अब कुणाल कामरा का शो हुआ कैंसिल तो कॉमेडियन ने VHP को लिखा खुला पत्र, पूछा यह सवाल..

Kunal Kamra Write Letter to VHP

मशहूर स्टेंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा इन दिनों फिर से चर्चा में आ गए हैं. इसकी वजह है उनका एक शो जिसको अब परमीशन नहीं मिल पाई है. दरअसल कामरा का एक शो 17 और 18 तारीख को गुरुग्राम में होना था, लेकिन इसके आयोजित होने से पहले ही विहिप और बजरंग दल के लोगों ने विरोध शुरू कर दिया.

संगठन की तरफ से प्रशासन और तहसीलदार को पत्र लिखकर शो केंसिल करने की मांग की गई थी. ऐसा कहा जा रहा है कि इसके बाद शो को कैंसिल कर दिया गया. गौरतलब है कि, इससे पहले अभी मुनव्वर फारुकी के साथ भी ऐसा ही हुआ था. उनका राजधानी दिल्ली में शो होना था.

Kunal Kamra ANgry on VHP

लेकिन वहां भी शो को आयोजित करने की परमीशन नहीं मिल पाई जिसके बाद कैंसिल कर दिया गया. तो अब कुणाल ने शो कैंसिल होने पर विहिप को एक पत्र लिखकर कुछ सवाल उठाये हैं और सीधी चुनैती दे डाली है.

जाहिर है कुणाल कामरा एक मशहूर कॉमेडियन हैं जो टीवी शो भी कर चुके हैं. युवाओं के बीच कामरा काफी पॉपुलर हैं और उनके जो’क लोगों को काफी अच्छे लगते हैं. कुणाल सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा पॉपुलर हैं और फेसबुक इंस्टाग्राम से लेकर यूट्यूब तक उनकी काफी पकड़ है.

Kunal Kamra Open Letter to VHP

इधर जब भी उनका कहीं शो होता है तो उसको देखने के लिए हजारों की संख्या में युवा आ जाते हैं. ऐसे में अब आने वाली 17 और 18 को उनका गुरुग्राम में एक शो होना था जो अब कैंसिल हो गया है.

इसके कुछ समय बाद अब ‘स्टैंड-अप कॉमेडियन’ कुणाल कामरा ने रविवार को विश्व हिंदू परिषद (VHP) को एक खुला पत्र लिखकर चुनौती दी कि वह महात्मा गांधी के ह’त्या’रे नाथूराम की निंदा करें. कामरा ने VHP के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए पत्र में लिखा, ‘मैं जोर से और गर्व से जय श्री सीता-राम और जय राधा-कृष्ण कहता हूं.

अब अगर तुम सच में भारत की संतान हो, तो गोडसे मु’र्दा’बाद लिखकर भेजो, नहीं तो मैं समझूंगा कि तुम लोग हिंदू विरो’धी और आ’तं’क समर्थक हो.’ उन्होंने पत्र में लिखा, ‘मुझे बताओ कि तुम गो’ड’से को भगवान मानते हो ? अगर मानते हो तो आगे भी मेरे शो र’द्द करवाते रहना.

मुझे सिर्फ इस बात की खुशी रहेगी कि मैं तुम्हारे से ज्यादा हिंदू होने की परीक्षा में तुमसे जीत गया.’ यही नहीं कामरा ने आगे कहा कि ‘मैं जो कुछ भी करूंगा, अपनी मेहनत की ही रोटी खाऊंगा क्योंकि मुझे तुमसे बड़ा हिंदू होने के नाते लगता है कि किसी को ड’रा ध’म’का कर खाना पा’प है.’

Kunal kamra on Cancel shows

साथ ही जो कुणाल पर आरोप लग रहे थे उसको लेकर भी पत्र में कामरा ने इन संगठनों से सबूत पेश करने की भी मांग की कि वह अपने कार्यक्रम में हिंदू देवी देवताओं का मजाक उ’ड़ा’ते हैं. अब कामरा का यह पत्र जबरदस्त चर्चा में बना हुआ है और लगातार लोग इसपर प्रतिक्रिया दे रहे. आपको बता दें कि कुणाल इससे पहले भी कई मुद्दों पर भाजपा नीत केंद्र सरकार की आलोचना करते नजर आये हैं. वह उन कॉमेडियन में से एक हैं जो अक्सर मोदी सरकार की आलोचना करते हैं.