नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने किया किसानों का समर्थन! कहा- मांगें तो हर किसी की जायज होती हैं, सरकार अब..

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने किया किसानों का समर्थन

बॉलीवुड के दिगज एक्टर्स में से एक नवाजुद्दीन सिद्दीकी हर किसी के पसंदीदा हैं. वह फिल्मों में अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीत लेते हैं. उनकी हर फिल्म को दर्शक और फैन्स खासा पसंद करते हैं. नवाज फिल्मों में ही खुद को समाये हुए हैं. लेकिन जब कभी उनको समय मिलता है तो वह अपने गांव भी जरूर जाते हैं. आपको बता दें कि, हाल ही में नवाज अपने गांव में थे. यहां पर उन्होंने खेती भी की और किसानों के जीवन को जिया। इस बीच उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किसान आंदोलन और किसानों की मांगों को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी जो अब चर्चा में है.

आपको बता दें कि, नवाज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बुढ़ाना गांव के रहने वाले हैं. वह कुछ दिनों से यहीं पर थे और खेती किसानी का लुत्फ़ उठा रहे थे. अपने गांव के लोगों के साथ काफी दिनों तक समय बिताया। इस दौरान उन्होंने किसानों के जीवन को फिर जिया और खेत में काम करने का अनुभव उठाया।

किसान आंदोलन और उनकी मांगों पर क्या बोले नवाज?

वहीं उधर फिल्मों की भी तैयारी चल ही रही है. हाल ही में कंगना ने भी नवाज की तारीफ़ करते हुए उन्हें अपनी एक फिल्म में लिया है और उनको एक्टिंग की दुनिया का शेर बताया। तो वहीं नवाज ने हाल ही में आज तक के एक कार्यक्रम सीधी बात में अपनी फिल्मों, फिल्म इंडस्ट्री और अन्य मुद्दों पर खुलकर बात की. इस दौरान पत्रकार प्रभु चावला ने उनसे पूछा- आप बीते दिन अपने गांव में थे, तो आपको किसानी का अनुभव हुआ. आप किसान आंदोलन के बारे में क्या सोचते हैं. क्या किसानों की मांगें आपको सही लगती हैं.

इस सवाल के जवाब में नवाज बहुत सधे हुए अंदाज में जवाब देते हैं. वह कहते हैं- देखिये मैं ज्यादा कुछ तो नहीं जानता हूं. लेकिन मांग तो हर किसी की जायज ही होती हैं. लेकिन मुझे लगता है सरकार भी इसपर काम कर रही है और बहुत जल्द ही किसानों के साथ बातचीत करके इसका हल निक्कल लिया जायेगा। इसके बाद अन्य राजनीतिक प्रश्न पूछे गए जिसपर नवाज ने इग्नोर कर दिया। फिर वह सिनेमा से जुड़े सवालों पर बात करने लगे. नवाज ने OTT के भविष्य और सिनेमा के बंद रहने को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

OTT बहुत शानदार प्लेटफॉर्म है

नवाज कहते हैं- देखिये डिजिटल वर्ल्ड आज के समय में हर किसी के लिए फायदेमंद है. यह सबसे बड़ा माध्यम है जिसके जरिये नए कलाकार खुद को निखार पा रहे हैं. यह काफी अच्छा प्लेटफॉर्म है और मुझे लगता है यह बहुत ही शानदार भी है. देखिये आज के समय में इसके जरिये कितने कलाकारों को बड़ा नाम मिला और नए एक्टर्स सामने आये.

गांव में शुरू किया पौधरोपण का कार्य

आपको बता दें कि, कुछ समय पहले नवाज अपने गांव में थे. इस दौरान नवाजुद्दीन ने अपने गांव में पांच हजार पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा है। जिसका आगाज आज उन्होंने पेड़ लगाकर किया। उनके इस वृक्षारोपण कार्य की सराहना पूरे जिले में हो रही है। इस बीच उन्होंने गांव के लोगों से बातचीत की। नवाजुद्दीन से मिलने के लिए चाहने वालों की भीड़ रही। इस बीच उन्होंने मीडिया के सवाले का बेबाकी से जवाब दिया।

गांव में खेती करने पहुंचे नवाजुद्दीन
Image Credit: Google

नवाजुद्दीन ने कहा कि मुंबई मेरी कर्मभूमि है और मुजफ्फरनगर मेरी जन्मभूमि है। दोनों शहरों में बहुत फर्क है। मुंबई में ज्यादातर वक्त में फिल्मों में बिजी रहता हूं, लेकिन जब रिफ्रेश होने का मन करता है तो अपने गांव आ जाता हूं। गांव और इन खेतों से मेरी बहुत सी यादें जुड़ी हैं। यहां से एनर्जी लेकर जाता हूं, फिर अपने काम में लग जाता हूं। दो साल पहले मैंने और मेरे छोटे भाई फैजुद्दीन ने सोचा था कि, हम मिलकर अपने खेतों पर नीम के पेड़ लगाएंगे। फिल्म की शूटिंग में बिजी था, इसलिए आने में लेट हो गया।

एक सवाल के जवाब में नवाजुद्दीन ने कहा कि, अगले साल उप्र में विधान सभा चुनाव है, लेकिन मेरी राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है। मैं फिल्मों में ही खुश हूं। उन्होंने बताया कि अभी वह गांव में कुछ दिन और बिताएंगे।