सूर्यवंशी में विलेन को मुस्लमान दिखाने पर शुरू हुआ विरोध, निर्देशक रोहित शेट्टी ने कह दी बड़ी बात

सूर्यवंशी में विलेन को मुस्लमान दिखाने पर हो रहा विरोध

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म सूर्यवंशी कमाई के मामले में शानदार साबित हो रही है. लंबे समय बाद सिनेमा हॉल खुले और सिनेमा प्रेमी काफी संख्या में थियेटर पहुंचकर फिल्म देख रहे हैं. इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि, फिल्म का कलेक्शन 150 करोड़ के करीब पहुंचने वला है. उधर फिल्म का पंजाब के साथ कुछ जगह पर विरोध भी देखने को मिला और किसानों ने अक्षय के खिलाफ तो मोर्चा ही खोल दिया। इस बीच अब इस फिल्म के साथ एक नया विवा’द जुड़ता नजर आ रहा.

दरअसल फिल्म में जो विलेन है उसका किरदार मुस्लमान दिखाए जाने पर लोग आ’पत्ति दर्ज करा रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग नाराजगी जाहिर करते हुए सवाल खड़े कर रहे. इसको लेकर अब रोहित शेट्टी ने चुप्पी तोड़ी और अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

Sooryavanshi

गौरतलब है कि, यह फिल्म आतं’कवा’द पर आधारित दिखाई गई है. भारत में कई जगह ब्ला’स्ट करने के इरादे से भारी मात्रा में आरडी’ए’क्स पहुंचाया जाता है. वहीं विलेन के रूप में जैकी श्रॉफ और गुलशन ग्रोवर नजर आये हैं.

फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं और उनके साथ कैटरीना की जुगलबंदी देखने को मिली है. उधर अजय देवगन और रणवीर सिंह की कैमियों एंट्री दिखाई गई है. इस बीच मुस्लिम विलेन दिखाने पर विवा’द में फिल्म घि’रती नजर आ रही है. बता दें कि, फिल्म में गुलशन ग्रोवर के किरदार का नाम उस्मानी है और जैकी श्रॉफ का उमर हाफिज.

अक्षय की फिल्म के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा

ऐसे में डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने ट्रो’लर्स को करारा जवाब दिया है और उनसे पूछा है कि उनकी फिल्मों में हिंदू विलेन होने पर विवा’द क्यों नहीं किया गया?

दरअसल सूर्यवंशी में मुस्लिम विलेन पर हो रही कं’ट्रो’वर्सी पर रोहित शेट्टी ने ऑनलाइन पोर्टल क्विंट के साथ अपने एक इंटरव्यू में इसपर खुलकर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, फिल्म लिखते समय किसी जाति या धर्म के एक्टर को विलेन बनाने पर कोई विचार नहीं किया गया था. आगे कहा कि, अगर मैं आपसे सवाल पूछूं कि सिंघम में जयकांत शिकरे का रोल प्रकाश राज ने निभाया था जो हिंदू हैं. सिंघम रिटर्न्स और सिम्बा में हिंदू विलेन थे. सिंबा में ध्रुवा रानाडे का किरदार सोनू सूद ने निभाया था जो एक मराठी हैं. जब इन फिल्मों में तीनों विलेन ही हिंदू थे तब समस्या क्यों नहीं थी?

रोहित शेट्टी का बयान सुनने के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://twitter.com/AMIT_GUJJU/status/1459821738661797888

मुस्लिम विलेन दिखाने पर सूर्यवंशी का हो रहा विरोध

रोहित ने सफाई देते हुए आगे कहा, अगर कोई आतं’क’वादी पाकिस्तान से है तो उसकी कास्ट क्या होगी? हम कास्ट की बात नहीं कर रहे हैं. कुछ सेग्मेंट्स के लोगों को इससे समस्या हो रही है, लेकिन फिल्म बनाते समय उन्होंने इस तरह से नहीं सोचा था. एक सोच के साथ यह फिल्म बनाई है. हमने ऐसा कभी नहीं सोचा था, इसकी चर्चा क्यों की जा रही है?

शेट्टी कहते हैं- एक बुरे और अच्छे इंसान को कास्ट से क्यों जोड़ा जा रहा है? जब हमने मेकर्स होते हुए ऐसा कभी नहीं सोचा, अगर यह गलत होता तो हर कोई इसके बारे में बात करता. लेकिन सिर्फ कुछ ही लोग बोल रहे हैं, यह उनका नजरिया है। जिसे उन्हें खुद को बदलने की जरूरत है, हमें नहीं.

मुस्लिम विलेन दिखाने पर सूर्यवंशी का हो रहा विरोध

इंटरव्यू में रोहित ने यह भी कहा कि वो अपनी ऑडियंस को अच्छी तरह से जानते हैं और वो इस बात का ध्यान रखते हैं कि उनकी भावनाएं आहत ना हों. कं’ट्रो’वर्सी किसी भी चीज पर हो सकती है, मैं सिर्फ अपनी टारगेट ऑडियंस को कंफर्टेबल महसूस कराने पर फोकस करता हूं.

बता दें कि, फिल्म एक तरफ कमाई अच्छी करती नजर आ रही है. दर्शकों का भी प्यार मिल रहा है. तो उधर विरोध भी जारी है. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि, विरोध का असर न होता तो फिल्म शायद अब तक और अधिक कमाई कर लेती।