मनोज मुंतशिर ने मुगलों को बताया डकै’त, सोशल मीडिया पर लोगों ने घेर लिया..अब हो रहा हंगा’मा

मनोज मुंतशिर ने मुगलों को बताया डकैत

तेरी मिट्टी गाने से मशहूर होने वाले गीतकार मनोज मुंतशिर इन दिनों काफी चर्चा में हैं. दरअसल हाल ही में उन्होंने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए मुगलों पर टिप्पणी की है. बस फिर क्या था उनके इस वीडियो के सामने आने के बाद से कई लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं. तो दूसरी तरफ कई लोग मनोज के समर्थन में खड़े हो गए हैं और उनकी बात को सही बताते नजर आ रहे. मनोज ने अपने वीडियो में मुगलों पर बयानबाजी करते हुए उन्हें डकै’त और कई चीज बोली। अब लोग मनोज की काफी आलोचना कर रहे हैं और इस वीडियो को लेकर नया हं’गामा खड़ा हो गया है.

आपको बता दें कि, मनोज ने कई बॉलीवुड फिल्मों में गीत लिखे हैं. यही नहीं मनोज ने कौन बनेगा करोड़पति की स्क्रिप्ट भी लिखी है. वह अपने शानदार गीतों और आवाज के लिए जाने जते हैं. वह एक पोएट भी हैं जो अब मुगलों पर दिए गए बयान की वजह से चर्चा में हैं. तो आइये हम आपको बताते हैं कि, आखिर मनोज ने अपने वीडियो में क्या बोला है.

मनोज ने मुगलों को कहा डकैत
Image Credit: Google

‘केसरी’ और ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ जैसी फिल्मों के लिए गीत लिखने वाले मुंतशिर ने 24 अगस्त को ट्विटर पर- ‘आप किसके वंशज हैं?’ शीर्षक वाला एक वीडियो डाला था. फिल्मकार विवेक रंजन अग्निहोत्री समेत कुछ लोगों ने इस वीडियो के लिए उनका समर्थन भी किया. लेकिन अब हजारों लोग मनोज की आलोचना कर रहे हैं और उन्होंने गीतकार को काफी फटकार लगाई।

एक मिनट के वीडियो में मुंतशिर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि देश को गलत बातें बताई गईं और अकबर, हुमायूं, जहांगीर जैसे ‘महिमामंडित किए गए डकै’तों’ के नाम पर सड़कों का नामकरण किया गया.

मनोज कहते हैं- इतिहास की किताबों में ग से गणेश हटाकर ग से गधा लिख दिया गया. हमारे घर तक आने वाली सड़कों के नाम जहांगीर, मुग़ल, और अन्य के नाम पर रख दिए गए. इसी तरह से आगे वह और भी कुछ गलत बयानबाजी करते हैं. अब मनोज के इस वीडियो को लेकर लगातार लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और आलोचना कर रहे.

मनोज का बयान सुनने के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://twitter.com/manojmuntashir/status/1430061294275629062?

मनोज के इस वीडियो को लेकर एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने भी फटकार लगाई। ऋचा ने मनोज के उपनाम ‘मुंतशिर’ का हवाला देते हुए कहा, ‘शर्म’सार करने वाला. बु’री कविता. देखने लायक नहीं है. अपना उपनाम भी हटा देना चाहिए. जिस चीज से घृ’णा हो उससे फायदा क्यों लेना.’ इसी तरह कई अन्य लोग भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे. तो वहीं दूसरी तरफ कुछ भाजपा नेता और अन्य लोग मनोज का समर्थन भी करते नजर आ रहे हैं.