कभी मॉल में काम करती थीं नोरा, महज 5 हजार रुपये लेकर आई थीं भारत और आज बन गई स्टार..

Nora Fatehi Success Story

दिलबर गर्ल नोरा फतेही आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. एक समय था जब उनको कोई नहीं जनता था और आज वो समय है जब करोड़ों लोग उनके दीवाने हैं. आम लोगों से लेकर खास हर कोई नोरा का दीवाना बन गया है. यह सब महज 6 8 सालों में ही हुआ है और इसके पीछे है नोरा की मेहनत और लगन. शायद कम ही लोग जानते हैं कि, नोरा जब भारत आई थीं तो उनके पास महज 5 हजार रुपये थे.

ऐसा कहा जाता है कि वह एक मॉल में सेल्स गर्ल का काम करती थीं. यही नहीं उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया है और आज तो वह पॉपुलर फिल्म स्टार बन चुकी हैं.

nora fatehi hot looks

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, नोरा मूल रूप से कनाडा की रहने वाली हैं. उन्होंने 2014 में रिलीज हुई फिल्म ‘रो’र- Tiger ऑफ द सुंदरबंस’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने कुछ हिंदी और साउथ इंडियन फिल्मों में स्पेशल अपीयरेंस दी, जिनमें ‘बाहु’ब’ली : द बिगनिंग’ भी शामिल है.

फिल्म के आइ’ट’म नंबर ‘मनोहरी’ में वे नजर आई थीं. हालांकि, नोरा को असली पहचान रियलिटी शो ‘बिग बॉस 9’ में बतौर कंटेस्टेंट शामिल होने के बाद मिली थी. जाहिर है नोरा के लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं रहा है. उन्होंने बॉलीवुड में इस मुकाम को हासिल करने के लिए काफी मेहनत की है.

Nora fatehi on Beach

आपको बता दें कि नोरा का जन्म कनाडा में हुआ था और वह वहीं प’ली बढ़ी हैं. नोरा मोर’क्क’न मूल की हैं लेकिन उनकी मां इंडियन हैं. वहीं यह खास बात है कि, नोरा को बचपन से ही डांस का शौ’क है लेकिन उनके परिवार को उनका डांस करना बिलकुल पसंद नहीं था.

बचपन में नोरा को छुप छुपकर घर में डांस करना पड़ता था. लेकिन एक बार उन्हें मां ने ऐसा करते देख लिया था तो उन्हें जमकर पि’टा’ई लगायी थी. नोरा का डांस के प्रति जू’नू’न तब भी कम नहीं हुआ और वह डां’सर बनने का सपना लिए इंडिया आ गईं.

Nora Fatehi Debut Movie

कुछ साल पहले नोरा ने 2019 मे एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वे कनाडा से इंडिया आई थीं, तब उनके पास महज 5000 रुपए थे. नोरा ने बताया कि, “मैं सिर्फ 5000 रुपए लेकर इंडिया आई थी. हालांकि, मैं जिस एजेंसी में काम करती थी, वहां से हर सप्ताह मुझे 3000 रुपए मिलते थे.

इस राशि में डेली रुटीन मैनेज करना बहुत मुश्किल था. लेकिन मैंने सब कुछ स्मार्ट तरीके से मैनेज किया, ताकि सप्ताह के अं’त पैसा ख’त्म न हो.” बता दें कि, नोरा एक मॉल में सेल्स गर्ल के रूप में काम कर चुकी हैं, यहां पर ड्यूटी कर वह अपना खर्चा मैनज करती थीं. यह जॉब उन्होंने काफी समय तक की लेकिन इसके बाद उन्हें अलग राह मली और वह अपने पैशन डांस को पूरा करने के लिए भारत आ गई थीं.

Nora fatehi beaten by slippers in Viral Video

ऐसा कहा जाता है कि, नोरा को बॉलीवुड फ़िल्में बहुत पसंद थीं. इसलिए उन्होंने इंडिया आना ज्यादा अच्छा समझा लेकिन इस च’क्क’र में वह बहुत बड़ी ठ’गी का शि’कार भी हो गईं. खबरों की माने तो, एक एड एजेंसी ने उनसे 20 लाख रुपए ठ’ग लिए और उनका पासपोर्ट भी रख लिया.

नोरा इस परेशानी से बाहर निकलीं और इंडिया आ गईं. नोरा ने खुद एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था, वहीं उन्होंने अपने स्ट्रगल की बात बताते हुए कहा कि वह 8 लड़कियों के साथ एक फ्लैट में रहती थीं. वह पैसे कमाने के लिए सुबह वेटर तो शाम को टेली कॉलिंग का काम करती थीं.

Nora Fatehi Popular songs

धीरे-धीरे उन्हें काम मिलना शुरू हुआ. नोरा की शुरुआत साउथ की कुछ फिल्मों में डांसिंग से हुई. इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में भी छोटा मोटा काम मिलने लगा. लेकिन बिग बॉस सीजन 9 में बतौर वाइ’ल्ड कार्ड एंट्री हुई और इसके बाद तो उनका नाम हर किसी के मन में आ गया.

इस शो में हिस्सा लेने से वह लोगों की नजरों में आईं और फिर उन्हें बाहु’ब’ली में सांग करने का मौका मिला जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज तो अब जानते ही हैं कि वह बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक बन गई हैं. वह डांस शो को जज भी करती हैं और अक्सर अपने लुक्स की वजह से छाई रहती हैं.