राहुल गांधी का अजीब बयान! बोले- नोटबंदी से लक्ष्मी माता की शक्तियां कम हो गई हैं, BJP ने किया तंज..

राहुल बोले- GST से लक्ष्मी माता की शक्तियां कम हो गई

देश में इन दिनों चुनावी माहौल देखने को मिल रहा है. अगले साल 2022 में 5 राज्यों में चुनाव होने हैं, इसको लेकर अभी से तैयारियां जोरो पर हैं. इस बीच राहुल गांधी जम्मू कश्मीर पहुंचे और उन्होंने वैष्णो देवी के दर्शन किये। करीब 15 किलोमीटर पैदल ही पूरी यात्रा कर उन्होंने माता के दर्शान किये जिसकी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. तो अब उनका एक बयान काफी सुर्ख़ियों में बना हुआ है. दरअसल माता के दर्शन करने के बाद उन्होंने वहां एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार द्वारा लाये गए जीएसटी, नोटबंदी को लेकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा दिलचस्प कहा जिसको लेकर अब भाजपा वाले तंज कस रहे हैं.

जाहिर है राहुल गांधी अपने कुछ लोगों के साथ माता के दर्शन करने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि, उन्होंने यह पूरी यात्रा पैदल ही तय की और माता के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। उनकी फोटो सामने आई जिसमे वह पसीने से भीगे हुए नजर आ रहे थे. रास्ते में माता के जयकारे लगते रहे और राहुल अपनी पद यात्रा लेकर मंदिर की ओर बढ़ते रहे. इसके बाद उन्होंने एक बयान दिया जो चर्चा में है.

राहुल ने वैष्णों माता के किये दर्शन
Image credit: Google

दरअसल पहले तो दर्शन के लिए पहुंचे राहुल से पत्रकारों से सवाल किया तो वह कहते हैं- यहां पर माता के दर्शन करने आये हैं, कोई राजनीति नहीं. इसलिए राजनीतिक सवाल पर कोई जवाब नहीं। बाद में दर्शन करने के बाद उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, ”कल जब मैं वैष्णो माता जी के मंदिर में गया, तब वहां त्रिशक्तियां थीं- दुर्गा जी, लक्ष्मी जी, सरस्वती जी. ‘दुर्गा जी’ जिन्हें हम दुर्गा माँ कहते हैं. दुर्गा शब्द ‘दुर्ग’ से आता है; ‘दुर्गा मां यानी वो शक्ति जो रक्षा करती है.”

उन्होंने आगे कहा, ”लक्ष्मी मां यानी वो शक्ति जो ‘लक्ष्य’ को पूरा करती हैं; अगर आपका लक्ष्य’ पैसा है, तो जो आपने कहा वो भी सही है. आपका लक्ष्य कुछ और है तो उस लक्ष्य को पूरा करने की जो शक्ति हमें मिलती है, वो हैं ‘लक्ष्मी मां’.”

इसके बाद आगे राहुल गांधी ने कहा, ”सरस्वती जी वो शक्ति हैं, जिन्हें हम विद्या, ज्ञान की देवी/शक्ति कहते हैं. ये त्रिशक्तियाँ हैं. ये त्रिशक्तियां जब घर में होती हैं या देश में होती हैं, तो देश की तरक्की होती है. हिन्दुस्तान में नोटबंदी और GST से मां लक्ष्मी जी की शक्ति घटी है या बढ़ी है? किसानों के बनाए गए तीन काले कानूनों से दुर्गा मां की शक्ति घटी है या बढ़ी है? जब हिन्दुस्तान के हर संस्थान में, कॉलेज और स्कूल में RSS का व्यक्ति बैठाया जाता है तो सरस्वती मां की शक्ति घटती है या बढ़ती है? जवाब है- घटती है.”

राहुल ने कहा- जब कांग्रेस की सरकार थी तो हमने मनरेगा लागू किया और लक्ष्मी माता की शक्तियां बधाई. लेकिन यह भाजपा वाले जिन वैष्णों माता का आशीर्वाद लेते हैं, उसी का अप’मान करते हैं. अब राहुल के इस बयान को लेकर भाजपा वाले पलटवार कर रहे हैं. इस कड़ी में सबसे पहले भाजपा प्रवक्ता और नेता संबित पात्रा ने तंज किया।

राहुल बोले नोटबंदी से लक्ष्मी माता की शक्तियां कम हो गईं
IC: Google

राहुल गांधी का पूरा बयान सुनने के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://twitter.com/news24tvchannel/status/1436280716644417537

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी जी ने आज अपने भाषण में, मां वैष्णो देवी के तीर्थ स्थान को हम पिं’डियों के रूप में कहते हैं. हम कहते हैं पिंडियां. उन्होंने कहा ये जो सिंबल्स (प्रतीक) हैं. सिंबल्स राजनीतिक पार्टी में होते हैं. ये मां की पिं’डिया हैं.” संबित पात्रा ने कहा कि इस तरह के शब्दों का प्रयोग करना कहीं न कहीं भावनाओं को ठेस पहुंचाना है.

साथ ही संबित ने कहा कि, राहुल इस तरह से हमारे हिंदू देवी देवताओं का अप’मान कर रहे हैं. उन्होने जीएसटी को पहले गब्बर सिंह बताया और अब वह लक्ष्मी माता से तुलना कर रहे.