सलमान खान के हाथ में दिखने वाला यह ब्रेसलेट है बेहद खास, जाने आखिर क्यों पहनते हैं भाईजान

सलमान खान के ब्रेसलेट की खासियत

बॉलीवुड के सुलतान सलमान खान के स्टारडम से तो हर कोई वाकिफ है. वह एक जिं’दा’दिल और बड़े दिल वाले इंसान हैं. वहीं 56 की उम्र में भी आज वह इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. सलमान खान की जितनी पॉपुलेरिटी है और उतनी ही उनके ब्रेसलेट के बारे में भी चर्चा होती है. जाहिर है सलमान एक ऐसे स्टार हैं जिनका एक अलग ही अंदाज है.

वह जो भी काम करते हैं वह दुनिया भर में फेमस हो जाता है. ऐसे में कई बार लोगों के मन में सवाल आता है कि, आखिर सलमान भाई जो ब्रेसलेट पहनते हैं उसमे ऐसा क्या खास है.

सलमान बनेंगे नेता

जाहिर है फिल्म हो या कोई इवेंट या फिर सलमान घर पर ही क्यों न हों. उनका ब्रेसलेट हमेशा हाथ में ही नजर आता है. ऐसे बहुत कम मौके रहे होंगे जब सलमान के हाथ में ब्रेसलेट न हो.

कई सालों से लगातार सलमान भाई होने हाथ में नी’ल रंग का ब्रेसलेट पहनते नजर आ रहे हैं. ऐसा कहा जाता है कि, यह उनके लिए काफी लकी है, इसलिए वह इसे फिल्म के दौरान भी नहीं उतारते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि, आखिर इसमें ऐसे क्या खासियत है. साथ ही सलमान ने इसे कब अपने हाथ में पहना था.

salman tiger look

तो इस बात का खुलासा खुद एक बार भाईजान ने किया था. दरअसल सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में एक लड़की सलमान खान से पूछा, ‘मैं आपके ब्रेसलेट के बारे में जानना चाहती हूं जो आप पहने रहते हैं. आपके लिए ये क्या मायने रखता है?’

इस सवाल को सुनकर सलमान पहले तो थोड़ा हैरान रह जाते हैं. उसके बाद वह जवाब देते हुए बताते हैं- ‘मेरे पिता इसे पहना करते थे और उनके हाथ में ये काफी कूल लगता था. मैं इससे खेला करता था. जैसे बच्चे चीजों से खेलते हैं, मैं उनके इस ब्रेसलेट से खेलता था.’

सलमान का नीले रंग का ब्रेसलेट है बेशकीमती

आगे सलमान ने कहा, ‘बाद में जब मैंने काम करना शुरू किया तो उन्होंने ठीक वैसा ही एक मेरे लिए बनवाया. जो पत्थर इस ब्रेसलेट में लगा हुआ है इसे फिरोजा कहते हैं, कहते हैं कि ऐसे वास्तव में बस 2 ही पत्थर मौजूद हैं, जब भी आप पर कोई मुश्किल आने वाली होती है तो पहले इसमें द’रा’रें पड़ जाती हैं और फिर ये पूरी तरह टूट जाता है।’

सलमान खान ने वीडियो में बताया कि ये उनका 7वां ब्रेसलेट है. जाहिर तौर पर सलमान खान का ये ब्रेसलेट न सिर्फ उनके लिए इमोशनल महत्व रखता है.

बल्कि वह इसे नि’गे’टि’विटी से बचने के लिए भी पहनते हैं. राधे से लेकर वां’टेड तक हर फिल्म में सलमान इस ब्रेसलेट को पहने नजर आये हैं. वह कभी भी इसको नहीं हटाते हैं.

हालांकि पहली बार किसी फिल्म में जब उन्होंने इसे उतारा था वह थी हाल ही में रिलीज हुई ‘अं’ति’म’ जी हां इस फिल्म में पहली बार सलमान ब्रेसलेट पहने नजर नहीं आये थे. इस फिल्म में वह सिख पुलिस ऑफिसर की भूमिका में थे और उन्होंने अपने हाथ में क’ड़ा पहना हुआ था.

Salman without braclet

इस वजह से भाई ने ब्रेसलेट उतार दिया था. लेकिन इसके अलावा वह लगभग हर फिल्म में हाथ में ब्रेसलेट पहने ही नजर आते हैं. इसके अलावा जितनी भी फिल्म में सलमान नजर आये हैं उनके हाथ में वो नीला ब्रेसलेट भी देखने को मिलता है.

यही वजह है कि, उनके फेन्स के बीच भी इसका काफी क्रेज हैं और लोग ऐसा ही दिखने वाला ब्रेसलेट अपने हाथ में भी पहनते हैं.