नहीं रहे कॉमेडी के बादशाह राजू, 58 साल की उम्र में ली अंतिम सांस..जाने क्या हुआ था उनको..

Raju Shrivastava Laughter challenge Show

कॉमेडी की दुनिया का मशहूर नाम आज हमारे बीच नहीं रहा, जी हां हम सबके चहेते राजू श्रीवास्तव अब दुनिया को अलविदा कह गए. इस खबर के सामने आने के बाद हर कोई बेहद भावुक नजर आ रहा है और दुःख में है. आम नागरिक से लेकर फैन्स और बड़े बड़े स्टार्स राजू को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

जाहिर है राजू ने बेहद गरीबी से निकलकर देश भर में अपना नाम बनाया था. लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह अस्पताल में भर्ती थे. करीब एक महीने से ज्यादा अस्पताल में रहने के बाद आज उन्होंने हार मान ली.

Raju Shrivastava Dies At 58

जिंदगी भर लोगो को हंसाने वाले राजू आज फैन्स को छोड़कर चले गए. इस खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग उन्हें याद कर रहे हैं. वहीं उनके दोस्त इसे कॉमेडी की दुनिया का भारी नुकसान बता रहे.

आपको बता दें कि, राजू का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में हुआ था. वह हमेशा से कॉमेडियन बनने की ख्वाहिश रखते थे. स्कूल के समय से लेकर कॉलेज तक में वह अपने अंदाज से लोगों को हंसाते थे. इसके बाद अमिताभ बच्चन की आवाज निकालकर वह लोगों के बीच काफी मशहूर हुए.

Raju Shrivastava Big Boss Role

यही नहीं उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था. वह बिग बॉस सीजन (Bigg Boss) तीन में भी प्रतिभागी रह चुके हैं, इसके अलावा वह कई मशहूर शो में जज के तौर पर भी नजर आये., लेकिन अब वह 58 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए.

बता दें कि, राजू लंबे समय से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे. हा’र्ट अ’टै’क के बाद उन्हें अस्पताल लाया गया था और कई दिनों से उनका इ’ला’ज चल रहा था. राजू श्रीवास्तव कॉमेडियन होने के साथ- साथ अभिनेता और पॉलिटिशियन भी थे. आपको बता दें कि राजू के पिता एक रमेश चंद्र श्रीवास्तव मशहूर एक कवि थे.

Raju Shrivastava Best Roles

वो जिंदगी में ऊंचा मुकाम हासिल करना चाहते थे और अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहते थे इसलिए वो साल 1982 में मुंबई आ गए. मुंबई आने के समय उन्होंने अपना गु’जा’रा करने के लिए ऑटो रिक्शा चलाया और धीरे-धीरे अपनी पहचान बनानी शुरू की. राजू श्रीवास्तव ने बॉलीवुड में अनिल कपूर की फिल्म ‘ते’जा’ब’ से सिनेमा में कदम रखा.

इस फिल्म में उन्होंने जबरदस्त कॉमेडी की, इसके बाद उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में ट्रक क्लीनर का रोल निभाया. इसी के साथ वो कई फिल्मों में छोटे-छोटे किरदारों में नजर आए. इसके बाद वो फिल्म ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया’ में दिखाई दिए जहां से उन्हें एक अलग पहचान मिली.

raju shirvastva Property

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉमेडियन हर महीने 5 से 10 लाख रुपये कमाते थे. राजू ने मंच पर और फिल्मों में सपोर्टिंग किरदार के रूप में अपनी कॉमिक टाइमिंग से लाखों दिल जीते. राजू श्रीवास्तव का कानपुर में भी एक घर है, जहां उनका परिवार रहता है. वहीं अब राजू के गुजर जाने से कानपुर के लोग भी काफी भावुक हैं जो उनके साथ एक अपनापन और जुड़ाव महसूस करते थे.