UP चुनाव: KRK बोले- मैं जनता से अपील करता हूं महिला प्रत्याशियों को अधिक से अधिक वोट दें और..

KRK बोले- इस बार यूपी में महिला सीएम हो

2022 में आगामी विधानसभा के चुनाव होने हैं. 5 राज्यों में सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश है और यही वजह है कि, सभी पार्टियों ने इस राज्य में पूरी ताकत झों’की हुई है. वहीं देश भर के लोगों की नजरें भी इसी चुनाव पर बनी हुई हैं. आम से लेकर खास हर व्यक्ति उत्तर प्रदेश में हो रही सियासी हल’चल पर नजर बनाये हुए है.

एक तरफ पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी हैं तो दूसरी तरफ अखिलेश, इन सब के बीच प्रियंका गांधी ने प्रदेश में राजनीति को जो नई दिशा दी है उसने हर किसी के दिल को छुआ है.

कमाल खान बोले- भाजपा को कोई वोट न दे

प्रियंका के आने से प्रदेश में सियासी हवा अलग तरह से चल रही है. साथ ही उनकी जो रणनीति है उसने तो जनता को खासकर महिलाओं को अपनी तरफ लाने का बड़ा प्रयास किया है. हर कोई प्रियंका की तारीफ़ कर रहा है. वहीं अब केआरके ने भी यूपी की जनता से खास अपील की है.

जाहिर है केआरके लम्बे समय से यूपी चुनाव पर नजर बनाये हुए हैं. सियासी जगत में जितने भी बदलाव या फेरबदल हो रहे हैं. उसको लेकर वह लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इसकी वजह स जनता कई बार उन्हें जमकर ट्रो’ल भी करती है.

KRK ने कहा- यूपी में भाजपा का सफाया हो सकता है

अब उन्होंने एक बार फिर बड़ी बात कही है. दरअसल केआरके ने ट्वीट कर प्रदेश की जनता से खास अपील की है जिसमे उन्होंने अपनी इच्छा भी जाहिर की.

कमाल का कहना है कि, वह इस बार प्रदेश में CM से लेकर डिप्टी सीएम और गृह मंत्री सब महिला को ही बनते देखना चाहते हैं. यही बात उन्होंने प्रदेश की जनता से भी की और उनसे महिला प्रत्याशियों को पूरा समर्थन देने की अपील की.

कमला ने अपने ट्वीट में लिखा- मैं आज से UP इलेक्शन में औरतों को जिताने के लिए प्रचार में लग गया हूँ. चाहे वो महिला किसी भी Party की प्रत्याशी हो!

मैं चाहता हूँ कि UP में नई सरकार औरतों की बने. औरत ही CM हो, औरत ही deputy CM हो, औरत ही होम मिनिस्टर हो और औरत ही एजुकेशन मिनिस्टर हो! पूरी तरह औरतों का राज हो! अब उनके इस ट्वीट पर लोग भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और बात का समर्थन करते दिख रहे.

Congress candidates List in UP

आपको बता दें कि, हाल ही में प्रियंका गांधी ने पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूचि जारी की है. 125 लोगों की लिस्ट में 40 फीसद महिलाओं को जगह दी गई है. इस लिस्ट के सामने आते ही हर कोई प्रियंका की तारीफ़ कर रहा है.

महिला उम्मीदवारों की लिस्ट में कुछ ऐसे नाम भी हैं जिनको देखकर लोग प्रियंका के फैसले का खुलकर स्वागत और उनकी प्रशंसा कर रहे.

Priyanka takes on Yogi Government

जाहिर है प्रियंका के महिलाओं को उम्मीदवार बनाने के एलान के बाद से सभी पार्टियां अब महिला वोटरों को लुभाने के लिए नए नए वादे कर रही हैं. लेकिन प्रियंका शुरू से ही महिलाओं के लिए खुलकर आवाज उठा रही हैं और अब प्रत्याशियों की सूचि में भी उन्होंने महिलाओं को अधिक जगह दी है. अब देखना होगा कि, आखिर प्रदेश की महिलाएं किसको अपना समर्थन देती हैं.