिर है यह गाना इंस्टाग्राम रील से लेकर हर तरफ़ वीडियो में छाया हुआ है. लोगों ने इसको अपनी कॉलर ट्यून भी बना लिया है. आज सोशल मीडिया के दौर में फेमस होते देर नहीं लगता है, लेकिन लंबे समय तक लगातार ट्रेंड करना बड़ी बात है. क्योंकि रोजाना नया नया कंटेंट आ जाता है जो वायरल होने लगता है.

लेकिन अब इन दिनों ‘महादेव’ पर बना एक गाना है जोकि भजन है, लेकिन उसको इस अंदाज में गया गया है कि वह हर व्यक्ति छोटे से बड़े तक सबके दिलों को छू रहा है. जी हां वह भजन है ‘हर हर संभु’ जो अपने भी शायद अपने फोन पर सुना होगा. हो सकता है इस गाने को आपने अपनी कॉलर ट्यून बना रखा होगा.

Popular mahadev Mandir in India

जाहिर है यह गाना करीब 2 महीने से लगातार ट्रेंड कर रहा है. इतने लंबे समय तक लगातार नंबर 1 पर ट्रेंड करना और ट्रेंडिंग में बने रहना एक सिंगर के लिए बहुत बड़ी बात होती है. ऐसे में इस गाने को गाने वाली सिंगर भी काफी खुश हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि, इस गाने को जमशेदपुर के युवाओं तैयार किया है. गाने का नाम है ‘हर हर शंभू शिव महादेव’ जिसमे बिरसानगर के आकाश देव ने म्यूजिक दिया है. इस गाने की रिकार्डिंग जमशेदपुर के बिरसानगर में हुई है. वहीं गाने को गाने वालीं सिंगर का नाम है अभिलापशा पां’डा जोकि मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली हैं.

har Har Shambhu Song

आपको यह जानकार हैरानी होगी, कि अभिलापशा अभी एक स्टूडेंट हैं जोकि 12th कर रही हैं. लेकिन उनको बचपन से ही गाने और म्यूजिक में काफी रूचि रही है. इसी वजह से वह गाने जाती रहती हैं. गाने को अभी तक 3 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा है.

वहीं 10 लाख लोगों ने वीडियो का लाइक किया है. यही नहीं इंस्टाग्राम पर इस गाने पर 23 लाख Reel वीडियो बनाये जा चुके हैं जोकि बहुत बड़ा नंबर है और यह लगातार जारी है. हर कोई इस गाने पर रील वीडियो बनाकर शेयर करता नजर आता है. वाट्सएप स्टेटस से लेकर मोबाइल की कॉलर ट्यून तक हर तरफ बस यही गाना सुनने को मिल रहा है.

Singers of Song har Har Shambhu
IC: Google

गाने में ओडिशा के जीतू शर्मा व अभिलाप्शा के साथ आवाज दी है. वहीं कैमरा मैन मनीष हैं. वीडियो की एडिटिंग मनोरंजन साहू ने किया है. जमशेदपुर में बना यह पहला भक्ति गाना है जो पूरे भारत में टॉप ट्रेंडिंग पर बना हुआ है.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अभिलाप्शा ने बताया था कि वह बचपन से ही म्यूजिक में काफी दिलचस्पी रही है. उनके दादा जी भी ओडिशा के जाने माने भजन गायक रहे हैं. ऐसे में वह भी छोटी उम्र से ही म्यूजिक में इंट्रेस्ट रखती थीं और गाने गया करती थीं.

अभी तक लोग उनको उतना नहीं जानते थे, लेकिन इस गाने ने उन्हें न सिर्फ देश भर में नाम दिया बल्कि वह एक बड़ी स्टार बन चुकी हैं. वहीं इस गाने के बाद से उनके लगातार अब 3 4 गाने और भजन और रिलीज हो चुके हैं. वहीं आगे के करियर को लेकर उनका मानना है कि अभी तो पढाई कर रही हैं और आगे जिंदगी कहां ले जायेगी यह देखेंगे.

फिलहाल अभी तो प्रेजेंट मोमेंट को एन्जॉय कर रही हूं और देश भर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और युवाओं का साथ मिल रहा है वह बहुत शानदार लग रहा और वह बहुत खुश हैं. उनका कहना है कि, आगे भी भी कुछ गाने मेरे रिलीज होने वाले हैं, वह भी महादेव पर ही हैं.