NCB ने हाईकोर्ट से कहा- ह’त्या करने से भी अधिक है रिया का गु’नाह, जमानत नहीं दी जा सकती!

Rhea shifted to Byculla jail

ड्र’ग्स मामले में स’ला’खों के पीछे बैठी रिया की मु’श्कि’लें कम नहीं होने वाली हैं. रिया की जमानत याचिका पर फिर सुनवाई हुई और फिर उनकी दली’ल खा’रिज होती नजर आ रही हैं. एनसीबी (NCB oppose Rhea bail In Court) ने कोर्ट में रिया के खिलाफ काफी पु’ख्ता सबूत होने की बात कही. साथ ही बड़ी बात कहते हुए यह कहा कि, रिया का गु’ना’ह एक ह’त्या के गु’ना’ह से भी बड़ा है.

तो वहीं कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. अब देखना होगा कि, आखिर कोर्ट इसपर क्या सुनवाई करती है. हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि, एनसीबी द्वारा बताई गई बातों से रिया की जमा’नत ख़ा’रिज होने वाली है और वह अभी जे’ल में ही रहेगी।

रिया के ड्र’ग्स सिं’डि’केट में शामिल होने के सबूत

जी हां आज एक बार फिर रिया की जमा’नत याचिका पर सुनवाई हुई. इस दौरान एनसीबी ने कोर्ट के सामने कई बड़ी बातें कहीं। एजेंसी की तरफ से कोर्ट में कहा गया- “सम्पूर्ण परिदृश्य को देखते हुए यह सामने आता है कि रिया चक्रवर्ती इस बात से अवगत थीं कि सुशांत सिंह राजपूत ड्र’ग का से’व’न करते थे और इस दौरान न केवल उन्हें ऐसा करने का बढ़ावा दिया गया बल्कि उनसे पूरी बात भी छिपाई गई।”

न्यूज एजेंसी आईएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीबी ने एक बार फिर से रिया चक्रवर्ती की जमा’नत (NCB Oppose Rhea Bail in High court) याचिका का विरो’ध किया और कहा कि उनके खिलाफ ऐसे कई सबूत मिले हैं, जिनसे पता चलता है कि वह ड्र’ग ट्रै’फि’किंग में शामिल रही हैं। एनसीबी ने यह भी कहा कि रिया और शौविक का गु’ना’ह म’र्ड’र से भी बड़ा है। एनसीबी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एक आ’परा’धिक सा’जिश के तहत रिया ने ड्र’ग्स के लेन-देन के लिए अन्य अभि’यु’क्तों का समर्थन किया, उन्हें ऐसा करने के लिए बढ़ावा दिया और पैसे से भी उनकी मदद कीं।

रिया की मु’श्कि’लें नहीं होंगी कम

इस खुलासे से यह तो साफ है कि, रिया की मु’श्कि’लें कम नहीं होने वाली हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े द्वारा बॉम्बे हाईकोर्ट में दा’यर एक हल’फना’मे में रिया ने बयान दिया है कि उन्होंने सैमुएल मिरांडा और दीपेश सावंत को उन ड्र’ग्स के पैसे चुकाए हैं, जिन्हें बाद में सुशांत को से’वन के लिए दिया गया।

showik expose rhea

ड्र’ग्स के कारोबार में शामिल है रिया और उसका भाई?

एनसीबी ने कहा कि यह साफ है कि जिन ड्र’ग्स के लिए पैसे चुकाए गए थे, वे निजी उप’योग के लिए नहीं थे. बल्कि ऐसा किसी और को इनकी आ’पू’र्ति कराए जाने के लिए किया गया और यह एनडीपीएस 1985 की धा’रा 27ए के तहत आता है। एनसीबी ने एक हल’फना’मे में कहा है कि, जांच एक महत्वपूर्ण चरण में है और अगर इस वक्त रिया को जमा’नत मिल जाती है, तो इससे छा’नबी’न बा’धित होगी।

यही नहीं बताया जा रहा है कि, एनसीबी ने कहा कि रिया मा’दक प’दा’र्थो की त’स्क’री में शामिल रही है. यह साबित करने के लिए कई सबूत हैं। वह ड्र’ग पहुंचाने के काम में न सिर्फ मदद देती थीं बल्कि क्रेडिट कार्ड, न’क’द और ऐसे ही कई माध्यमों से इनका भु’गता’न भी करती थीं।

अभिनेत्रियों के क्रेडिट कार्ड की निकाली जाएगी डिटेल

बॉलीवुड की ड्र’ग्स मं’डली अब बड़ी मु’सी’बत में फं’स गई है. एनसीबी के रा’डा’र में आने के बाद अब इन सभी की उलटी गिनती शुरू होती नजर आ रही हैं. मोबाईल ज’ब्त किये जाने के बाद अब क्रेडिट कार्ड पर एनसीबी की नजर है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीबी अब इन सभी अभिनेत्रियों के क्रेडिट कार्ड (NCB Investigate Credit cards of All actress) की डिटेल्स भी देखेगी। इससे यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि, आखिर इन सब ने कब कब ड्र’ग्स खरीदने के लिए डिजिटल पेमेंट का इ’स्तेमा’ल किया है.

ऐसे में अब यह टॉप एक्ट्रेस बड़ी मु’सी’बत में फं’स’ती नजर आ रही हैं और अगर अधिकारियों को पै’ड’लर से जुड़े इनके कोई लिं’क मिलते हैं. तब तो रिया की तरह इनको भी जे’ल हो सकती है. अगर ऐसा होता है तो फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा भू’चा’ल आ जाएगा।

एनसीबी ने ज’ब्त कर लिए सभी अभिनेत्रियों के फोन

एनसीबी अधिकारियों ने बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों से पूछताछ की. इस दौरान कई बड़े क्लू हाथ लगे और खुलासे हुए. तो वहीं पूछताछ के बाद एनसीबी (NCB Kept Mobile Phone of Actresses) ने इन सभी के फोन ज’ब्त कर लिए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूछताछ के बाद उनके बयानों से अधिकारी सं’तु’ष्ट नहीं हुए. इसके बाद उन्होंने सभी के फोन अपने पास जमा करा लिए हैं. ऐसे में अब इन अभिनेत्रियों की मु’श्कि’लें अभी कम नहीं होती नजर आ रही हैं.