माता के भजन गाकर शुरू किया करियर, 10 साल में बन गईं म्यूजिक इंडस्ट्री की क्वीन..पढ़ें सफलता की कहानी

Neha Kakkar Success Story

हाइट में छोटी लेकिन टैलेंट में बड़े बड़े पीछे रह जाते हैं.. एक गांव से निकलकर मुंबई की म्यूजिक इंडस्ट्री पर राज करने तक, वो भी महज 34 की उम्र में, जी हां हम बात कर रहे हैं मशहूर सिंगर नेहा कक्कर की जो इन दिनों काफी चर्चा में बनी हुई हैं. 4 साल की उम्र से ही गाना गाने वालीं नेहा आज देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में एक बड़ा नाम हैं. उनके करोड़ों फैन्स हैं और बॉलीवुड से लेकर साउथ तक वह कई फिल्मों में अपनी वाज दे चुकी हैं.

उत्तराखंड के ऋषिकेश शहर में जन्मी नेहा बचपन से ही म्यूजिक में काफी दिलचस्पी रखती थीं. वह एक साधारण परिवार से आती हैं, ऐसे में वह शुरू में तो मुंबई आने का सपना भी नहीं देख पाती थीं. लेकिन कहते हैं न टैलेंट और मेहनत से हर कुछ पाया जा सकता है.

Neha Kakkar Journey

कुछ ऐसा ही हुआ ऋषिकेश में जन्मी नेहा के साथ भी, जिन्होंने छोटी से उम्र में ही माता के भजन गाने शुरू कर दिए थे. नेहा की मां का नाम निति और पिता का नाम ऋषिकेश है. इनमे से कोई भी म्यूजिक में नहीं था. लेकिन परिवार में एक सदस्य था जिसको देखकर नेहा में सिंगिंग का जू’नू’न आया.

नेहा की एक बहन और एक भाई हैं. दोनों ही आज म्यूजिक इंडस्ट्री का चर्चित नाम हैं. बहन सोनू के साथ ही नेहा ने माता की चौ’की में अपने सिंगिंग टैलंट को आजमाया. वह अपनी बहन सोनू के साथ जागरण और ऐसे ही अन्य कार्यक्रम में जाया करती थीं.

Neha Kakkar Success Story

इसी दौरान नेहा ने एक बा’र बहन के साथ भजन गाया जिसको सुनकर हर कोई उनका फैन बन गया. कुछ साल तक इसी तरह शहर में और अन्य जगह जाकर जग’रा’ता और भजन का सिलसिला चला. इसके बाद नेहा का परिवार दिल्ली शिफ्ट हुआ जिसके पीछे की वजह थी बच्चों को सिंगिंग में करियर बनाने के लिए सपोर्ट करना.

दिल्ली आने के बाद भी नेहा अपनी बहन सोनू के साथ माता की चौ’की करती थीं. देखते ही देखते इनका ग्रुप काफी पॉपुलर हो गया. इसके बाद दोनों को अन्य जगह से भी गाने के ऑफर आने लगे, फिर इन्होने कै’से’ट भी लांच की. बस फर क्या था यह सिलसिला चल पड़ा. लेकिन इसमें करियर उतना बड़ा और आगे बढ़ता नहीं नजर आ रहा था.

Neha or Sonu Kakkar

नेहा जब दिल्ली में पढाई कर रही थीं, उसी दौरान उन्होंने सबसे बड़े शो Indian Idol के लिए अप्लाई किया. यही वो मोड़ था जो नेहा के करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. नेहा की किस्मत इतनी अच्छी थी कि वह इंडियन आइडल शो के लिए सेलेक्ट हो गईं.

फिर तो उन्होंने अपने आवाज के जादू से हर किसी को दीवाना बना लिया और फिर यह ऋषिकेश की रहने वाली नेहा एक मशहूर सिंगर बन गई और देश भर में उनका नाम हो गया. नेहा इंडियन आइडल का शो तो नहीं जीत पाई थीं, लेकिन वह चर्चित नाम बन गई.

Neha Kakkar Childhood Photo

लेकिन नेहा की किस्मत ऐसी थी कि वह कुछ साल बाद इसी शो में बतौर जज बनकर आईं. यह सफलता देख हर कोई हैरान रह गया और यही वजह है आज नेहा हर किसी के दिल पर राज करती हैं. जब वे इस शो का हिस्सा बनीं तब उनकी उम्र महज 18 साल थी. इससे आप समझ सकते हैं कि नेहा के अंदर सिंगिंग को लेकर कितना पैशन था.

इंडियन आइडल से निकलने के बाद नेहा ने अपना पहला एल्बम लांच किया जो जबरदस्त हि’ट हो गया. नेहा का एल्बम हि’ट होने के बाद उनके पास कई ऑफर आने लगे. इसमें बॉलीवुड फिल्म के लिए उनका सबसे पहला हि’ट Song दिया जोकि था ‘सेकेंड हैं’ड जवा’नी’. यह गाना तो काफी बड़ा हि’ट हो गया था, लेकिन इससे नेहा को पहचान नहीं मिली थी.

Neha Kakkar Judged Indian Idol

इसके बाद कुछ समय बाद फिल्म आई ‘यारियां’ जिसमे उनका ‘सनी-सनी’ था और यह तो सबसे बड़ा सांग साबित हुआ जिसने नेहा को एक अलग पहचान और मुकाम दिला दिया. इसके बाद से नेहा का नाम काफी मशहूर हो गया. फिर आगे का तो सबके सामने है आज महज 34 साल की नेहा देश के साथ ही दुनिया की सबसे पॉपुलर सिंगर में से एक हैं.

Neha or Tony kakakr

नेहा के गाने रिलीज होते ही ट्रेंड करने लगते हैं और वह लोगों की जुबान पर चढ़ जाते हैं. अब तक वह अपने 10 साल के करियर में कई सुपरहिट गाने दे चुकी हैं. यही नहीं वह देश विदेश में शो भी करती हैं जिसके लिए वह अच्छी खासी फीस लेती हैं. उधर उनके भाई टोनी भी एक पॉपुलर नाम बन चुके हैं जोकि मल्टी टैलेंटेड हैं. टोनी सिंगर तो है ही, वह म्यूजिक कं’पो’ज भी करते हैं. अपने गाने खुद ही लिखते हैं.